anuradha nazeer

Drama

5.0  

anuradha nazeer

Drama

विनाश के बल

विनाश के बल

5 mins
275


समय की गति, सही समय पर ज्ञान, चीजों को करने की क्षमता, पारिवारिक स्नेह, साहसिक कार्य, और सभी भाषण कौशल से ऊपर - वह सबसे अच्छा है। आइए सौरमंडल के बारे में कुछ जानकारी देखें। स्त्रीत्व की महान शक्ति और सबसे बड़ी विनाशकारी शक्ति को चमकने और बनने की रचनात्मक शक्ति का कारण क्या है? De

कुछ अलौकिक, रमेर में ऊपरी केंद्र है।

नतीजतन, चलो अधीक्षक के कार्यों के कारणों में थोड़ा गहराई से लेते हैं। अलौकिक ब्रह्मगुलम। ब्रह्मदेव के सत्सुड़ कोपपट्टी। ब्रह्मदेव के पुत्र पुलस्त्य महर्षि। पुलस्त्य महर्षि के पुत्र विचित्र महर्षि। विक्रव महर्षि और कैकसी का जन्म रावण, कुंभकर्ण, सर्पनिअम, वाइप्सन के रूप में हुआ था।

मिलावटखोर की बड़ी बहन सनबर्न है। एक पक्ष रावण है, दूसरा वैश्य है। क्या उसे कुछ और सूक्ष्म नहीं करना चाहिए? यह क्या है? अधीक्षक के पति विदुषीजीवा हैं। उन्हें विद्याचरण भी कहा जाता है। दंपति का एक बेटा था जिसका नाम संपु कुमारन था। वह समय जब युद्ध-विहीन रावण गलातियों के साथ युद्ध में था। अलौकिक के पति को मारना।

अपने पति को खोने के बाद, रूपवान ने कहानी को खत्म करने का फैसला किया। क्या तुमने अपने बहनोई को मार डाला, और क्या तुमने इससे छुटकारा पाया? - इस जानकारी के पीछे, लेकिन जब आप सुपर कंप्यूटर शुरू करते हैं ...        

नीलमणि संवाददाता वंदनाथी

मूल को खत्म करने के लिए मोयमपिनागल -

प्रस्तुत है रावण को महाशक्ति के रूप में जो उन्हें पूरी तरह से नष्ट करने की शक्ति रखता है। ठीक है! यदि आप रावण को मारना चाहते हैं, तो आपको उसके जैसा कोई चाहिए! वास्तव में, वह रावण से थोड़ा अधिक शक्तिशाली होना चाहिए। ऊर्जा की सूची पोस्ट करने के बजाय, कोई कह सकता है, "रावण भगवान शिव को एक उपहार है"।

रावण को मारने के लिए, उसने सोचा कि उसके बच्चे और भगवान शिव को आशीर्वाद दिया जाना चाहिए। रावण, जो अपने पति को खोने की जल्दी में था, ने कहा: “बहन! यह तो अनजाने में हुआ। ध्यान में न रखें! ”करण, जो तपस्या में था, ने संरक्षण के तहत त्रिसरण और दुशानन को छोड़ दिया।

परिणामस्वरूप, सूर्यपुत्र जो दंडकारण्य में चला गया, जिसके लिए रावण एकमात्र नहीं था। उसने रावण को मारने की शक्ति हासिल करने के लिए भगवान शिव का ध्यान करने के लिए अपने पुत्र, संम्बुकुमार को भेजा। संम्बुकुमारन, जिन्होंने अपनी माँ की बातों पर ध्यान नहीं दिया था, ने तारपिक्कडू में बैठकर एक भयानक गलती की। एक अच्छी तरह से विकसित तिरपाल के बीच में बैठे, कोई नहीं जानता कि संपू का बेटा क्या कर रहा है

उनकी तपस्या एक फलदायी समय है। राम - सेठी और लक्ष्मण जंगल में आए।

लक्ष्मण, जो घास काट रहे थे, ने बेटे की तपस्या को जाने बिना उसका सिर काट दिया। रमन - सेठी और लक्ष्मण जंगल में आते हैं। वह पहले ही अपने पति को खो चुकी थी और अपने इकलौते बेटे को खोने के गम में थी।

अब मैं किसके लिए जीऊं? ”संकटग्रस्त सूरज का मन भर आया; उसने उस व्यक्ति का सामना करने का फैसला किया जिसने अपने पति और उसके बेटे को मार डाला। क्या यह तय करना पर्याप्त है? इसमें मत जाओ? रोशन। परिणाम? तत्व सूर्यास्त का हिस्सा है। उसके कहने पर, करण, थिरि सिरन और दुशानन मृत हो गए।

यहां तक ​​कि जिस जगह पर अधीक्षक ने साझा किया, उस दिन का रावण मनियुदाई मुकुट दिन के समान है - समानता कहती है। यानी रावण का दिन, जिसने घंटियां पहनीं, अच्छे लगने लगे। यह भूल गए कि सूर्य रावण शंकर के लिए आ रहा था, वह यहां रिकॉर्ड करता है।

जब उसके शरीर का हिस्सा खून से सना हुआ था, तो उसने रावण को बताया कि रावण ने सीता की सुंदरता को चित्रित किया है और उसे पहले से ही गंदा कर दिया है।

सूर्य ने सीता के सौंदर्य को चित्रित करना शुरू करते हुए कहा, "कमल के फूल में लक्ष्मी देवी दासी बनने के योग्य नहीं हैं।"

देवेंद्रन की शादी पत्नी के रूप में सासदेवी से हुई थी। अरुमुगन के पिता भगवान शिव उमा तक पहुंचे। पुण्डरीकाटक महाविष्णु लक्ष्मी के पास पहुँचे। लेकिन, अगर आप चीते तक पहुँचते हैं ... आप उनसे बेहतर हैं और देवताओं से बेहतर हैं।

अलौकिक के साथ मत रोको; भगवान शिव ने अंबालाथन को आधे रास्ते में डाल दिया। महाविष्णु ने कमल के फूल में लक्ष्मी देवी को अपने सीने से लगा लिया। ब्रह्मदेव ने सरस्वती को अपनी जीभ पर रखा। यदि आप चेटी को लाते हैं, तो आप उसके साथ कहाँ रहने वाले हैं?

इस प्रकार, सीता के बारे में विस्तार से, रावण मन की इच्छा के लिए अलौकिक छोड़ देता है। रावणफोई सीता को अपने पास लाएगा, क्योंकि उसे अपनी क्षमताओं पर बहुत भरोसा है। वह सोचती है कि यह खत्म हो जाएगा। जो विरोध हुआ उसके बारे में कोई बात नहीं की गई।

रावण के निर्णय का बड़ा कारण अलौकिक था। ठीक है! लक्ष्मण को क्यों दंड दिया जाना चाहिए?

क्या रामारे को सजा देने की जिम्मेदारी स्वीकार नहीं करनी चाहिए? जवाब में, तिरुमुरुयुग कृपानंद योद्धा स्वामी को बहुत सुंदर बताते हैं। राजा सत्यवतीनाथ का एक पुत्र था जिसका नाम संकसुदन था। वह पुजारी आनंदगुरु के पास गया। पुजारी की बेटी का नाम सुमुकी है।

वह अपने पुत्र, संगक्षुण्ड को चाहती थी। समय की माँ! तुम पुजारी की बेटी, तुम मेरी बहन बनोगी।

वह अपने पुत्र, संगक्षुण्ड को चाहती थी। समय की माँ! तुम पुजारी की बेटी, तुम मेरी बहन बनोगी। यदि आप इसे पसंद करते हैं, तो आपकी बहन जो पाप चाहती थी वह आ जाएगा। पुनर्जन्म हालांकि! तुम मेरी बहन हो मैं तुम्हें निराश नहीं करूंगा। सुरमुखी, जो दिन के समय थी, ने संगसुदन पर एक संगीन लगाया। आनंद गुरु ने अपनी बेटी का भाषण सुनकर राजा से अपील की।

राजा उबल पड़ा। बहन के रूप में जाना बहन के रूप में माना जाता है ? राजा ने अपने बेटे को राजा का बेटा होने का दंड देने का फैसला किया। संकसुधना ने जाकर उन्हें दंड दिया। हे प्रभु ! आप दुनिया के वाहक हैं! क्या आप नहीं जानते? पादरी की बेटी, मैंने उसे एक बहन के रूप में सोचा, उस टेलीफोन पर अफसोस जताया।

आदिसादन ने उसे उत्तर दिया। कैसा समय? जैसा आपने कहा, वह पुनर्जन्म में आपकी बहन होगी। मैं उसे तब सजा दूंगा। तदनुसार, सुमुकी सूरज में आया और पैदा हुआ था। सनकसुदन का जन्म एक विपिन के रूप में हुआ था। आदिसन ने लक्ष्मण के रूप में अवतार लिया और सनबर्न की सजा सुनाई।

यही कारण है कि सुखपर्ण को लक्ष्मण द्वारा सजा सुनाई गई थी। सुपरनेशन की दक्षता औसत दर्जे की नहीं है। अलौकिक कौशल, रोमांच, भाषण, और कई अन्य कौशल अभिवृत्ति हैं। वह स्त्रीत्व की एक महान रचनात्मक शक्ति के रूप में चमक गई होगी और विनाश के बल में बदल गई थी। किससे कहा है ?


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Drama