Vineeta Dhiman

Drama

3  

Vineeta Dhiman

Drama

कुछ काम आप भी करलो

कुछ काम आप भी करलो

3 mins
192


मालती बहू कब से वाशिंग मशीन का बर्जर पों पों कर रहा है तुम्हे सुनाई भी दे रहा है... हाँ माँजी अभी आयी कहते हुए मालती रसोई से भागते हुए आयी और बोली वो राजमा को तड़का लगा रही थी। अभी वाशिंग मशीन को बंद करके आयी 

मालती मन मे सोच रही है lockdown तो बाहर हुआ है लेकिन माँजी तो अपनी चारपाई पर ही लॉक हो गयी है किसी भी काम के नही उठती बस बैठे बैठे बोल देती है कि बहू ये कर दे, बहू व्व कर दे। तभी मालती के पति रवि ने चिल्लाकर कहा अरे कहाँ हो तुम देखो शोमू ने पोट्टी कर दी इसे साफ कर दो। बहुत बदबू आ रही है। अभी मालती ने कपड़े ड्रायर में डाले ही थे। आ रही हूं अभी आप शोमू को टॉयलेट तक ले जाओ। तुम अपने कपड़ों को छोड़कर का जाओ बादमे कर लेना कपड़ो का काम।

अपने कपड़ों को छोड़कर मालती ने आकर शोमू की पोट्टी साफ।कर उसे रवि के पास बैठा दिया देखा तो रवि मूवी देखने मे मग्न थे। रवि बोले यार इसे तुम बाहर ले जाओ ये मुझे परेशान करता है। मालती ने शोमू को गोदी में उठाया और उसे माँजी के पास बिठाने गयी तो माँजी भी बोल पड़ी बहू ये छोटा सा शोमू बहुत शैतान है मुझे आराम से सोने नही देता कभी कहेगा दादी अंगूर दो तो कभी अनार। इसे तुम अपने साथ ही ले जाओ मालती क्या करती अपने बेटे को उठाकर रसोई में लायी और अपने पास बिठा लिया इतनी देर बाद आने से उसका तड़का जल गया और जलने की बदबू अब पूरे घर मे फैल गयी अब तो माँजी जोर बोली बहु तुमसे कोई काम नही होता। बाहर पूरे देश मे lockdown हो रखा है....सब्जियां वैसे भी नही मिलती, ऊपर से तुमने सारा तड़का जला दिया अब उतना ही लहसुन, प्याज़, टमाटर, मसाले सब दुबारा लेने पड़ेंगे। तभी रवि भी आ गए और बोले अब तुम्हे फिर से मेहनत करनी होगी। 

फिर मालती बोली आप दोनों मेरी गलती निकाल रहे हो ये नही देखते की जब मशीन का बर्जर बजा तब माँजी भी जाकर उसे बंद कर सकती थी लेकिन नही गयी। और एक आप हो रवि यदि शोमू ने पोट्टी कर भी दी तो आप उसके पिता हो आप भी उसे धोकर साफ कर सकतेहो लेकिन आपको तो अपनी मूवी देखनी है...मैं अकेली क्या क्या काम करूँ, कुछ काम आप भी तो करो, जब हम सब मिलकर काम करेंगे तो मेरा काम थोड़ा आसान हो जाएगा और फिर मेरा मसाला भी नही जलेंगा।

सही कहा बहू तुमने ला इस शैतान को मुझे दे। रवि जा तू रसोई में जाकर राजमा के तड़के के लिए प्याज़, टमाटर और लहसुन छिल दे...और मालती बहू तुम जाकर बाकी बचे कपड़ो को धो ले।

दोस्तों, आप सब भी अपने परिवार के साथ इस Quarantine के समय घर की महिलाओं के साथ काम में हाथ बँटाना ताकि वो भी आपके साथ मिलकर इस समय को हँसते हुए बिता सके।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Drama