Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Vivek Agarwal

Romance Tragedy

4.9  

Vivek Agarwal

Romance Tragedy

अपना ये रिश्ता

अपना ये रिश्ता

1 min
315


न अपनों वाली आत्मीयता है और,

न अजनबियों वाली औपचारिकता। 

असहज हो जाती हो मेरी मौजूदगी में,

आखिर कैसा है अपना ये रिश्ता। आखिर …


न कभी अनुराग से मनुहार किया और,

न ही कभी नम्रता से परिपूर्ण निवेदन।

चंद लफ़्ज़ों में कर लेती हो जरुरत की बात,

आखिर कहाँ सीखी ये व्यवहार कुशलता। आखिर …


न दिखी कभी स्नेहमयी सहज संवेदना और,

न ही कभी शिष्टाचार की कृत्रिम कृतज्ञता।

फिर भी रोज होती हैं अपनी बातें दो चार,

आखिर क्या है इस संवाद की विवशता। आखिर …


न कभी देखता हूँ बेबाक बिंदास ठहाके और,

न ही लिपस्टिक सी चिपकी नकली मुस्कान।

बस शून्य में कुछ ढूंढता एक भावहीन चेहरा,

आखिर क्यों लुप्त हो जाती है चपलता। आखिर …


न कभी मेरे कंधे पर सिर रख रोती हो, और

न ही गम छिपा कहती हो की सब ठीक है।

झिझकती हो जब आँसू पोंछने हाथ बढ़ाता हूँ,

आखिर कौन दुःख है जो दिल में कसकता। आखिर …


न कभी मुझसे मन की बात कहती हो, और

न ही कभी कुछ अनर्गल बोल छिपाती हो।

कैसे जानूँ मैं जो वाकई तेरे दिल में है,

आखिर इंसान हूँ मैं न की कोई फरिश्ता। आखिर …


बहुत देखा है अपनों को अजनबी बनते।

और अजनबियों से बनते नाता अपना।

पर ये जो है ना अपना और ना बेगाना।

आखिर कैसा है अपना ये रिश्ता। आखिर …


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Romance