Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Padma Verma

Inspirational

3  

Padma Verma

Inspirational

बच्चे

बच्चे

1 min
185



बच्चे , नाम सुनते ही किलकारियाॅं गूंजने लगती हैं

बच्चे की नादानी प्यारी लगती है ,

उसकी शैतानियां मनभावन लगती हैं

बच्चे सबको प्यारे लगते हैं।


बच्चे के बिना घर में रौनक नहीं रहती ।

 जिस तरह फूल उपवन की शोभा है,

उसी तरह बच्चे घर की शोभा है ,

 इनकी मुस्कुराहट से ही खुशबू फैलती है।


बच्चे देश का भविष्य होते हैं ,

उनकी परवरिश में संस्कार होनी चाहिए,

देश के प्रति भक्ति और श्रद्धा होनी चाहिए,

तभी देश की उन्नति निश्चित होगी ।


  


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational