हम आप से शादी करना चाहते हैं

हम आप से शादी करना चाहते हैं

3 mins
458


कमल तुम्हारी टी शर्ट अच्छी है, लेकिन उसमे एक छेद दिख रहा है, कल लेकर आना होगा, मैं उसे ठीक कर दूंगी।

कमल ने कहा कि ठीक है, कल तुम्हें दे दूँगा, दूसरे दिन कमल टी शर्ट बेग मे रखकर ले आया और कमला को दे दिया, कमला अपने पर्स में धीरे से रख दिया, कमला और कमल दौनों एक ही ऑफिस में काम कर रहे थे, उनके साथ एक ओर महिला काम कर रही थी, उसने कहा कि कमल ये शहर की लड़कियों से सतर्क रहना, कमल शादी शुदा था, उसे तीन बच्चे थे, लेकिन कमला ने उसे सम्मोहित कर दिया था, वो कमल के पास मे ही बैठती थी, रिसेश मे दौनों साथ मे बैठकर नास्ता करते थे, एक गार्डन में जाकर बाते करते थे, ऑफिस में करीबन सभी को मालूम हो गया था कि कमल और कमला एक दूसरे से प्यार करते हैं।

 कमल को ऑफिस काम से दिल्ली जाना हुआ तो कमला नाराज हो गई, उसने कमल को कहा कि मे सात दिन केसे रह सकूंगी तुम्हारे बिना, कमल ने उसे समझाया कि सात दिन की तो बात है, कमल दिल्ली गया, कमला रोज फोन पर बात करती थी, कमल दिल्ली से वापस आया, तो दौनों घूमने के लिए उद्यान में गए, दौनों बाते कर रहे थे, वहीं पुलिस ने आकर पूछा कि कौनसी ऑफिस में हो, आप की ऑफिस में जानकारी देते हैं, कमल ने उसे समझाया, ऎसा मत करो, पुलिस वाला मान गया वो चला गया, 

बारिश की मौसम थी, थोड़ी देर में बारिश हुई, दोनों भीग गए, ऑफिस में पहुचे तो सभी पूछने लगे कि कहा भीग कर आए? कमला भी भीग गई थी, उसकी सहेलियों ने पूछा कि किस के साथ भीग कर आई है? कमला शर्मा गई।

 कमला अंग्रेजी सीखना चाहती थी, उसने कमल को कहा कि तुम मुजे अंग्रेजी सिखाइए, आप को हमारे घर आना होगा, कमला अहमदाबाद में रहती थी, कमल उसे ऑफिस समय के बाद उसको अपनी बाइक पर बिठाकर उसके घर जाता था, कमला के भाई और पिताजी कमल को देखकर बहुत ही खुश हो गए, कमला ने अंग्रेजी सीख लिया, 

एक बार छुट्टी के दिन ऑफिस में काम था, कमल और कमला दोनों ऑफिस में गए थे, कमल के ऊपरी अफसर को पता चला था कि कमल और कमला एक दूसरे से बहुत प्यार करते हैं, उन्होंने अपनी बाइक की चाबी कमल को दे दिया और कहा कि जाओ घूम आओ, कमल और कमला बाइक पर निकले तो ऑफिस के किसी साथी ने देख लिया और ऊपरी अधिकारी को जानकारी दी, कि कमल और कमला बाइक पर घूम रहे हैं, अब कमला की ट्रांसफर दूसरे विभाग मे कर दिया, दौनों दोपहर में रिसेश मे मिलने लगे, बात इतना आगे बढ़ गया था कि कमला शादी करना चाहती थी, कमल को बताया कि मे तुमसे शादी करना चाहती हूं, लेकिन कमल उलझन में आ गया, उसे अपने बच्चों की याद आई, अगर कमला से शादी करे तो बच्चो का क्या होगा, उस विचार से कांप उठा, उसने कमला से समय माँगा, सोचने के लिए, तीन दिन बाद कमला ने दुबारा पूछा कि क्या आप मुझसे शादी नहीं करोगे? कमल ने घबराते हुए कहा कि सॉरी कमला, मे अपने बच्चों का भविष्य नहीं बिगाड़ सकता, तुम चाहो तो हम सदा के लिए आप को प्यार करते रहेंगे, लेकिन कमला नाराज हो गई, उसने कहा कि हम दौनों अब अलग हो जाते हैं, हम दोनों के रास्ते आज से अलग अलग रहेंगे। 

कमला ने ऑफिस में एक दूसरे लड़के से प्यार किया और शादी भी की, लेकिन उससे पहले वो लड़का कमल से मिलने आया और पूछा कि कमला कैसी लड़की है ? कमल ने कहा कि कमला बहुत ही सुन्दर और सुशील हे, आप शादी करे तो हमें कोई एतराज नहीं है, कमला उस आदिवासी लड़के से शादी कर के अपना जीवन जीने लगी ! 


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Drama