Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Sadhana Mishra samishra

Abstract

3  

Sadhana Mishra samishra

Abstract

चक्र समय का

चक्र समय का

1 min
1.7K


चक्र समय का घूमता अविराम

कब कहाँ, किसी के रोके रुका

आज पतझड़ कल बसंत 

यही क्रम, सतत् निरंतर  !


कब कहाँ, कोई हुआ नष्ट 

कथा यह, चल रही चिरंतन 

जर्जर तज, ओढ नव-काया 

बारंबार होता, पुनरागमन !


आदमी कब, कहाँ हुआ निर्लिप्त

पात होता, नव-पल्लवित 

पुष्प होता, नव-कुसुमित 

जीवन की है, यही कहानी 

यात्रा, हर युग की अविराम !


आज का यही, मेरा वर्तमान 

कल भी था, कल भी रहूंगा 

कभी नहीं लेता, कहीं विश्राम 

समय कभी होता नहीं व्यतीत !


वर्तमान ही बनता है अतीत

चक्र समय का घूमता अविराम

कब ,कहाँ, किसी के रोके रुका।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract