Shyam Kunvar Bharti

Inspirational

3  

Shyam Kunvar Bharti

Inspirational

जूही की महक भाग 12

जूही की महक भाग 12

7 mins
175


फोन काटने के बाद जूही बेचैन हो गई वो अपने बेड से उतरकर इधर उधर चहलकदमी करने लगी। फिर उसने सुधीर की मां को फोन लगाया। फोन सुधीर की बहन गुड़िया ने उठाया जी मैडम प्रणाम । गुड़िया ने जूही का अभिवादन किया । खुश रहो जूही ने उसे आशीर्वाद देते हुए पूछा आंटी कहा है । मैडम वो संध्या पूजा कर रही है। ठीक है । तुम एक काम करो अपने भैया को फोन करके पूछो की अभी वो कहा है । जूही ने जल्दी से कहा ।

ठीक है मैडम मैं अभी पूछती हूं। फिर गुड़िया ने सुधीर को फोन कर पूछा भईया अभी आप कहा है। सुधीर ने उसको लवली काफी हाउस का पता बता दिया। गुड़िया ने सुनकर तुरंत फोन काट दिया और जूही को फोन कर बता दिया।

अच्छा तो वो काफी हाउस में है। जूही ने कहा गुड़िया तुम और तुम्हारा छोटा भाई जल्दी से तैयार हो जाओ आज हम सब साथ में कॉफी पीयेंगे। ठीक है मेडम। गुड़िया ने पूजा घर में जाकर अपनी मां को जूही के साथ हुई बात चीत बता दिया। ठीक हैं तुम दोनों तैयार हो जाओ जब जूही आ जाए तो तुम दोनों साथ में चले जाना।

काफी हाउस में जब सुधीर पहुंचा वहा जया पहले से ही उसका इंतजार कर रही थीं। सुधीर को देखते ही जया ने मुस्कुरा कर उसका स्वागत किया । आओ मेरे हीरो बोलो क्या लोगो जया ने उसे अपनी सामने वाली कुर्सी पर बैठाते हुए पूछा ।

कुछ नहीं तुम्हारा दिल रखने के लिए केवल एक कप कॉफी पी लूंगा। जया ने दो कॉपी का ऑर्डर कर दिया।

सुधीर ने पूछा मैं ज्यादा देर तुम्हारे साथ नहीं रहूंगा जल्दी बोलो तुम मुझसे क्यों मिलना चाहती थी। सुधीर ने जया से पूछा।

इतनी भी जल्दी क्या है मेरे हीरो आराम से बैठो कॉफी पीते हैं फिर बात करते है। जया ने सुधीर का हाथ पकड़कर मुस्कुराते हुए कहा।

तुम बेकार की बात मत करो मैं यहां तुम्हें प्यार जताने नहीं आया हूं सिर्फ यह बताने आया हूं की मैं जूही मैडम से प्यार नहीं उनका सम्मान करता हूं। वो एक काबिल ईमानदार और कर्तव्य निष्ठ ऑफिसर है। मैं चाहता हूं कि तुम भी उनका सम्मान करो और उनका अपमान करने या नुकसान पहुंचाने के बारे मे कभी सोचना भी मत। मैं तुमसे भी प्यार नहीं करता हूं इसलिए अच्छा होगा तुम मेरे पीछे अपना समय बरबाद मत करो । सुधीर ने साफ शब्दों में कहा।

इतना नाराज मत हो मैं वादा करती हूं जूही मैडम को मैं कोई नुकसान नहीं पहुंचाऊंगी तुम्हारी कसम मगर अपने पापा के बारे में कुछ नहीं कह सकती। जया ने जवाब दिया।

थैंक यू जया सुधीर ने कहा लेकिन आज के बाद मुझे फिर दुबारा तंग मत करना क्योंकि एक तो मेरा भाव तुम्हारे बारे में वैसा नही है जैसा तुम सोचती है। दूसरा की मुझे तुम्हारे पापा से दुश्मनी मोल नहीं लेनी है।

मुझमें क्या खराबी है बोलो । क्या मैं सुंदर और जवान नहीं हूं जया ने पूछा।

मैं ऐसा नहीं कह रहा हूं मुझे अभी अपना भविष्य बनाना है मेरे पास प्यार मोहब्बत के लिए समय नहीं है। सुधीर ने उसे समझाते हुए कहा ।

जूही ने बड़े बाबू को फोन कर कहा - आप आज मेरी तीनों मीटिंग की रिपोर्ट रिपोर्ट जिला मुख्यालय ईमेल से भेजवा दे डीडीसी साहब को। मैं बाजार जा रही हूं।

विधायक के आवास पर बैठक चल रही थी । विधायक गुप्ता ने कहा अगर सर्वे सूची रद्द हो गई तो मेरी राजनीति खत्म हो जायेगी ब्लॉक और जिला से मेरा प्रभाव खत्म हो जाएगा। मेरे भोटर हमसे अलग हो जायेंगे इसलिए किसी भी कीमत पर सूची नही होने दूंगा मैं। आप सभी बताए अब हम क्या कर सकते हैं।

एक नेता ने कहा वीडियो अगर नही राजी होती है तो उसे पहले पैसे से खरीदा जाए। इसके बाद धमकी दिया जाए।

तभी एक नेता ने कहा सुने है जूही बहुत ईमानदार और कड़क वीडियो है । वो किसी से एक रुपया घुस नही लेती है और न किसी से डरती है। इसलिए उसे पैसे के लालच से राजी नहीं किया जा सकता।

तीसरे ने कहा विधायक जी जूही का ट्रान्सफर करा दे। नया वीडियो को हम लोग मना लेंगे।

गुप्ता ने कहा मैं कोशिश करूंगा मगर उसका कोई कारण तो होना चाहिए। उसके खिलाफ कोई आरोप भी नहीं है। डीसी भी लगता है जूही को सपोर्ट कर रहा है। इसलिए उसने हाथ खड़ा कर दिया है।

तब हम लोग सूची को बिना रद्द किए स्वीकृत कराने और वीडियो जूही का ट्रान्सफर कराने के लिए धरना प्रदर्शन करेंगे । इससे भी हल नहीं निकला तो हम लोग पूरे प्रखंड का चक्का जाम कर प्रशासन को हमारी मांग मांगने पर मजबूर कर देंगे। किसी नेता ने सलाह दिया।

गुप्ता ने कहां इतना से काम नहीं चलेगा। चारों तरफ तोड़ फोड़ मारपीट कर इतना हंगामा करना है की पूरा प्रशासन हिल जाए। जरूर पड़े बम गोली भी चलाना होगा। अगर वीडियो जूही के सामने आ जाए तो उसे वही पत्थरों से मार डालना सब। गोली बम भी चला देना सब ताकि हर तरफ भगदड़ मच जाए। तभी प्रशासन को मेरी ताकत का अंदाजा लगेगा। हर चौक चौराहे को जाम कर देना सब। गाड़ियों के सीसे तोड़ देना है। जरूरत पड़े तो उनमें आग भी लगा देना। तभी ये लोग झुकेंगे।

इसके लिए जितना पैसा खर्च हो और जितना आदमी लगे सब करना है।

ठीक है विधायक जी पहले जूही को मनाने से शुरू करते है। नहीं माने तो उसको ही खत्म कर देते है ताकी इतना हो हंगामा करने की जरूरत ही न पड़े एक मोटे और काले से नेता ने कहा।

जया ने कहा तुम्हारे लिए मैं बदल भी सकती हूं अपनी सारी बुरी आदतें छोड़ सकती हूं लेकिन तुमको नहीं छोड़ सकती हूं।

तुमको सुधीर को भी छोड़ना पड़ेगा जया तभी जूही सुधीर के भाई और बहन को लेकर उस काफी हाउस में हाउस में पहुंच गई और जया की बात का जवाब देते हुए उनकी टेबल के पास रखी खाली कुर्सी पर बैठते हुए कहा और सुधीर के भाई बहन को भी अपने अगल बगल की कुर्सी में बैठा दिया।

जूही को अचानक आया देखकर सुधीर चौक गया । उसे जूही के इस तरह से अचानक आने की कतई उम्मीद नहीं थी ।

वह उठकर खड़ा हो गया मैडम आप यहां अचानक ।

क्यों क्या मैं यहां नहीं आ सकती क्या हम लोग चाय नहीं पी सकते तुम रोकोगे क्या मुझे जूही ने कहा।

अरे नहीं मैडम आप वीडियो है आपको कौन रोक सकता है मैं तो बस ऐसे ही पूछ रहा था फिर उसने जया से जूही का परिचय कराते हुए कहा जया यही है जूही मैडम यहां की नई वीडियो ।

जया ने बड़े गौर से देखा। जूही सच मच बहुत ही सुंदर लड़की थी  । उसने सोचा शायद इसलिए सुधीर उसको भाव नही दे रहा है । लेकिन सुधीर तो पहले से ही ऐसा ही है ये तो मुझे ही नही किसी और लड़की को भाव नहीं देता है। हमेशा अपने काम से मतलब रखता है। हो सकता है जूही ही सुधीर से प्यार कर बैठी हो। या उसका भ्रम हो । ऐसा कुछ भी न हो।

क्या सोच रही हो जया। ज्यादा दिमाग पर जोर मत दो और मेरी बात सुनो। तुम अगर सुधीर की भलाई चाहती हो तो इससे दूर रहो। तुम अपने पापा को जानती हो। वे तुम दोनों का रिश्ता कभी नहीं स्वीकार करेंगे । तुम्हारा तो कुछ नही होगा । मगर इसका भविष्य खराब हो जायेगा। जूही ने जया से कहा।

और हो सके तो तुम अपने पापा को समझाओ राजनीति करनी है केवल जोर जबरदस्ती और हो हंगामा से नहीं शांति और शराफत से भी की जा सकती है।

आज से तुम मुझे अपना दोस्त समझ सकती हो।

अब बाते छोड़ो चलो सब लोग कुछ खाते पीते है। लेकिन पेमेंट सुधीर करेगा। जूही ने कहा और उसके दोनों भाई बहन के लिए आइस क्रीम और बाकी के लिए काफी मांग लिया।

जया भी जूही से काफी प्रभावित हुई। उसने जूही से हाथ मिलाते हुए कहा आपकी दोस्ती मंजूर है हमें।

सुधीर ने राहत की सांस लिया। घर जाते समय जूही ने धीरे से सुधीर के कान में कहा मैं तुम्हारी जान छोड़ने वाली नहीं हूं बच्चू।

सुधीर हैरत से उसे देखता रह गया।


शेष अगले भाग -13 में ।


क्रमशः


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Inspirational