Adhithya Sakthivel

Drama Romance Fantasy

3  

Adhithya Sakthivel

Drama Romance Fantasy

शानदार प्यार

शानदार प्यार

15 mins
215


नोट: साइंस फिक्शन-रोमांस के तहत यह मेरी पहली कहानी है, जिसमें मैंने टाइम-लूप की अवधारणा को शामिल किया है। यह मेरे मामा की प्रेम कहानी पर आधारित है, जिसे उन्होंने मेरे साथ साझा किया था जब मैं अपनी 8 वीं कक्षा में था और अल्बर्ट आइंस्टीन के समय सापेक्षता के सिद्धांत, भौतिकी अवधारणाओं जैसे थर्मोडायनामिक्स के दूसरे नियम की अवधारणाओं से गहराई से प्रेरित था। इसके अतिरिक्त, समय के साथ छलांग लगाने वाली द गर्ल जैसे उपन्यास इस कहानी को लिखने के लिए अतिरिक्त प्रेरणा के स्रोत के रूप में काम करते हैं।


 चेन्नई प्रौद्योगिकी संस्थान:


 शाम के 4:30:


 28 अक्टूबर, 2021


 चूंकि, समय लगभग 4:30 बजे है, श्याम केशवन, भौतिकी प्रयोगशाला में अंतिम वर्ष के स्नातकोत्तर एम.टेक छात्र, अपने बैग में उपकरण, अल्बर्ट आइंस्टीन की टाइम रिलेटिविटी कॉन्सेप्ट बुक जैसी चीजें पैक करते हैं। पैकिंग करते समय, वह गलती से लैवेंडर जैसी गंध को खिसका देता है, जिसे उसने इंजेक्शन के रूप में तैयार किया है। लैवेंडर को सूंघकर वह प्रयोगशाला में बेहोश हो जाता है।


 तीन दिन बाद:


 31 अक्टूबर, 2021:


 "आज की महत्वपूर्ण खबर। वेदर रिपोर्टर के. बालचंद्रन ने कहा है कि, वरदा चक्रवात 1 नवंबर, 2021 को चेन्नई से टकराने वाला है। एहतियात के तौर पर भारी बारिश के कारण कूम नदी और अडयार नदियों के किनारे रहने वाले लोगों को घरों से खाली करा लिया गया है। तिरुवल्लूर, अडयार, अन्ना नगर और चेन्नई सेंट्रल में 30 अक्टूबर, 2021 की मध्यरात्रि 12:30 बजे।


 तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के उपायों और भाषण को सुनकर, श्याम के पिता कृष्णराज ने उन्हें फोन किया और वह कॉल में शामिल हुए।


 "हां पिताजी।"


 "कहाँ हो दा?"


 "पापा। मैं अपने कॉलेज के छात्रावास में ही हूँ। कोई महत्वपूर्ण मुद्दा? मेरी माँ कैसी है? क्या वह ठीक है? कोई दिक्कत तो नहीं?"


 “यहाँ सब ठीक है दा। न्यूज रिपोर्टर का कहना है कि, चेन्नई में बाढ़ आने वाली है। क्या तुमने इसे सुना?" कृष्णराज ने उससे पूछा, जिस पर श्याम ने कहा: “मैंने भी यह सुना पिताजी। चिंता मत करो। एक बार कॉलेज द्वारा जानकारी सामने आने के बाद, मैं आपको सूचित करूंगा।”


 कृष्ण कहते हैं: “श्याम। समय हमारे ऊपर उड़ता है, लेकिन अपनी छाया पीछे छोड़ देता है। इसलिए सावधान और सावधान रहें। अलविदा।" वह अपना फोन काट देता है और श्याम को पता चलता है कि, कॉलेज अगले दिन बंद होना है। इसलिए, वह कोयंबटूर जंक्शन से 45 किलोमीटर दूर अपने मूल स्थान मीनाक्षीपुरम जाने के लिए सबरी एक्सप्रेस में ट्रेन टिकट बुक करता है।


 अगली सुबह, श्याम अपना सामान एक बैग में पैक करता है और अपना सामान तैयार करता है। लगभग 4:30 बजे, वह एक कॉल टैक्सी बुक करता है और चेन्नई सेंट्रल की ओर जाते समय, वह अपने बचपन के दोस्त और कॉलेज के साथी काव्या गौड़ा को देखता है, जिन्होंने यश एकेडमी ऑफ मेडिकल एंड इंजीनियरिंग कॉलेज में स्नातक पाठ्यक्रम के दिनों में उनके साथ अध्ययन किया था।


 सेंट्रल की ओर जाते समय श्याम ने अपने ड्राइवर को रुकने को कहा और पैसे दे दिए। इस बीच, खूबसूरत लड़की काविया अपना चश्मा पहनती है और बीच की ओर आ रही है। लेकिन, एक तेज बस ने उसे टक्कर मार दी। उसे दाईं ओर फेंक दिया जाता है, उसका चश्मा श्याम के अलावा गिर जाता है, जो हैरान है।


 वह अन्य लोगों के साथ दौड़ता है यह पता लगाने के लिए कि काविया का खून बह रहा है। उसकी आँखों से आँसू बह निकले और वह चिल्लाया: "कृपया कोई उसकी मदद करें।"


 शुरू में सांस लेने में असमर्थ, काविया उससे कहती है: “श्याम। मैं यहां आपसे मिलने और सुलह करने आया हूं। लेकिन, मुझे इस अचानक हुई त्रासदी की उम्मीद नहीं थी। वे हमेशा कहते हैं कि समय चीजों को बदल देता है, लेकिन वास्तव में आपको उन्हें खुद बदलना होगा।"


 "नहीं। नहीं काविया। तुम्हें कुछ नहीं हुआ है।" श्याम अब फिजिक्स लेबोरेटरी में चिल्लाया। यह देखकर उसके प्रोफेसर राम मोहन ने पूछा: “वह कौन है? आप भौतिकी प्रयोगशाला श्याम में क्या कर रहे थे? मैंने देखा कि एक लैवेंडर जैसी गंध फैल रही है। सुरक्षाकर्मी किसी तरह इसे साफ करने में कामयाब रहे।”


 यह महसूस करते हुए कि वह अब छात्रावास के कमरे में है, श्याम ने उससे पूछा: "सर। मैं यहाँ कैसे आया?"


 राम ने कहा: "मैं तुम्हें यहाँ लाया, जैसे तुम बेहोश हो गए हो। किसी तरह प्राथमिक उपचार कर पाया। प्रयोगशाला में क्या हुआ?"


 श्याम ने स्थिति को संभालते हुए कहा, "कुछ नहीं हुआ है सर। मैं बस बेहोश हो गया क्योंकि लैवेंडर जैसी गंध ने मुझे परेशान कर दिया था।" श्याम को अब एहसास हुआ कि, उसे 24 घंटे पहले ले जाया गया है।


 वह दिन को राहत देता है और अपने करीबी दोस्तों से मिलता है: सिद्ध शशांक स्वरूप और पुलकित सुराणा अगले दिन अडयार के एक होटल में। सिद्धा अंतिम वर्ष के स्नातकोत्तर छात्र हैं, चेन्नई के माइंडस्क्रीन फिल्म इंस्टीट्यूट में फिल्म निर्देशन और पटकथा का अध्ययन कर रहे हैं। वहीं, पुलकित सुराणा नई दिल्ली के उत्तर-भारतीय छात्र हैं, जो भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान में परमाणु भौतिकी पर स्नातकोत्तर की पढ़ाई कर रहे हैं।


 सिद्ध ने श्याम से पूछा: “अरे। तुमने हमें अचानक यहाँ आने के लिए क्यों कहा दा?"


 "कोई महत्वपूर्ण मुद्दा?" पुलकित सुराणा से पूछा। श्याम ने रस की चुस्की लेते हुए कुछ देर उन्हें देखा। निराश होकर सिद्ध ने उससे पूछा: “डेढ़ घंटे बिना बात किए, तुम ही रस की चुस्की ले रहे हो। हम यहाँ कितनी दूर हैं दा? दा बताओ।"


 श्याम अब एक मेज में हाथ जोड़कर सिद्ध को अपनी आँखों से देखता है। वह उससे कहता है, “सिद्ध। क्या आपने अपने जीवन में कभी किसी अजीब घटना का अनुभव किया है?”


 उन्होंने मजाक में कहा: “हा। स्नातक पाठ्यक्रम के दिनों में अनुभवी दा. हमारे कुछ दोस्त हम पर ढेर सारे काम लाकर तनाव और प्रताड़ित करते थे।" यह सुनकर पुलकित हंस पड़ा और श्याम अब उससे कहता है, "मुझे नहीं पता कि आप इस पर विश्वास करेंगे या नहीं। मुझे कल एक अजीब अनुभव हुआ, जब मैं अपनी भौतिकी प्रयोगशाला में एक परियोजना कार्य के लिए काम कर रहा था। अल्बर्ट आइंस्टीन की सापेक्षता समय अवधारणा का अध्ययन करते समय, एक लैवेंडर जैसी गंध, जिसे मैंने तैयार किया था, मुझे नींद में डाल दिया। इस दौरान मुझे पता चला कि एक चक्रवात हम पर आने वाला है और साथ ही मेरे दिमाग में काविया की मौत का भी ख्याल आया। मुझे लगता है, प्रयोगशाला में मेरी लापरवाही के कारण कुछ गलती हुई है।”


 सिद्ध ने उस पर विश्वास नहीं किया और बताता है, “हमने भी टेनेट और इंसेप्शन दा जैसी फिल्में देखी हैं। उन नायकों की नकल से हमें और भ्रमित करने की कोशिश न करें।" हालांकि वह अपनी स्थिति को समझाने की कोशिश करता है, लेकिन दोनों लड़के उग्र हो जाते हैं और असंबद्ध हो जाते हैं।


 0 अक्टूबर 31, 2021:


 जैसा कि श्याम ने भविष्यवाणी की थी, सिद्धा माइंडस्क्रीन फिल्म इंस्टीट्यूट में न्यूज चैनल में वर्धा चक्रवात की खबर देखती है। यहां तक ​​कि पुलकित सुराणा को भी इसी खबर के बारे में पता चलता है। भारी बारिश के कारण श्याम के कॉलेज में छुट्टी की सूचना है। श्याम की भविष्यवाणी के अनुसार, उसके पिता ने उसे बुलाया और मीनाक्षीपुरम लौटने के लिए कहा। वह सबरी एक्सप्रेस में टिकट बुक करता है और लगभग 4:30 बजे सिद्ध की बाइक में, वह चेन्नई सेंट्रल स्पॉट पर जाता है, जहां वह काविया को अपने सूटकेस के साथ बस स्टॉप के पास खड़ा देखता है।


 उसने काले रंग का चश्मा पहना हुआ है और अपने प्यारे लुक और चेहरे के भावों के साथ बहुत खूबसूरत लग रही है। काले बादलों और हवाओं से घिरी वह लाल साड़ी पहने स्टॉप के बीच में खड़ी हैं। उसे देखकर श्याम उससे मिलता है। वह उसे देखकर उत्साहित महसूस करती है।


 भावुक और खुश महसूस करते हुए, काविया ने श्याम को गले लगाया और उससे पूछा, "आप कैसे हैं श्याम?"


 “मैं ठीक हूँ काव्या। समय धीरे-धीरे चलता है, लेकिन जल्दी बीत जाता है। जल्दी आओ। अगर बारिश आती है, तो हम यहाँ से नहीं जा सकते।” वह उसे अपनी बाइक से सिद्धा के किराए के घर ले जाता है। पुलकित अब श्याम पर और भी अधिक विश्वास करता है और काव्या को अपने अजीब अनुभव के बारे में बताता है, जिसने उसे मौके पर जाने और दुर्घटना से बचाने के लिए प्रेरित किया।


 अब, श्याम अपने प्रोफेसर राम मोहन से मिलता है, जिससे वह कहता है: “सर। मैंने शुरू में यह नहीं बताया कि प्रयोगशाला में वास्तव में क्या हुआ था। लेकिन, अब मैं बताता हूं कि वहां क्या हुआ था सर।" उन्होंने लैवेंडर के बारे में खुलासा किया, जिसे उन्होंने उस परियोजना के लिए तैयार किया है जिसे उन्होंने समय परिवर्तन का अनुभव करने के लिए "शानदार" नाम दिया है।


 राम श्याम द्वारा तैयार किए गए सामान्य इकाइयों के कानून, और परियोजना के लिए परिवर्तनों का उपयोग करके तैयार किए गए सूत्रों और मसौदों को देखता है। हालांकि इस प्रयास के लिए उनकी सराहना करते हुए, राम मोहन उनसे कहते हैं, “श्याम। यह भगवान के निर्णय के कारण है, आप इस अजीब परिणाम का अनुभव कर रहे हैं। यह वास्तव में समय सापेक्षता का सिद्धांत है।"


 "समय सापेक्षता का सिद्धांत सर? श्याम केशवन से पूछा।


 "हां। उनके सिद्धांत के अनुसार, प्रत्येक संदर्भ निकाय (समन्वय प्रणाली) का अपना विशेष समय होता है; जब तक हमें उस संदर्भ निकाय को नहीं बताया जाता है जिससे समय का विवरण संदर्भित होता है, किसी घटना के समय के विवरण में कोई अर्थ नहीं होता है।" प्रोफेसर राम मोहन ने कहा और अब, श्याम ने उनसे पूछा, "तो, इसे समय-परिवर्तन कहा जाता है, है ना सर?"


 हंसते हुए प्रोफेसर राम मोहन ने कहा, "रूपांतरण अलग है। जिस समस्या का आप अभी अनुभव कर रहे हैं, उसे 'टाइम-लीप' कहा जाता है।"


 चूंकि राम मोहन की पत्नी ने उसे बुलाया था, वह श्याम को बीच में ही छोड़ देता है और वह अपनी स्थिति का हल खोजने के लिए भटकता हुआ बैठता है। इस बीच, श्याम को पता चलता है कि, समय पहले से ही लगभग 6:30 बजे है और वह काविया के साथ अपने गृहनगर मीनाक्षीपुरम वापस जाने का फैसला करता है।


 सिद्ध के घर में रहने के दौरान, काविया ने दोनों से कहा: “मैं वास्तव में यहाँ तुमसे मिलने आया था, श्याम और पुलकित केवल दोस्तों। अब, मैं सबरी एक्सप्रेस में श्याम के साथ कोयंबटूर भी वापस जा रहा हूं।


 लगभग 8:30 बजे, वे चेन्नई सेंट्रल पहुंचते हैं और ट्रेन में बैठते हैं। श्याम अपने पिता कृष्णराज को सूचित करता है कि, वह मीनाक्षीपुरम वापस आ रहा है, जो खुशी-खुशी घर में चीजें तैयार करता है, क्योंकि उसका बेटा आ रहा है। ट्रेन में बैठते ही काव्या ने श्याम से पूछा, “तुम्हारे पिता श्याम का क्या? क्या वह अभी भी राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान, त्रिची में काम कर रहे हैं?”


 "हाँ, हाँ काव्या। वह एक प्रोफेसर के रूप में कार्यरत हैं, औद्योगिक मनोविज्ञान पढ़ा रहे हैं। उन्हीं को प्रेरित करते हुए मैंने चेन्नई इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में एम.टेक का कोर्स किया।'' श्याम ने कहा और वह हंस पड़े।


 "ठीक। आप क्या कहते हैं? अभी आप क्या कर रहे हैं?" श्याम से पूछा, जिस पर काविया ने जवाब दिया: “मैं कोयंबटूर के कोयंबटूर मेडिकल कॉलेज में कार्डियोलॉजी कोर्स में पोस्ट-ग्रेजुएशन कोर्स कर रही हूं। चूंकि मैं आपसे मिलने में असमर्थ था, इसलिए मैंने एक टिकट बुक किया और आपसे मिलने आया, पुलकित और सिद्ध।” कुछ देर बोलने के बाद वे सीट पर सो जाते हैं।


 अपने घर पहुंचने पर, श्याम अपने परिवार के सदस्यों से मिलता है, जिसमें उनके पिता, माता और रिश्तेदार शामिल होते हैं, उनका गर्मजोशी से स्वागत करते हैं। उनकी माँ सरिता एक बहिर्मुखी, फिर भी घर में विनम्र और प्यार करने वाली महिला हैं, जो सभी का ख्याल रखती हैं। व्यक्तिगत रूप से अपने पिता से मिलते हुए, श्याम कॉलेज में अजीब घटनाओं के बारे में बताता है, जब वह अल्बर्ट आइंस्टीन की टाइम रिलेटिविटी अवधारणा के अध्ययन के दौरान प्रायोगिक परियोजना को एक परीक्षण के रूप में तैयार कर रहा था।


 श्याम ने कुछ देर रुकते हुए अपने पिता से पूछा: “पिताजी। मेरी शक्ति की पहेली का समाधान क्या है?"


 कुछ देर सोचते हुए कृष्णराज ने कहा: “बेटा। आपको ऊष्मप्रवैगिकी के दूसरे नियम का पालन करना होगा।"


 जैसा कि वह भ्रमित है, कृष्णराज उससे कहते हैं: "इसका मतलब है कि किसी दी गई भौतिक प्रक्रिया के लिए, सिस्टम और पर्यावरण की संयुक्त एन्ट्रापी एक स्थिर रहती है यदि प्रक्रिया को उलट दिया जा सकता है।"


 श्याम और उसके पिता अब अपने किसी रिश्तेदार की जानकारी के बिना Sf=Si (प्रतिवर्ती प्रक्रिया) सूत्र का उपयोग करके एक दवा तैयार करते हैं। अब, वह श्याम को बिस्तर पर लेटा देता है और उससे कहता है, "धीरे-धीरे अपनी आँखें बंद करो" और अपने बाएं हाथ में एक दवा का इंजेक्शन लगा देता है।


 श्याम चार दिन पहले चेन्नई सेंट्रल में छलांग लगाता है, जहां वह और काव्या ट्रेन की ओर चल रहे थे। वह अचानक रुक जाती है और कहती है: “श्याम। मुझे आपसे व्यक्तिगत रूप से बात करनी है।"


 वह अनिच्छा से सहमत होता है और उसके साथ पास की एक दुकान में जाता है, जहाँ काव्या कहती है: “श्याम। तुम्हें हमारे कॉलेज के दिन याद हैं आह?"


 श्याम अपने कॉलेज के दिनों के यादगार पलों को याद करते हैं, जहां उन्होंने अपने दोस्तों के साथ आनंदित, आनंद लिया और अपने जीवन के हर खूबसूरत पल को कैद किया, जो सहायक और मददगार थे। जिस तरह से उन्होंने अपने दोस्तों का सम्मान किया है, जिस तरह से उन्होंने कठिन परिस्थितियों को संभाला है, वह सब उनके सामने आता है। अब, काविया ने उससे पूछा: “यह हल करो श्याम? क्या आपको किसी और यादगार पल का एहसास नहीं हुआ? क्या तुम्हें मेरे जन्मदिन के मौज-मस्ती के पल याद नहीं हैं?”


 श्याम याद करते हैं कि कैसे वह और काविया उनके जन्मदिन की खुशी में खुश थे और कैसे उनके भाई को इस पर गुस्सा आया। सिद्ध और पुलकित के साथ उनका पीछा किया गया। अब, वे कहते हैं: “मैं उस काविया को कैसे भूल सकता था? यह अविस्मरणीय घटना है ना?”


 काव्या अब गुस्से में जाकर अपनी डायरी और फूल देती है। श्याम उसकी डायरी पढ़ता है, जिसमें उसने दर्शाया है कि वह श्याम से कितना प्यार करती थी। उसने आगे जिस तरह से चित्रित किया, उसने अपने दोस्तों के साथ लोगों के प्रति उसकी जिम्मेदारी और देखभाल को देखते हुए उसका अनुसरण किया।


 "काश मैं घड़ी को पीछे कर पाता और तुम्हें जल्दी ढूंढ लेता ताकि मैं तुम्हें और अधिक प्यार कर सकूं श्याम। आप इतने महान व्यक्ति हैं।" कविता ने डायरी में लिखा है, जो श्याम को रुला देती है और वह अपने फोन के कैमरे को देखते हुए खुद से कहता है: “व्यक्तिगत रूप से, मेरी एक महान प्रेम कहानी है। मुझे बचपन से ही काविया के करीब होने के बावजूद इस बात का अहसास नहीं था। मैं कितना बड़ा मूर्ख हूँ!"


 कैमरे को देखते ही श्याम ट्रेन की आवाज सुनता है और ट्रेन के अंदर जाने के लिए तेजी से दौड़ता है और दरवाजे के पास खड़ा हो जाता है। कविता ने उसे देखा और पूछा: "मेरी डायरी में घटनाओं को पढ़ो।"


 श्याम ने कुछ भावुक नज़रों और आंसुओं के साथ उससे पूछा: “तुमने मुझसे काविया को प्यार करने के लिए क्या किया? मेरे अलग-अलग लक्ष्य थे। आपके पास हासिल करने के लिए भी अलग-अलग लक्ष्य हैं। फिर भी, मेरे जैसे बेवकूफ से प्यार हो गया। क्यों?"


 वह जवाब देती है, "जीवन की सर्वोच्च खुशी इस विश्वास में है कि श्याम को प्यार किया जाता है। हालाँकि, आप एक अच्छे आदमी हैं। मदद करने की प्रवृत्ति, कुछ हासिल करने की दृढ संकल्प और आपके समर्पण ने मुझे आपके साथ गिरने पर मजबूर कर दिया। मैं आपसे प्यार करती हूँ।" वह उसे गले लगाता है और काविया उससे कहती है: “श्याम। एक घंटे का समय बर्बाद करने की हिम्मत करने वाले व्यक्ति ने जीवन के मूल्य की खोज नहीं की है। इसलिए, इसके बाद अपना समय बर्बाद करने की कोशिश न करें।"


 श्याम हँसे और कहा: “ठीक है उह। मैं बचपन के दिनों से हर रोज अपने काम का शेड्यूल बना रहा हूं। क्योंकि एक इंच समय एक इंच सोना है, लेकिन आप एक इंच सोने से उस इंच के समय को नहीं खरीद सकते।"


 श्याम और काविया कोयंबटूर पहुंचते हैं। वह अपने रिश्तेदारों से मिलता है और कुछ दिनों बाद उनका रिश्ता और मजबूत होता है। टेक 12 पर श्याम की परियोजना एक बहुराष्ट्रीय कंपनी के लिए स्वीकृत है और इंफोसिस द्वारा नौकरी की पेशकश की जाती है। काविया के परिवार को उनके प्यार के बारे में पता चलता है और उसका भाई जाति के अंतर का हवाला देते हुए उसके रिश्ते को पूरी तरह से अस्वीकार कर देता है।


 श्याम से निजी तौर पर मुलाकात करते हुए उन्होंने कहा: "कोई भी दिल से टिटियन के बारे में ज्यादा परवाह नहीं करता है, केवल उनके नाम के बारे में चिरस्थायी बड़बड़ाहट का एक अजीब अंतर्धारा है, जिसका अर्थ है कि सभी महापुरुषों की गहरी सहमति है कि वह उनसे बड़ा है, श्याम। इसलिए बेहतर होगा कि आप मेरी बहन से दूर रहने की कोशिश करें और यह आपके लिए अच्छा है।"


 हालांकि, श्याम मना कर देता है और उनके बीच एक आगामी लड़ाई उनके परिवार के बीच एक बड़ी लड़ाई की ओर ले जाती है। श्याम अब अपने पिता के घर से उठता है और उसे पता चलता है कि, "वह इस महान समय-पाश में फंस गया था ताकि उस लड़की का पता लगाया जा सके, जिसने उसे इतना शानदार प्यार किया है।"


 वह काविया से संपर्क करता है और उससे पूछता है: “काविया। तुम अभी कहा हो?"


 "मैं सिंगनल्लूर में ही हूं, श्याम। पार्क के बगीचे के पास। ” काविया ने कहा और श्याम अपनी केटीएम ड्यूक बाइक में वहां जाने की तैयारी करता है, बावजूद इसके कि उसके पिता ने उसे रोक दिया, जो उसे आराम करने के लिए कहता है।


 वह बगीचे में उससे आमने-सामने मिलता है। काविया उसे घूरते हुए देखती है और वह उसे उपहार के रूप में पेश करने के लिए ट्रान्सेंड हेडफ़ोन लेता है। उसने उससे पूछा, "यह उपहार श्याम क्यों?"


 "क्योंकि मुझे तुमसे प्यार है। किसी के ख्यालों से प्यार हो जाना- सबसे अंतरंग, शानदार रोमांस, काव्या। मेरे प्यार की आंखें आसमान की तरह नीली हैं। उल्लेखनीय सभी चीजें आश्चर्यजनक रूप से सरल हैं, हालांकि इसे खोजना मुश्किल है। मैं आपसे प्यार करती हूँ।" जैसा कि श्याम ने कहा, उसने उसे भावनात्मक रूप से आंसुओं में गले लगाया और कहा, "मैं उसके वचन का इंतजार कर रहा हूं, इतने सालों से दा। अब केवल, आप इस आह दा को महसूस करते हैं?


 श्याम ने कहा: “काविया। उन लोगों के अलावा कुछ भी शानदार हासिल नहीं हुआ है, जिन्होंने यह मानने की हिम्मत की कि उनके अंदर कुछ परिस्थिति से बेहतर है। ”


 कुछ देर रुकने के बाद काविया ने श्याम से पूछा: "अगर मेरा भाई शादी का विरोध करता है, तो आप क्या करेंगे दा?"


 "काविया। प्रेम मानव जीवन शक्ति का वह शानदार ट्रिगर है जो सर्वोच्च गतिविधि है जो प्रकृति किसी को भी किसी और की ओर खुद से बाहर जाने के लिए देती है। इसलिए, मैं मजबूती से खड़ा रहूंगा, भले ही मेरा परिवार हमारे रिश्ते का विरोध करे।" दोनों ने लिप किस कर एक-दूसरे को गले लगाया। उनके स्थान के पास के फूल आनन्दित होते हैं। कुछ घंटों बाद, काव्या और श्याम उनका हाथ पकड़कर पार्क से चल देते हैं। वह उसे अपनी केटीएम बाइक में घुमाने ले जाता है।


 उपसंहार:


 "सच्चे प्यार के लिए कोई समय या स्थान नहीं होता है। यह आकस्मिक रूप से, दिल की धड़कन में, एक ही चमकते, धड़कते पल में होता है।"



Rate this content
Log in

Similar hindi story from Drama