Shyam Kunvar Bharti

Others

4  

Shyam Kunvar Bharti

Others

जूही की महक भाग 8

जूही की महक भाग 8

5 mins
381



जूही ने अपने आवास पर अपने ऑफिस के बड़े बाबू को फोन कर बुलाया।उसने सुधीर को भी फ़ोन कर आने को कहा।

थोड़ी देर में बड़े बाबू हाजिर हो गए।उसने बड़े बाबू से कहा - बड़े बाबू मेरी जिला में सबसे बात हो गई है आप चिंता न करे जिला विधायक के मामले में मेरी मदद करेगा।लेकिन विधायक के मामले में हम सब के सोच समझकर काम करना होगा।आप पहले विधायक जी से मेरी मीटिंग करवाने की व्यवस्था करे।इसके बाद मामले से संबंधित जितने अधिकारी और कर्मचारी है उनकी मीटिंग रखे।साथ ही प्रखंड अंतर्गत जितने भी मुखिया और पंचायत समिति के सदस्य है उनके साथ भी मीटिंग कराए।दो तीन दिन में सब तैयारी कर मुझे रिपोर्ट करे।बड़े बाबू ने जी मैडम मैं सब तैयारी करवाकर आपके सूचित करता हूं ।और एक काम और करना है अभी सुधीर आता होगा किसी बैंक से बात कर देखे अगर कोई मेरी अनुशंसा पर उसे सवारी ढोने के लिए चार चक्का वाहन के लिए ऋण दे सकता है तो बात कर मुझे बताएं।मुझे जहा बोलेंगे मैं साइन कर दूंगी। जी जरूर मैडम मैं बैंक किसी कर्मचारी को भेजकर पता करता हूं ।वैसे लगभग बैंकों में प्रखंड का लाखों करोड़ों रुपए पड़े हुए हैं उनको छोटा सा लोन देने में कोई दिक्कत नही होनी चाहिए। फिर भी मैं बात कर आपको बताता हूं इतना कहकर वो चला गया।

तभी सुधीर भी पहुंच गया ।उसने जूही को प्रणाम कर पूछा जी मैडम आपने बुलाया ।जूही ने सुधीर को देखकर मुस्कुराते हुए कहा अभी तो आए हो ।थोड़ा ठहर तो जाओ कुछ वक्त तो लगेगा हाल ए दिल सुनाने में।सुनते ही सुधीर ने कहा - वाह वाह मैडम आप तो शायरी भी कर लेती है। बस ऐसे ही सुनी सुनाई बोल लेती हूं । आओ बैठे जूही ने खुश होते हुए कहा ।सुधीर के बैठते ही उसने पूछा - आंटी और तुम्हारे भाई बहन कैसे है।माफ करो इधर इतना बीजी हो गई हूं की तुमसे बात नही कर पा रही थी।सब बहुत अच्छे हैं मैडम।मेरी मां हमेशा आपकी चिंता करते रहती है ।आपने मुझे आते ही दस लाख का काम दिला दिया है मैडम मैं कैसे आपका शुक्रिया अदा करूं।सुधीर ने आभार प्रकट करते हुए कहा।

तुमको शुक्रिया करना है तो एक काम करो या तो तुम मुझे चाय बनाकर पिलाओ या मैं बनाकर पिलाती हूं।मेरा रसोइया आज नही आई है।खाना भी आज तुम्हारी मां के हाथ का ही खाऊंगी।

सुनते ही सुधीर ने कहा जी जरूर मैडम मेरे रहते आप क्यों चाय पिलाएंगी । अभी मैं तुरंत आपके सबसे मजेदार चाय बनाकर पिलाता हूं।जूही ने कहा तो आओ रसोई में ।फिर दोनो रसोई घर में चले गए।जूही ने बता दिया चाय चीनी कहा रखा हुआ है ।सुधीर चाय बनाने लगा।जूही ने कहा तुम एक दो दिन के बाद मेरे ऑफिस के बड़े बाबू से मिल लेना ।तुम्हारे लिए सवारी गाड़ी के लिए लॉन दी हेतु उनको बोल दिया है।तुम उनसे मिलकर फार्म भरवाकर बैंक मैनेजर को दे देना मैं भी उसमे साइन कर दूंगी। उम्मीद है तुम्हारा लॉन पास हो जायेगा।तुम गाड़ी लेकर एक ड्राइवर रख लेना और शहर से स्टेशन तक चलाते रहना।मगर याद रहे मेरी अनुशंसा पर तुम्हे मिलेगा तो तुम्हे बैंक का कर्जा समय पर चुका देना । 

"जी जरूर मैडम ।।मगर आपके सारी बाते कैसे याद रहती है।मैं तो भूल ही गया था की आपने मुझे गाड़ी दिलाने को कहा था।सुधीर ने खुश होते हुए कहा ।अच्छा एक बात बताओ जूही ने पूछा सच सच बताना ।जी पूछिए मैडम।

"तुमने किसी लड़की से प्यार किया है क्या।" सुनते ही सुधीर सुनते ही चौक गया।उसने सोचा मैडम ने ये कैसा सवाल कर दिया।

अरे नही मैडम इन सब बातो के लिए फुर्सत ही कहा मिली । मेरे पापा के गुजरने के बाद घर की सारी जिम्मेवारी मेरे कंधो पर आ गई ।फिर मैं घर और अपनी पढ़ाई में उलझ कर रह गया ।तभी तो स्टेशन पर चाय बेच रहा था।

सुधीर ने गंभीर होकर कहा ।

फिर भी किसी लड़की ने तुम्हे प्रपोज किया हो।जूही ने उसकी तरफ देखते हुए पूछा।

जी मैडम एक लड़की है वो मुझे बहुत परेशान करती है।मगर इतने बड़े बाप की बेटी है की उससे बचकर रहना पड़ता है मुझे।

इतना सुनते ही जूही उछल पड़ी क्या कहा कौन है वो लड़की ।सच सच बताओ क्या तुम भी उससे प्यार करते हो ।अगर झूठ बोला तो मैं तुम्हारी जान ले लूंगी और उसने लपक कर सुधीर का कालर पकड़ लिया।

इस अचानक हमले से सुधीर घबड़ा गया ।उसे जूही से इस हरकत की जरा भी उम्मीद नही थी।

मैं सच कह रहा हूं मैडम मेरा विश्वास करे ।मैं आपसे झूठ क्यों बोलूंगा।

जूही ने उसकी आंखों में देखा उसे उसकी बातो में सच्चाई नजर आई।ठीक है थोड़ी देर के लिए मैं मान लेती हूं तुम सच कह रहे हो अब उसका नाम बताओ ।

जया उसका नाम जया है मैडम।सुधीर ने धीरे से कहा।

और वो दिखती कैसी है जूही ने उत्सुकतावस पूछा ।मुझे उसका फोटो दिखाओ जूही ने उसका कॉलर पकड़े हुए पूछा।

जी दिखाता हूं मैडम ।वो मुझे हमेशा कोई न कोई फोटो भेजते रहती है।फिर सुधीर ने अपनी जेब से मोबाइल निकाल कर जूही को जया का फोटो दिखा दिया । फोटो में जया बेहद खूबसूरत और स्मार्ट लग रही थी।

ठीक है जूही ने जया का फोटो देखते हुए कहा ।इससे तुम कब मिले जो ये तुम्हारी दीवानी हो गई ।मैडम कॉलेज में मिले थे तबसे ये मेरे पीछे पड़ी हुई है ।बहुत बिगड़ी हुई लडकी है।हर तरह का नशा करती है ।इससे कॉलेज में सभी डरते थे।क्योंकि इसका बाप भी बडा दबंग और खतरनाक नेता है।उससे भी क्षेत्र में सभी डरते है मैडम।

क्या नाम है उसके पिता का बताओ जल्दी जूही ने जल्दी से पूछा।विधायक मन मोहन गुप्ता है मैडम।

इतना सुनते ही जूही ने सुधीर का कॉलर झटके से छोड़ दिया और आश्चर्य से सुधीर को देखती रह गई ।उसके मुंह से निकला क्या बोल रहे हो तुम।

फिर उसने अपना सिर पकड़ लिया।

क्या हुआ मैडम आप इतना टेंशन में क्यों आ गई उसने चाय का कप उसकी तरफ बढ़ाते हुए कहा।

जूही ने चाय का कप पकड़ते हुए कहा - कुछ नहीं।

अच्छा छोड़ो इन सारी बातों को चलो बैठक खाने में वही बैठकर चाय पीते है।

जूही अब काफी गंभीर हो गई थी।


Rate this content
Log in