Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Yogesh Kanava Litkan2020

Abstract

3  

Yogesh Kanava Litkan2020

Abstract

अभिमन्यु

अभिमन्यु

1 min
125


हर युग में अभिमन्यु 

आता रहा है 

लड़ता रहा है 

धर्मयुद्ध। 

अभिमन्यु कभी मरता नहीं 

मरते हैं 

द्रोण और कृपाचार्यों की 

आत्माओं के अक्स ,

पितामह की प्रतिज्ञा के सेतु। 

और टूटते हैं 

दुर्योधन और शकुनि के 

छल बल के चक्रव्यूह। 

अभिमन्यु कभी मरता नहीं 

युगों युगों से लड़ता आ रहा है

सोई आत्माओं को 

जगाने के लिए। 



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract