Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Bhawna Kukreti

Abstract Drama

4.5  

Bhawna Kukreti

Abstract Drama

स्टॉकहोम सिंड्रोम

स्टॉकहोम सिंड्रोम

1 min
402


बहुत सारी जिंदगियां है

जो एक तरफ से बनती दिखती है

मगर दूजी तरफ से ढह रहीं होती है

मेरी नजर में ये मसला

उनके बनने ढहने का नहीं है

ये महज उन जगहों

की तासीर है जो उनके

लिए माकूल नहीं है।


ये जिंदगियां किसी

मायूस राग सी नहीं है

इनमे बहुतेरे रंग छितरे हुए है

मगर ये बहसती हैं खुद से खवामखां ही

गुजरे चंगेजी अंदाज में

जबकि आना चाहिए पेश इन्हें

किसी नाफ़ासती

लखनवी सा।


ये कसमसाती

कुढ़ती और दबी आवाजों में

चीखती हुई मुर्दा जिस्म सी जिंदगियां

अपनी रूहों में फांस लगा कर

चलती है पीटती हुई खुद को

जैसे हो पाक मातम

मोहर्रम का ।


मुझे कोफ्त होती है

इनकी सिसकियां सुन कर

तरस नहीं आता इनकी

कुचली हुई इच्छाएं सुन कर

मुंह फेर लेने का जी करता है

जब ये गाती है गीत

अपने बलिदानों का देते हुए

गाली किस्मत के नाम पर

दिल ही दिल मे।


ये जिंदगियां

अपने आप से कभी

इश्क कर ही नहीं सकती

ये इश्क़ के नाम पर जीती है

जलालत, वहशियत

और चाहती है छोटा सा निवाला

खैरात के सम्मान का

आत्म सम्मान के

नाम पर।


ये सब

हालातों संग

स्टॉकहोम सिंड्रोम

में हैं।


Rate this content
Log in