Akshat Garhwal

Thriller

4  

Akshat Garhwal

Thriller

The 13th अध्याय-30

The 13th अध्याय-30

14 mins
365


इथन के कॉल के ठीक तुरंत बाद ही जैसे सृजल और एलेनोरा अपने कमरे से बाहर निकले मिस्टर जोस उन्हीं की तरफ आते हुए दिखाई दिए और उन्होंने उन दोनों को कहा कि वो दोनों इथन और रोबर्ट को वो स्पेशल किट ले जाकर दे दें क्योंकि उन दोनों के अलावा कोई और इतना काबिल है नहीं और किसी भी अफसर की जान जाएं इस से अच्छा होगा कि सृजल और एलेनोरा खुद ही इस काम को अंजाम दे दें!

इसी बीच एक और जरूरी खबर मिस्टर जोस को मिली जिसने असल में सी आई ए को एक बड़ा मौका प्रदान किया-

‘कारलोस का फ़ोन आया था और उसमें बताया कि उसका दोस्त बोरिस जो किसी भी जानवर में बदल सकता है वो जब बाज का रूप लेकर कुछ देर पहले घूमने निकल था उसने ऊंचाई से रंडाल आइलैंड पार्क के छोर पर कुछ अजीब सी हलचल देखी तो थोड़ा नीचे जाने पर पता चला कि उस आइलैंड के छोर पर जमीन और पानी के नीचे ही शायद रेड ऑक्टोपस का बेस है जो ऊपर आने के रास्ते को एक प्राइवेट प्रोपेर्टी से जोड़ता है जो कि एक बंगला है। यहां से कुछ देर पहले कई सारे रेड ऑक्टोपस के लोग निकल कर मैनहट्टन की तरफ नाव से रवाना हुए थे और उनके पास काफी आधुनिक हथियार थे’ कारलोस की इसी रिपोर्ट के 10 मिनट बाद ही यह धमाका हुआ था। मिस्टर जोस ने सृजल को इथन और रोबर्ट को किट देने के बाद कारलोस और उसकी टीम के साथ रंडाल आइलैंड पार्क जाने को कहा, एलेनोरा को वापस ब्रूकनिन ब्रिज वापस आने को!

दोनों ने ही आदेश का पालन किया, एलेनोरा ने अपनी किया सोरेंटो का गियर लगाया और निकल पड़ी मैनहट्टन की ओर जहां पर इथन और रोबर्ट की लोकेशन दिखाईं जा रही थी।

वहाँ पहुंच कर जो नज़ारा देखा तो एक पल के लिए सृजल की आंखें फटी की फटी ही रह गयी। धुंआ और लड़ाई उनसे काफी दूर जरूर थी पर सीधा रास्ता होने के कारण उन्हें उस लड़ाई के कुछ दृश्य दिख रहे थे। सृजल तो कर कि खिड़की में से मुँह निकाल कर देखे जा रहा था जबकि एलेनोरा उसे मना कर रही थी। काफी दूर से उसे धुआं तो दिख ही रह था साथ ही बीच में एक बार चोंगयुन के उस राक्षस रूपी शरीर को भी हवा में 10-20 फ़ीट उछलते देखा तो सृजल को घबराहट होने लगी कि आखिर इस चीज से वो कैसे मुकाबला करेंगे?

पतले मांस का हड्डी वाला चेहरा जिसके होंठों के कोने से दो हथेली बराबर के हाथी नुमा दांत और बहुत ही ज्यादा मांसल ग्रे रंग के हाथ पैर जिनके नाखून की चमक यहां तक साफ दिख रही थी सर के पीछे के लंबे चांदी से बाल जो उसे कुछ और डरावना बना रहे थे ऊपर से उसका आकार,करीब 8-9 फ़ीट का था! अगर इसे रात में देख लेते तो बेहोश ही हो जाते।


चोंगयुन के राक्षस रूप का काल्पनिक चित्र

“रोबर्ट और इथन इसी बिल्डिंग के अंदर मौजूद है, चलो पहले उनकी मदद कर दें फिर आगे बढ़ते है” एलेनोरा ने एम्पायर स्टेट बिल्डिंग से काफी आगे एक मोबाइल कंपनी के पास कार को पार्क किया।

वो दोनों ही जल्दी से बाहर निकले और जैसे ही उन्होंने पीछे का इमरजेंसी गेट खोला, सामने से इथन और रोबर्ट आते हुए दिखाई दिए। उनके काफी अंधेरा लगा हुआ था सिर्फ कुछ पीले कम रोशनी वाले लाइट जल रहे थे.......

“चलो,चलो...जल्दी से अंदर आ जाओ। रेड ऑक्टोपस के लोग यहीं कहीं होंगे......उनकी नजर में नहीं आना चाहिए!”

इथन की बात सुनते ही जल्दी से दोनों अंदर आ गए, दोनों को वो काले सूटकेस दिए और उनके पीछे अंदर की तरफ जाने लगे। वैसे तो यह आफिस की बिल्डिंग काफी बड़ी थी पर मोबाइल में इंजीनियरिंग का काम ग्राउंड फ्लोर पर ही होता था जहाँ पर इस वक्त ये चारों मौजूद थे। इथन और रोबर्ट उन दोनों को लेकर अंदर के एक बड़े से कमरे में आये जो जरूर से वहाँ का स्टोर रूम था। काफी सारे पुराने और नए मोबाइल फ़ोन्स रखे हुए थे, कुछ वर्कर्स की यूनिफार्म थी जो देखने में किसी लैब में काम करने वाले लोगों जैसी लग रहीं थी। वहां पर और भी काफी सारे औजार वगेरह थे पर वहाँ पर जगह भी अच्छी खासी थी। एलेनोरा और सृजल ने कुछ देर ऐसे ही बातें की जब तक रोबर्ट और इथन तैयार हो गए। जैसे ही वो दोनों उनके सामने आए तो पहला खयाल सृजल के मन में यहीं आया कि..........’आखिर इन दोनों के कपड़े एक जैसे और हम दोनों से अलग क्यों है?’ रोबर्ट और इथन बड़े काले जूते,व्हाइट-ब्लैक शेड वाला जीन्स और ऊपर काले रंग की फुल टी -शर्ट पहने हुए थे। उन दोनों ने ही एक एक्स्ट्रा वेस्ट प्रोटेक्टर(Vest protector) पहन रखा था जो उनकी छाती पर बुलेटप्रूफ कवच की तरह लटक रहा था, ऐसे प्रोटेक्टर अक्सर वहाँ के पुलिस वाले भी पहना करते थे जो बुलेट प्रूफ भी थे..........

“चलो तो हमारा प्लान शुरू हो गया!” इथन ने अपने ग्लव की स्क्रीन पर कुछ उंगली चलाते हुए कहा “ 400 सी आई ए के सोल्जर मेनहट्टन में अपनी अपनी जगह पर तैनात हो चुके है, सारे नए हथियार,पल्स गन , 50 कॉम्बैट ड्रोन्स, साउंड ग्रेनेड .. सब कुछ एकदम तैयार है। एलेनोरा तो वापस ब्रिज पर चली जायेगी,हम दोनों यहां पर चोंगयुन को संभालने की कोशिश करेंगे.......तो सृजल भी कहीं जा रहा है या एलेनोरा के साथ....?”

इथन ने सृजल की तरफ देख कर पूछा, रोबर्ट भी जानना चाह रहा था कि एलेनोरा सृजल को खुद से दूर जाने भी देगी या नहीं, बल्कि रोबर्ट तो जैसे किसी तमाशे की उम्मीद में वहीं पर बैठा हुआ मुस्कुरा रहा था।

“मैं कारलोस की टीम के साथ मिलकर रेड ऑक्टोपस के कमांडर को ढूंढने जा रहा हूँ” सृजल ने उन दोनों को यह नहीं बताया कि वो रंडाल आइलैंड पार्क जा रहा है जहां पर शायद रेड ऑक्टोपस का बेस है क्योंकि वो यह बात लीक नहीं करना चाहता था “तुम दोनों अपना ध्यान रखना वो चोंगयुन कुछ ज्यादा ही खतरनाक है”

जो कुछ अभी सृजल ने अपनी आंखों से देखा था उसे देख कर तो वो बस वहाँ से भागना चाहता था, पर इथन और रोबर्ट सृजल की तरह घबराये नहीं थे बल्कि वो दोनों तो जैसे किसी सुपर हीरो की तरह अडिग खड़े थे। एक पल के लिए सृजल को खुद पर शर्म आई की वो चोंगयुन के रूप को देख कर डर गया था.....

“डोंट वरी! हमारे पास कुछ स्पेशल वेपन है जो मास्टर संग ने काफी समय पहले ही तैयार कर के रखे थे वो भी इसी दिन के लिए” इथन ने इतना कहते हुए अपने पीछे से एक लंबा से काला बैग उठाया और उसे खोल कर एक आधुनिक सी दिखने वाली राइफल निकाली, वो स्नाइपर राइफल थी जो दिखने में काफी हद तक AWM sniper rifle की तरह थी पर उसमें काफी सारे पार्ट्स मॉडिफाइड थे “इसमें एक हाई एक्यूरेसी, स्कोप लगा हुआ है थर्मल और ऑटो ऐम के साथ। मैक्स कंप्रेसिंग स्टॉक, पावरफुल मजल साइलेंसर के साथ और सबसे ज्यादा स्पेशल!.....ये नई और पावरफुल मैगजीन सिर्फ इसी राइफल के लिए जिसकी गोलियों में टंगस्टन और अल्फा पार्टिकल, जुड़े हुए है जो अंदर लगे हुए इ एम् रेडियेटर से एनर्जी अब्सॉर्ब, करके इसे इतना ज्यादा पावरफुल बना देते है कि ये के टैंक के चिथड़े उड़ा सकती है”

इथन अभूत ही गर्व के साथ बोला और उसकी राइफल की खूबियां जान सृजल को भी उसे चलाने की इच्छा होने लगी जो उसके चेहरे पर भी साफ जाहिर हो रही थी। एलेनोरा ने सृजल के कंधे पर हाथ रख कर उसे वापस रियलिटी में लेकर आई।

“चलो तो फिर निलते है, और अपना काम खत्म करके किसी अच्छे से रेस्टोरेंट में चलेंगे” सभी ने एक दूसरे को गले लगाया और अपने अपने रस्ते निकल गए। रोबर्ट और इथन छत की ओर एलेनोरा कर लेकर ब्रिज की ओर...और सृजल को तो कारलोस और उसके साथी कुछ दूरी पर नदी के पास ही मिल गए थे। वो भी अपनी अंडरवाटर नाव में सवार होकर निकल पड़े जो कि मास्टर संग के द्वारा बनाई गई थी।

ज्यादा समय नहीं लगा उन सभी को रंडाल आइलैंड पार्क पहुंचने में, पर पार्क से 1 किलोमीटर दूर ही वो लोग बाहर आ गए थे क्योंकि बोरिस का कहना था कि पूरा रंडाल पार्क का छोर जहां पर रेड ऑक्टोपस का ठिकाना था वो एक नए तरह के राडार से घिरा हुआ था जो किसी भी तरह के बदलाव को भांप कर पता लगा लेता था कि क्षेत्र के अंदर कोई जानवर आया है या कोई इंसान!

“अच्छा तो इसी वजह से यहां पर कोई भी गार्ड नहीं है” सृजल और कारलोस की टीम मिला कर वो 5 लोग पार्क से एक किलोमीटर दूर पेड़ों के झुरमुट में छुपे हुए थे “तो फिर हम अंदर कैसे जाएंगे?”

“ये जो शक्तियां तुमने कभी-कभी सामान्य तौर पर देखी है उनके बारे में सबसे ज्यादा कारलोस ही जानता है और उसी के साथ मिलकर हमने इन शक्तियों की असली ताकत हम पूरी तरह से उपयोग कर सकते है” मैथ्यू ने सृजल को इस तरह से देखा जैसे उससे अपनी बड़ाई सुनने के मूड में हो पर सृजल ने कुछ भी नहीं कहा

“ये हाई डेंसिटी राडार जरूर है पर इसकी वेव्स के आने-जाने में 3 सेकंड का समय लगता है” कारलोस ने अपने प्लान का पहला पड़ाव बताना शुरू किया “वैसे तो मैथ्यू अपनी पावर्स की मदद से लोगों के दिमाग की तरंगों को अपने दिमाग की तरंगों से जोड़ कर अपने वश में कर लेता है पर अब वो अपनी शक्ति के दूसरे रूप का उपयोग करेगा....सभी चलने के लिए तैयार हो जायो!”

कारलोस की बात से अचानक सृजल चोंक गया क्योंकि उसे उम्मीद थी कि अभी कारलोस उसे बताएगा कि ये पावर कैसे काम करती है? पर फिर सृजल ने खुद को संभाला क्योंकि यहां की हुई एक भी गलती जान पर भारी पड़ सकती थी।

“रंडाल पार्क के उस छोर में जो रेड ऑक्टोपस का बेस ही वह एक पहुत पुरानी बिल्डिंग है जिसका कोई भी यूज़ नहीं है, इसलिए मेरे हिसाब से वहां पर.....!”

“कोई भी कैमरा नहीं लगा हुआ है!......जाहिर सी बात है अगर किसी को भी कैमेरा होने की भनक लग जाती तो प्रॉब्लम हो जाती, ऊपर से बोरिस के कहने के मुताबिक दिन में तीन बार मिलिट्री के कुछ लोग इस जगह की जांच करने के लिए आते है ताकि कोई गुंडे बदमाश इस जगह को अपना अड्डा न बना ले” कारलोस की बात का जवाब पूरी तरह से मैथ्यू ने दे दिया और सृजल को खुद की तरफ रोमांचित आंखों से देखता हुआ पाया तो खुद पर गर्व करने जैसा चेहरा बनाने लगा

“ठीक है 5..4...3..2...1, चलों” कारलोस की आवाज पर सभी झाड़ियों-झुरमुट और आस-पास बने हुए कुछ पुराने खंडहरों में से छुपते हुए भागने लगे पर आश्चर्य की बात तो यह थी कि वो लोग रडार द्वारा पकड़े नहीं गए। कुछ ही देर में वो उस पुरानी सी बिल्डिंग के काफी करीब पहुंच गए....आसपास कोई भी नहीं है देख कर वो सभी अंदर चले गए।

बोरिस के मुताबिक आगे चलकर एक नाव रखने की जगह है जहां पर एक पुरानी सी नाव खड़ी हुई है जिसके ठीक सामने पानी से लगा हुआ वो जमीन के अंदर जाने का रास्ता था। वो सभी रुक कर जांच करते हुए आगे बढ़ने लगे क्योंकि वहाँ लगे जालों के बारे में उन्हें ज्यादा जानकारी नहीं थी।

“आखिर तुम लोगों ने राडार को चकमा कैसे दिया?” सृजल ने कारलोस से पूछा और इसी दौरान उसने बोरिस को एक चूहें में बदलते हुए देखा। खैर अब सृजल को कोई आश्चर्य नहीँ हो रहा था क्योंकि वो पहले ही ऐसी-ऐसी चीजें देख चुका था कि उसने मान ही लिया था कि यह सब सामान्य ही है। सृजल ने के बार पूछने के बाद बार-बार पूछ कर कारलोस को परेशान नहीं किया जिस से कुछ पल की शांति के बाद कारलोस ने कहा

“मैथ्यू की पावर भी किसी वेव मैकेनिक्स की तरह है, यहाँ के रडार के सिग्नल के बीच में तीन सेकंड का गैप था इसलिए उन तीन सेकंड के अंतराल में ही कारलोस ने अपनी दिमाग की तरंगों का उपयोग किया ताकि एक राडार बन सके और पता कर लिया कि यहाँ पर कोई है या नहीं और यह भी की कोई कैमरा तो नहीं है?” कारलोस ने सृजल की उत्सुकता को देख कर उसके आखिरी सवाल का जवाब भी दे ही दिया “और यहां के राडार को अपने दिमाग के राडार के जरिये एक ही समय पर ओवरलैप कर लिया जिस से राडार अभी भी हमे पकड़ नहीं पा रहा है”

सृजल ने अपना सर हिलाते हुए कारलोस की बात को अहमियत दी कि तभी वहाँ पर काफी हलचल होने लगी जैसे कोई वहाँ पर घूम रहा हो। सृजल तुरंत ही सतर्क हो गया कि अचानक से..........10-15 चूहे उन सभी के सामने आ गए और एक ही झटके में उनमे से एक जो बाकियों से थोड़ा बड़ा था बोरिस में बदल गया!

“क्या यार, बिल्कुल डरा ही दिया था!” सृजल आश्चर्य से बोला पर धीरे से

“यहाँ पर कोई भी जाल नहीं बिछा है और मुझे नीचे जाने का रास्ता भी मिल गया, शायद वहाँ अंदर कोई जाल बिछा होगा? क्योंकि लगता नहीं है कि रेड ऑक्टोपस वाले इतनी आसान सिक्योरिटी रखेंगे” बोरिस ने बताया

“ठीक है तो जल्दी से नीचे चलते है, एक बार उनके बेस पर कब्जा हो जाये तो युद्ध का एक पड़ाव तो जीत ही लेंगे!” जोशीले स्वर में कारलोस ने सभी को प्रफुल्लित किया और सभी लोग आगे बढ़ गए

कुछ ही देर में वह छोर भी आ ही गया जहां पर पुरानी बड़ी सी नाव खड़ी हुई थी। उसके ठीक पहले बाहर खुले में जाने से पहले ही तीन छोटी सीढियां थी जो ऐसे देख्नने पर तो सामान्य ही लग रहीं थी पर

“देखा! बिल्कुल भी भारी नहीं है जबकि देखने में सीमेंट की ही बनी लग रही है” बोरिस ने आब्दी ही आसानी से उन सीमेंट की दिखने वाली सीढ़ियों को पानी की टंकी के ढक्कन की तरह उठा दिया और उसके नीचे एक लोहे का गोल दरवाज़ा! बिना देरी के उन्होंने वह दरवाजा खोला और एक एक करके नीचे जाने लगे, नीचे जाने के लिए वहाँ पर सीढियां लगी हुई थी।

जैसे ही वे सभी नीचे पहुंचे तो सभी की आंखें फटी की फटी रह गईं! ऐसा नहीं लग रहा था कि वहां पर कोई छोटी सी जगह थी बल्कि ऐसा प्रतीत हो रहा था जैसे एक बहुत बड़ा आधुनिक बंगला जमीन के नीचे बसाया हुआ था। अभी उनके ठीक सामने एक 100 मीटर का सीधा रास्ता था जो बांये मुड़ता था और कुछ ही कदम पर दाईं ओर एक बड़ा सा कमरा था जिसके अंदर 2 दरवाजे थे और बाहर का दरवाजा खुला हुआ था

“शायद यहाँ पर अंदर कोई है!” कारलोस की बात सुनते ही बोरिस तुरंत ही एक कोबरा सांप में बदल गया और सृजल के एक पैर से लिपट गया। आगे कारलोस और सृजल थे और पीछे मैथ्यू और जॉर्ज! नीचे झुक कर अंदर गए, खिड़की में से देखा तो अंदर 4 लोग थे जिन्होंने काले मिलिट्री वाले कपड़े पहन रखे थे ठीक वैसे ही जैसे लोगों ने एलेनोरा को किडनैप करने की कोशिश की थी, वो लोग कुछ बड़े धातु के बक्से रखने में बिजी थे।

कारलोस ने अपने ब्राउन कोट को अपने हाथ से ऊपर हटाया और देखते ही देखते उसका हाथ मांस और धातु जैसे दिखने वाली हड्डी की तलवार बन गया। पहला हमला भी कारलोस ने ही किया, जो दो लोग उन बक्सों के पास एक दूसरे के सामने खड़े होकर बात कर रहे थे!

“खाक्sssssss!... ह.......” एक ही पल में कारलोस उन दोनों के पास जा पहुंचा, जितनी देर में सामने वाला कुछ बोल पाता कारलोस का हाथ उन दोनों की दर्दन के आर-पर हो गया। खून को उछलता पा बाकी के दोनों डर गए उन्होंने ने भागने की कोशिश की पर एक कि गर्दन को सृजल ने घुमा कर बेहोश कर दिया और दूसरे बचे वाले की पूरी गर्दन ही कारलोस ने उड़ा दी जिसकी गर्दन में से गर्म खून फव्वारे की तरह उछल गया।

“काफी कूल पावर है तुम्हारी! मुझे पसंद आई” सृजल ने कारलोस की बड़ाई की जिस पर कारलोस ने

“थैंक्स?” सवालिया तौर पर कहा

वहाँ पर लगे हुए कंप्यूटर में से उन्हें उस जगह का पूरा मैप ही मिल गया और साथ ही वो ऐरेशन लाइन भी जो पूरी जगह से जुड़ी हुई थी वैसे तो वो काफी बड़ी पाइप थी पर उस से हवा छोटे पाइपों द्वारा पहुंचाई जाती थी पर एक जगह ऐसी थी जिस से ये बड़ी वाली लाइन जुड़ती थी! वह था मुख्य रूम जहां पर सारा कंटोल रूम मौजूद था!

“मुझे बहुत बड़बड़ लग रही है कारलोस!” इतने समय बाद पहली बार जॉर्ज ने कोई सवाल किया “बाहर के एरिया में कोई भी कैमरा नहीं है पर थोड़े से अंदर की ओर जाते ही टाइट सिक्योरिटी है! तो फिर इस जगह को क्यों खाली छोड़ा है? यहां से तो कोई भी अंदर जा सकता है” जॉर्ज की बात में बहुत कड़वी सच्चाई थी पर अब कोई दूसरा रास्ता नहीं था

“हमें अब तो आगे बढ़ना ही होगा क्योंकि अगर उन्हें हमारे आने की खबर मिल चुकी है तो जाहिर सी बात है की हम लड़ाई से तो बच ही नहीं सकते” कारलोस की बात मान कर सभी उस बड़े से पाइप में से सीधे मेन रूम में जा पहुंचे जहां पर किसी को न देख कर जॉर्ज ने पाइप का एक कोना पिघला दिया और वे सभी अंदर पहुंच गए। अंदर जाते ही मैथ्यू की नजर में बीच में बड़ी सी टेबल पर रखी हुई एक पुस्तक पर पड़ गयी और वो उसे उठाने को दौड़ पड़ा। उसके पीछे सभी वहाँ पर पहुंच गए। वे वहाँ पर पुस्तक देखने को गए कि तभी वहां की टेबल के नीचे से एक आदमी निकला और दरवाजे की तरफ भागने लगा

“कारलोस रोको उसे!” बोरिस ने आवाज लगाई, कारलोस से तुरंत अपने मांस और हड्डी वाले हाथ से पास में रखा चाकू फेंके के दे मारा जो उस भागते हुए आदमी की गर्दन में जा घुसा उसका लग कोट खून रिसने से भीग गया पर वह गिर नहीं और मरने से पहले दीवार से टकराते हुए सामने लाग हुआ लाल बड़ा सा बटन दबा दिया।

“होंsssssssss” तेज आवाज के साथ पूरे कमरे में लाल लाइटें जलन लगी और तेज कदमो की आहट के साथ चारों दरवाजे उस गोल रूम के खुल गए!     




Rate this content
Log in

Similar hindi story from Thriller