Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

MALA SINGH

Inspirational

4.5  

MALA SINGH

Inspirational

डा०ए०पी ०जे अब्दुल कलाम जी

डा०ए०पी ०जे अब्दुल कलाम जी

1 min
463



डा०ए.पी.जे .अब्दुल कलाम जी , 

का जन्म हुआ तमिलनाडु में।

15 अक्टूबर सन 1931 को, 

गरीब व अल्प शिक्षित परिवार में।।


माता असिंमा गृहणी थी, 

पिताजी एक नाविक थे।

बचपन से ही पिताजी के,

साथ काम किया करते थे।।


उनकी शिक्षा का सफर बहुत, 

ही संघर्षों से भरा हुआ था।

मेहनत और इंसानियत से, 

जीवन परिपूर्ण था।।


भारत के ग्यारहवें, 

राष्ट्रपति बने थे।

अभियंता और बहुत बडे़, 

वैज्ञानिक रूप में प्रख्यात थे।।


डी०आर० डी० ओ० एवं 

इसरो इन्होंने संभाला।

मिसाइल मैन के नाम से भी, 

पूरी दुनिया में इन्हें जाना जाता।।


जीवन में बहुत सम्मान पाया, 

बच्चों से बहुत ही प्रेम करते थे।

दुनिया से अलविदा हो गए, 

बच्चों से बातें करते करते।।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational