Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Devendra Singh

Abstract Inspirational

4.8  

Devendra Singh

Abstract Inspirational

अन्तर्मन

अन्तर्मन

1 min
205


जब अवसर के दरवाजे पर ताला लटके

रूठी किस्मत जब दे डाले तुझको झटके


जब तेरा मन पात सरीखा डोल रहा हो

तेरा साहस जब भी हारी बोल रहा हो


जब कष्टों की  काली-काली बदली छाए

जब संदेह की नागिन तुझको डसने आए


भाग्य दे रहा हो तुझको फटके पे फटके

गिरे गगन से और ताड़ पर जाकर लटके


तब शरणागत हो  तूँ अपने अंतर्मन का

यहीं  छिपा  है  मूलमंत्र  पूरे जीवन का


ईश्वर अल्लाह कृष्ण राम सब हैं अंतर में

कहाँ खोजता है इनको मूरख प्रस्तर में


तेरा  अंतर्मन  ऊर्जा  का मूल  स्त्रोत है

इस  ऊर्जा  से जीवन तेरा  ओतप्रोत है


अंतर्मन को  'देव'  शरण स्थली बना ले

खुशियों का त्योहार है जीवन इसे मना ले।


Rate this content
Log in