Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Arunima Bahadur

Inspirational

4  

Arunima Bahadur

Inspirational

देशभक्ति का गीत

देशभक्ति का गीत

2 mins
299


आज धरा रज पर लिखनी एक कहानी है ,

हर बालक हो वीर सपूत,आज धरा ने ठानी है ,

आज लिखनी हर दिल पर,वही वीरता पुरानी है ,

हर बेटी का रूप हो ऐसा,जैसे वो झाँसी की रानी है ,

हो हर बालक महाराणा प्रताप,कुछ लिखनी यूँ कहानी है ,

आज बना कुछ नव स्तंभ,बस देश बदलने की ठानी है ,

बदले जो हर दुर्बुद्धि,कुछ ऐसी सुमति लानी है ,

जाग्रत कर हर नारी को,नव साम्राज्य की लिखनी कहानी है ,

गढ़े जो संस्कारो की भूमि,लिखनी हर परिवार की कहानी है ,

वीरता के गीत जुबां पर,याद वीरो की कुर्बानी है ,

आज जरा कुछ याद उन्हें,बस आंखों से छलकता पानी है ,

हर कुर्बानी को दे सम्मान सब,अब वीरो ने यह ठानी है ,

चले मार्ग अब सब महापुरुषों के,लिखनी वो परिवर्तन की कहानी है ,

आज धधकते अंगारों से टकराने की,हम सब ने ठानी है ,

ले कर मशाल हाथ अब,बस विवेक जगाने की ठानी है ,

पावन रज का कर तिलक अब,जुल्म मिटाने की ठानी है ,

जो न लिखी आज तक,बस लिखनी वही कहानी है ,

हर बालक और बाला को,वीर बनाने की ये कहानी है ,

तस्वीर बदल अब वसुधा की,बस रचनी कुछ अलग कहानी है

बदल जरा आज खुद को,नव क्रांति लानी है ,

वीरता के भाव जगा बस,जयहिंद की सेना बनानी है ,

कलम लिखे अब गीत कुछ ऐसा,बस सोई वीरता जगानी है ,

बस जयहिंद की क्रांति लानी है , वीरता बस जागे मन मे,बस यही वो कहानी है ।।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational