Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Er. Pashupati Nath Prasad

Abstract

5.0  

Er. Pashupati Nath Prasad

Abstract

अबाॅर्शन

अबाॅर्शन

1 min
292


नौ महीना से पहले ,

गर्भ गर गिर जाता है ,

चाहे कारण कुछ भी हो ,

अबाॅर्शन कहलाता है ।


अबाॅर्शन को हिंदी में ,

गर्भपात भी कहते हैं ,

इसके कारण कभी कभी ,

जीवन खतरे में पड़ते हैं।


शारीरिक कारण से कभी कभी

गर्भपात भी हो जाता ,

सावधानियों के चलते ,

गर्भ सुरक्षा है पाता ।


शादी से पहले गर कोई ,

कन्या गर्भ धारण करती ,

कुल सम्मान की रक्षा हेतु ,

अबाॅर्शन करवा लेती ।


शादी से पहले गर्भ को ,

नहीं समाज देता सम्मान ,

हेय दृष्टि से देखा जाता ,

उसे मिलता है अपमान ।


डाॅक्टरी जाँच पर कुछ लोग ,

गर्भ में कन्या हैं पाते ,

गर्भपात करवा देते हैं ,

खबर अखबार में है आते ।


किसी कारण से गर्भपात हो ,

नहीं प्रशंसा का यह काम ,

कानूनन जुर्म यह है ,

सावधान हो सब अवाम ।।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract