Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

anuradha nazeer

Tragedy

4.6  

anuradha nazeer

Tragedy

COVID 19

COVID 19

1 min
361


पृथ्वी हमारी नहीं है

हमें क्या अधिकार मिला है

जिसने शक्ति दी है

रहने की जगह को नष्ट

करने के लिए


हम केवल जी सकते हैं


लेकिन हम सभी तरीकों से

प्रकृति को नष्ट कर रहे हैं

अब, हम जानते हैं कि

हम बिल्कुल सही नहीं है,

अब, COVID 19 ने

हम सभी को दिखाया है ..

अन्य जीवित प्राणियों के लिए

कोई जगह नहीं छोड़ी,

वह हमसे ज्यादा मजबूत है!

हम बेहतर सीखते हैं!


आपने हमें सिखाया है

हमारी स्थिति

पृथ्वी एक और सभी के लिए है

हमारे पूर्वजों की संपत्ति नहीं


हम खुशी से रह सकते हैं

किराए के घर की तरह

लेकिन आप इसे खरीद नहीं सकते


कृप्या

हमें छोड़ दो कोरोना

आपने हमें सबक सिखाया

सब समझ गए

भविष्य में हम एक ग़लती

भी नहीं करेंगे

हमें माफ कर दो


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy