Dr. Akansha Rupa chachra

Inspirational

4  

Dr. Akansha Rupa chachra

Inspirational

दहलीज

दहलीज

1 min
282



ये दहलीज बड़ी

हैरान कर देती


घर में महकती

आंगन में चहकती

मन रुपी तिजोरी

भरपूर कर देती‌।


एक दिन बिटिया

दहलीज पार जाती।


ज़िन्दगी का नेह पाती

ऊंची उड़ान भरती

घर को मंदिर बनाती 

आकांक्षा पूरी हो जाती।


दो कुलो के चौखट

संस्कारों से सजाती


सुख की किरणें छूपती

दुःख के आंसू पोंछती।

जन्मदात्री माँ मौन होती

दिल से दुआएं देती।


सुखी रहें बेटी मेरी 

चौखट की हो रखवाली।


ये दहलीज मन को

तब हैरान कर देती 

पहेलियां हल न होती 

बेटी की चिंता सताती।


ये दहलीज बड़ी

परेशान कर देती।





Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational