Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Indraj meena

Drama Romance

3  

Indraj meena

Drama Romance

ये हवा क्यों मंदर-सी बहती है ?

ये हवा क्यों मंदर-सी बहती है ?

1 min
427


कभी अधरों को छू जाती,

कभी नयनों से जा मिलती,

रोम-रोम पुलकित करती,

तुम्हें सारी रात जगा देगी,

ये हवा क्यों मंदर-सी बहती है ?


जीवन को गुलजार बना देती,

जीवन में पुष्प खिला देती,

मौसम भी पतझड़ कर देती,

सावन में मेघा भी बरसाती,

ये हवा क्यों मंदर-सी बहती है ?


एक रोज साहिल पर जा आना,

नित नए नए गीत सुना देगी,

ग़म का कोई बादल छाया तो,

पुरवाई सुकून दिला देगी,

ये हवा क्यों मंदर सी बहती है ?


तुम हवा से बाते करते रहना,

ये मेरा संदेश पहुँचा देगी,

तुम सुबह सैर में चले जाना,

ये सारी थकान मिटा देगी,

ये हवा क्यों मंदर-सी बहती है ?


तुम कभी मेरी यादों में आना,

ये मेरा अहसास दिला देगी,

तुम घोर निशा में समां देखना,

ये धरा पर चाँदनी बिछा देगी,

ये हवा क्यों मंदर-सी बहती है ?


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama