Varsha Shidore

Romance

4  

Varsha Shidore

Romance

सच्चे प्यार का सुखद अंत...

सच्चे प्यार का सुखद अंत...

3 mins
499


मयूरी और सचिन स्कूल के दोस्त हैं। बाद में मयूरी ने नासिक के एक प्रसिद्ध इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रवेश लिया, जबकि सचिन पुणे में इंजीनियरिंग कॉलेज के दूसरे वर्ष में थे। वह मयूरी से एक साल बड़ा था। वे अब संपर्क में नहीं थे।


एक साल बाद, अपना कॉलेज पूरा करने के बाद, सचिन मयूरी से मिलने नासिक आए। स्कूल के बाद उनकी पहली मुलाकात कॉलेज के बाहर एक कैफे में हुई। सचिन को मयूरी बहुत पसंद थी, लेकिन उसने उसे कभी नहीं बताया। इस बार, हालांकि, वह उसी दृढ़ संकल्प के साथ नासिक वापस आ गया था। मयूरी उसका पहला प्यार थी इसलिए वह उसे खोना नहीं करना चाहता था और वह थोड़ा डर गया था क्योंकि उसका इतने सालों से कोई संपर्क नहीं था।


बड़े साहस के साथ सचिन ने उससे कहा, “मयूरी, तुम मेरी सबसे अच्छी दोस्त हो। और मैं तुम्हें नाराज़ नहीं करना चाहता। लेकिन मैं तुमसे सच कहता हूं, मैं आज तुमसे शादी की माँग करने आया था। ”


मयूरी बिना कुछ सुने वहां से चली गई। बाद में, फोन पर बात करते हुए, मयूरी ने सचिन से कहा, "मैं भी तुमसे प्यार करती हूं और आज भी करती हूं। लेकिन पहले स्कूल की वजह से, और अभी मेरा डिग्री का एक साल बाकी है। मैं कॉलेज के बाद आने वाले दुख को बर्दाश्त नहीं कर पाऊंगी।" इसलिए मैं कोई निर्णय नहीं ले सकती। अब तुम्हारी नौकरी पुणे में शुरू होगी और मैंने आगे नासिक में काम करने का फैसला किया है। तो हमारा करियर का रास्ता अलग-अलग है।


सचिन ने उनकी पूरी बात सुनी और मयूरी से कहा कि हम दो दिन बाद फिर मिलेंगे। में कुछ सलूशन निकालता हूँ। दो दिन बाद वे फिर मिले, सचिन ने उसे आश्वस्त किया कि उसका घर नासिक में ही है, इसलिए मैं यहां नौकरी भी देख सकता हूं। हम एक और ढाई साल तक इंतजार करेंगे और फिर अपने परिवार से बात करेंगे तब तक मैं पुणे में अपना प्रशिक्षण पूरा कर लेता हूँ और वापस आ जाता हूं।


जैसे ही सचिन पुणे के लिए रवाना हुए, मयूरी अपनी डिग्री के अंतिम वर्ष में व्यस्त हो गईं। बाद में वे फिर मिले। दोनो ने अपने अपने परिवार को उनके प्रस्ताव के बारे में बताया। लेकिन दोनों परिवारों के बीच का पुराना रिश्ता कुछ हद तक सशर्त निकला। इसलिए परिवार ने इस शादी का विरोध किया।


एक-दूसरे के लिए अपने वास्तविक प्यार के कारण, उन्होंने सभी को समझाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। जिसके चलते काफी बहस हुई। फिर सचिन घर छोड़कर कुछ दिनों के लिए पुणे चला गया। मयूरी की नई नौकरी से उसे छुट्टी नहीं मिली इसीलिए वह नासिक में रही। लेकिन उनका फैसला दोनों परिवारों की सहमति से ही शादी करने का पक्का हुआ।


बाद में एक वर्ष में, मयूरी और सचिन में दोनो परिवार ने बहुत सारे बदलाव देखे। वे परिवार से कभी नाराज़ नहीं थे बल्कि अकेले रहने लगे थे। कोई पारिवारिक संपर्क, दोस्तों से कोई संपर्क नहीं और ना कोई पारिवारिक कार्यक्रम। परिवार से शादी का कोई विरोध नहीं था, लेकिन अब दोनों अपने पैरों पर खड़े थे। फिर, व्यक्तिगत मतभेदों को भूलकर, दोनों के परिवारों ने शादी करने के लिए अपनी ज़िद छोड़कर कर्तव्य पर ध्यान दिया। और उन दोनो की शादी करवा दी।


शादी के बाद मयूरी और सचिन दोनों का परिवार खुशी-खुशी नासिक में एक साथ रह रहा है। अंत में, मयूरी और सचिन का सच्चा प्यार समझ और सामंजस्य से जीता है!


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Romance