Ankita Ingle

Drama

5.0  

Ankita Ingle

Drama

रक्षा अपने घर की

रक्षा अपने घर की

3 mins
541


रवि ओर नैना की शादी हुए 3 साल हो चुके थे, पहले रवि, नैना से बहुत प्यार जताता था लेकिन रोहन होने के बाद से जैसे उसका सारा टाइम आफिस में ही बितता था।

नैना भी अपने बेटे की परवरिश में इतनी बिजी हो गई कि उसके अब ध्यान भी नहीं रहता था खुद का और ना ही रवि का। रवि उसे जब भी कही चलने के लिए कहता वो कोई न कोई बहाना बना देती, उसे पूरे टाइम बस रोहन की ही फिक्र रहती।

रवि अब इन सब से खीज़ चुका था, ना नैना पहले जैसी रही ना घर। जब घर जाओ घर गंदा ही मिलता। जहां देखो वहां डाइपर, टॉयज, सू सू ओर तो ओर नैना भी बदल गई थी, वो खुद भी तरीके से नहीं रहती थी। रवि ने कितनी बार बोला नैना को पर वो हर बार टाइम नहीं मिलता, यही कहती। रवि ने भी अब बोलना छोड़ दिया था, अब उसे घर जाने की भी जल्दी नहीं रहती थी। उसे आफिस में ही अच्छा लगता था, धीरे धीरे वो अपने आफिस की सहकर्मी रिया की तरफ आकर्षित होने लगता है।

अब उसका सारा टाइम आफिस में ओर उसके बाद रिया के साथ ही बीतने लगा। धीरे धीरे नैना को भी रवि में बदलाव नज़र आने लगे। वो घर मे भी घंटो फ़ोन में बाते करता था, पूछो तो आफिस का कॉल का बहाना बना देता था। नैना ने रवि पर नज़र रखी, उसे पता चला दोनों के बारे में, वो तो अंदर से पूरी टूट गई।

उसे ऐसा लगता था कि रवि बस उसका है पर आज उसे किसी और के साथ देख कर उसे बहुत बुरा लगा पर तुरंत उसने खुद को संभाला और डिसाइड किया कि रवि उसकी गलती से गया है तो वो ही उसे वापस लाएगी। घर आकर उसने रोहन को सुलाया फिर पूरा घर साफ किया, रवि की पसंदीदा डिशेस बनाई, नहाई फिर रवि की पसंदीदा ड्रेस पहनी, हल्का सा मेकअप किया और सोफे पर बैठ के रवि के आने का इंतजार करने लगी, कुछ टाइम के बाद रवि आया, जैसे ही उसने नैना को देखा बस देखते ही रह गया।

उसने पूछा, आज कुछ है क्या ? नैना ने कहा हाँ, आज मुझे अपनी गलती का अहसास हो गया है और आज मैं तुमसे उसी गलती के लिए माफी मांगती हूँ, मैंने तुम्हारा बहुत दिल दुखाया, रोहन के कारण मैंने तुम्हें इग्नोर किया जबकि रोहन अपनी जगह और तुम अपनी जगह मायने रखते हो। आज मैं वादा करती हूं कि आज से तुम अपनी पहले वाली नैना को देखोगे, इतना कहकर नैना ने रवि को गले लगा लिया, रवि ने भी उसे अपनी बाहों में भर लिया।

नैना समझ चुकी थी की अगर उसे अपने घर की रक्षा करनी है तो उसे दूसरे ग्रह से आये हुए प्राणी (रिया) से अपने पति को बचाना होगा, अपनी रक्षा स्वयं करनी होगी।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Drama