Vimla Jain

Abstract

4.3  

Vimla Jain

Abstract

कौन है वह

कौन है वह

3 mins
385


कभी-कभी अचानक हमको कोई दिखने लगता है तो हम सोचते हैं कि कौन है वो कोई भूत प्रेत है कोई चोर है कोई इंसान है कौन है वह. मैं जो कहानी आपको बताने जा रही हूं। यह सच्ची घटना है हम लोग जयपुर में रहते थे ।हमारे पड़ोस के घर में बाहर काफी बड़ा गार्डन है। जब हम छोटे थे हमारे पापा जी तो हमको बाहर नहीं सोने देते थे और ।हम लोग अपने घर में छत पर सोते थे। गर्मियों में मगर पड़ोस वाले घर में सब लोग उस बाहर के ग्राउंड में अपने अपने पलंग डाल कर के सोते थे। उनके जो किराएदार थे उनके बच्चे भी बाहरी सोते थे। सब अपने-अपने घर से पलंग लाकर लगा देते थे और बाहर सोते थे। हमारा फ्रेंड्स ग्रुप बहुत बड़ा था मेरी बहुत सारी दोस्त थी वह उस घर में रहती थी।वह लोग भी बाहर सोया करते थे। उन्हीं के साथ में सामने के घर में एक लड़की रहती थी। वह भी अक्सर अपना बिस्तर में ही लगवा लेती थी और वही सोती थी।

एक बार उसने बोला की मुझे रात में एक-काला साया दिखता है। जो करीब 12:01 बजे के करीब आता है। और थोड़ी देर हमारे चारों चारों बाजू चक्कर लगाता है, फिर मेरे पलंग के पगतिए बैठ जाता है और थोड़ी देर में चला जाता है। मुझे बहुत डर लगता है। पता नहीं कोई भूत है क्या है ।मैंने बोला तूने किसी को बताया उसने मना करा।

ऐसे तो कैसे चलेगा ,मैं सबको बता देती हूं तो बोली सब बाहर सोना बंद कर देंगे इस की जगह हम ऐसा करते हैं कि वो कौन है उसको चुपचाप पकड़ते हैं ।एक तरफ तो मन में धुकधुकी डर पता नहीं। भूत प्रेत उस समय तो बहुत मानते थे। क्या होगा ।मगर हम सब फ्रेंड्स में और उनके भाइयों ने रात को योजना बनाई चुपचाप आंखें बंद करके पड़े रहते हैं ।वह जैसे ही आएगा उसको पकड़ लेंगे एक-दो दिन तो वे पकड़ में नहीं आया, क्योंकि आंखें बंद करके तो सब सो जाते थे ।

तीसरे दिन सब ने घात लगाई एक-दो छिप कर बैठ गए।

जैसेही 12, 12:30 बजे वह काला साया दूर से दिखाई दिया ,सब ने एक दूसरे को अलर्ट कर दिया और आंखें बंद करके अपनी अपनी जगह बैठ गए ।वह आया और एक चक्कर काटकर जैसे ही उसके पलंग पर बैठा।सब ने उसको धर दबोचा और उसके मुंह से कपड़ा हटाया तो पता लगा कि वह हमारे आगे की कॉलोनी में रहने वाला लड़का था।सब ने उसकी बहुत पिटाई करी उसको पुलिस में देने का सोचा ।पर हमारे पापा जी ने मना करा कि यह अभी छोटा है इससे गलती हो गई है तो पुलिस में देने से इसका पूरा कैरियर बर्बाद हो जाएगा।

उसकी जगह उसको वार्निंग देकर छोड़ दिया जाए। उसके बाद में वह साया कभी नहीं दिखाई दिया इस तरह एक काला साया पड़ोस के कॉलोनी का लड़का निकला। और सब सब को यह विश्वास हो गया की भूत प्रेत कुछ नहीं होता है और वह कौन है का उसका रहस्य खुल गया ।यह सारी डराने की बात है ।



Rate this content
Log in

Similar hindi story from Abstract