Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Saibalini Rayaguru

Abstract

3  

Saibalini Rayaguru

Abstract

बीते कल की याद

बीते कल की याद

1 min
119


एक समय था

जब सड़क पर से लोग गुजरते थे 

एक समय था जब बच्चे स्कूल पढ़ने जाते थे 

खेलने जाते थे , 

लोग बाजार जाते थे ,

श्याम को लोगों का भीड़ दिखती थी,

श्यादी ब्याह का आवाज़ गूंजती थी ,

अब कुछ नहीं है,

किसी को कुछ नहीं पता,

कब दिन कब रात होती है 

कोई नहीं जानता ,

जिंदगी के इस जंग में सब अकेले भाग रहे हैं ,

जो छूट गया वो मर गया,

जो चलता रहा वो जीता रहा ,

कुछ गए ,कुछ रहे,

जो हैं उन्हें डर है,

जो गए उनके लिए परिताप है ।

कभी ना कभी तो जाना ही था ,

सो अब क्यूं नहीं करके चले गए ,

तब जाना था अब गए ।

गए तो गए कुछ बोले नहीं गए ,

बोलने को शब्द ना था ,

शब्द हो तो वक़्त था ।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract