Adhithya Sakthivel

Thriller Action Others

4  

Adhithya Sakthivel

Thriller Action Others

गुप्त जासूस अध्याय 2

गुप्त जासूस अध्याय 2

26 mins
284


चूंकि चीन द्वारा विश्व युद्ध III और विश्व देशों के खिलाफ जैव युद्ध को बढ़ाने के प्रयासों को अर्जुन द्वारा विफल कर दिया गया था, पाकितानी पूर्व-ब्रिगेडियर अहमद खान ने विशिष्ट परमाणु-हाइड्रो 360 को पूरा करने की अपनी अगली योजना शुरू करने का फैसला किया।

 यह पिछली मिसाइल की तुलना में बहुत शक्तिशाली है। अगर यह मिसाइल दुनिया के देशों पर हमला करती है, तो कई देश कैंसर से पीड़ित होंगे और यही अहमद खान का अंतिम लक्ष्य है। इसके बाद वह अपनी वैक्सीन और दवाओं के जरिए मुनाफा कमाने का फैसला करता है, जिसका पता उसने कुछ दिन पहले ही लगाया है।

 अहमद चीन द्वारा वित्त पोषित इस मिशन के माध्यम से बोहाई की मौत का बदला लेना चाहते हैं। वर्तमान रॉ एजेंट सचिव सुनील वर्मा ने रॉ एजेंट अधिकारी की मदद से न्गो डिएन जिंग की इस बुरी योजना के बारे में सीखा है।

 वह अब से अर्जुन को बुलाता है, जिसने हरिणी से शादी कर ली है। दोनों की मुलाकात दिल्ली में होती है.

 "क्या हुआ सर? आपने मुझे तुरंत क्यों बुलाया? क्या कुछ गंभीर है सर?" अर्जुन से पूछा।

 सुनील वर्मा ने कहा, "यह काफी गंभीर अर्जुन है। बोहाई की मृत्यु से पहले और बायोवार सह शुरू करने की चीन की योजना की विफलता। तृतीय विश्व युद्ध। उन्होंने एक शक्तिशाली विशिष्ट परमाणु-हाइड्रो 360 लॉन्च करने की योजना बनाई है।"

 "सर। अगर यह विश्व के देशों पर हमला करता है तो क्या कोई समस्या है?" अर्जुन से पूछा।

 "हाँ अर्जुन। यह दुनिया के देशों में एक बड़ा प्रभाव पैदा करता है। जापान की तरह, कई लोग कैंसर के विकिरण से पीड़ित होंगे। इस बार, चीन में सुरक्षा बल कड़े हैं। इसलिए, आपको बहुत सावधान रहना चाहिए। इस बार, एक और रॉ एजेंट होगा आपके साथ, "सुनील वर्मा ने कहा।

 "कौन है वो एजेंट साहब?" अर्जुन से पूछा।

 "संधिया रेड्डी" सुनील वर्मा ने कहा।

 उसे अर्जुन से मिलवाया जाता है और वे दोनों पाकिस्तान में घुसपैठ करने का फैसला करते हैं। हालांकि पहले प्लान के मुताबिक सुनील वर्मा ने उन्हें मिथुनकोट जाने के लिए कहा है।

 "सर। मिथुनकोट क्यों?" संध्या से पूछा।

 सुनील शर्मा ने कहा, "इस मिशन की सर्वोच्च प्राथमिकता है। लक्ष्य: इब्राहिम। आपको उसका पता लगाना है और उसे डीब्रीफिंग के लिए बाहर लाना है। जोसेफ वारहेड की डकैती के साथ हमारा एकमात्र लिंक है, जहां स्पेशलाइज्ड एटॉमिक-हाइड्रो 360 पाया जाता है।"

 "हाँ, हाँ, मुझे एक बात जानने की ज़रूरत है; वह कहाँ है?" अर्जुन से पूछा।

 सुनील शर्मा ने कहा, "इब्राहिम को एक सैन्य हवाई क्षेत्र में रखा गया है। पूरे क्षेत्र में उत्कृष्ट वायु रक्षा है। हमें आपको लक्ष्य से कुछ दूरी पर रखना होगा जब तक कि वे रक्षा अक्षम न हो जाएं।"

 "क्या! क्या परिवहन इंतज़ार कर रहा है?" संध्या से पूछा।

 सुनील वर्मा ने कहा, "आप स्थानीय रूप से संसाधन वाली परिवहन संपत्तियों का उपयोग करके जमीन को कवर करेंगे।"

 "आपका मतलब है कि हमें कुछ चोरी करना होगा?" अर्जुन से पूछा।

 "बिल्कुल। आप अगले माल यार्ड की यात्रा करेंगे। वहां, आप संसाधन परिवहन करेंगे। पूरा ऑपरेशन सरल है। तीन चरण हैं: एक, परिवहन संपत्ति प्राप्त करें। दो, हवाई सुरक्षा को अक्षम करें। तीन, इब्राहिम को ढूंढें और उसे सुरक्षित रूप से निकालें डीब्रीफिंग के लिए। यहां तक कि..." सुनील वर्मा ने कहा।

 अर्जुन ने कहा, "...मेरे जैसा घुरघुराना भी इसका अनुसरण कर सकता है। मैं देखता हूं।"

 सुनील वर्मा: यह हमारे पास सबसे अच्छा है।

 "सर, आपने इब्राहिम को कैसे ट्रैक किया?" संध्या से पूछा

 "हमने इब्राहिम के कॉल को उसके अपार्टमेंट में ट्रेस किया, ठीक है। स्थानीय एजेंटों ने उस पर छापा मारा और इब्राहिम और उसके मोबाइल नंबर की तस्वीरें मिलीं। इसलिए, हमने इसे कॉल किया और निर्देशांक को त्रिकोणित किया। मोबाइल एक सैन्य हवाई क्षेत्र में स्थित है। यहीं पर इब्राहिम है। यही हमारा है प्राथमिक लक्ष्य" सुनील ने कहा।

 "चालाक। मान लिया कि वह वहाँ है" अर्जुन ने कहा।

 "आपको माल यार्ड के माध्यम से ट्रक तक अपना रास्ता बनाना होगा। हर कीमत पर कैमरों से बचें। यदि आप सुरक्षा को सतर्क करते हैं, तो आपके पास अपने स्थान पर पूरा आधार शून्य होगा। ट्रक पर जाएं। इस पर आपका उद्देश्य है मिशन। उस तक पहुंचें और इसे चुराएं। मैं चाहता हूं कि यह मिशन संक्षिप्त और सबसे ऊपर शांत हो। अर्जुन और संध्या काम पर लग जाओ!" सुनील ने कहा।

 वे कुछ प्रतिभूतियों को मार देते हैं और सुनील द्वारा बताए गए स्थान से कार चुरा लेते हैं और एसएएम बैटरी में चले जाते हैं।

 "अगला उद्देश्य स्थानीय हवाई सुरक्षा को निष्क्रिय करना है" सुनील वर्मा ने कहा।

 "क्यों न इब्राहिम को हवाई क्षेत्र से निकालने के लिए ट्रक का उपयोग किया जाए?" संध्या से पूछा।

 "बहुत धीमा। रास्ता बहुत धीमा है। यह बहुत अधिक जोखिम है। इब्राहिम का डकैती के साथ हमारा एकमात्र लिंक है। वह जानता था कि न केवल वारहेड ले जाया गया था, वह जानता था कि कहां, कैसे, हेक! उसने वारहेड के लानत सीरियल नंबर को भी उद्धृत किया। हमें उसे एक टुकड़े में और जीवित रखना चाहिए" अर्जुन ने अपने सवालों को साफ करते हुए कहा।

 "मेरा क्या?" संध्या से पूछा।

 "यहां आपको क्या करना है। तुरंत एसएएम बैटरी में घुसपैठ करें। आपको यहां विस्फोटक मिलेंगे, उन्हें एसएएम साइटों में से प्रत्येक पर सेट करें। अंतिम मिलन स्थल पर जाएं, और फिर विस्फोटक उपकरणों को विस्फोट करें। एक बार जब आप मिलन स्थल पर हों हम आपको हेलिकॉप्टर से उठा सकते हैं और सीधे सैन्य हवाई अड्डे के लिए उड़ान भर सकते हैं" अर्जुन ने कहा और वह वहां से चला गया।

 संध्या बेस कैंप के अंदर सुरक्षा गार्डों और आतंकवादियों को मारती है और बाद में, वह हैंड ग्रेनेड, मिनिमी गन और प्रॉक्सिमिटी माइन, फ्लैशबैंग और सी 4 बम उठाती है।

 जब वह C4 बम उठाती है, तो अर्जुन उसे उन तीन SAM लॉन्चरों में C4 रखने का निर्देश देता है। वह सफलतापूर्वक C4 को दो लॉन्चरों में रखती है और बेस कैंप के दूसरी ओर जाती है। वहां, उसे कुछ आतंकवादियों और सुरक्षा गार्डों को मारने के लिए मजबूर किया जाता है। फिर वह सी4 को अंतिम लॉन्चर में रखती है और वापस निकासी के लिए आगे बढ़ती है, जहां अर्जुन उसे उठाता है। वे गिलगित मिलिट्री एयर बेस के लिए रवाना होते हैं।

 "यह मेरी बेल्ट के तहत एक और सफल ऑपरेशन है। ठीक है सर, मुझे बताओ कि इब्राहिम कहां है और मैं उसे बाहर लाऊंगा। क्या बैकअप पर कोई खबर है?" संध्या से पूछा।

 "निश्चित रूप से आपको किसी और की मदद की आवश्यकता नहीं है। आपका बैकअप अभी राजधानी में छू गया है। वे वर्तमान में आपके पास हैं जैसे हम बोलते हैं। वे लगभग तीन घंटे में आपके साथ होंगे। इस बार, अर्जुन को भी साथ दें आप एयरबेस के लिए" सुनील ने कहा।

 "बस समय में साफ़ करने के लिए!" अर्जुन और संध्या ने पूछा।

 "हमने इब्राहिम के निष्कर्षण के लिए एयर कॉरिडोर खोल दिया है। अब कार्य इब्राहिम को ढूंढना और उसे डीब्रीफिंग के लिए बाहर लाना है। आपके उद्देश्य तीन गुना हैं; 1) अत्यधिक संदेह के बिना स्थापना में घुसपैठ;

 2) जोसेफ प्रिबोई का पता लगाएँ और मुक्त करें - हमारे एजेंट पिछले 20 घंटों से निगरानी में हैं, उन्होंने यह फुटेज लिया। मेरा मानना है कि इब्राहिम को इस इमारत में रखा जाना चाहिए - उसे तहखाने में रखा जाना चाहिए;

 3) एक बार जब आप इब्राहिम को हिरासत में ले लेते हैं, तो उसे हेलिकॉप्टर डस्ट ऑफ के लिए एफआरवी में वापस ले जाएं" सुनील ने कहा।

वे उसके निर्देशों से सहमत हैं। अर्जुन ने एयरबेस के शटर के पास लड़के को गोली मार दी और सुरक्षा के लिए अपनी एके -47 बंदूक उठा ली। फिर, वह आगे बढ़ता है, आधार शिविर की ओर बढ़ता है। वहां, वह सामने वाले को मारता है और फिर चेन-लिंक बाड़ के बगल में चला जाता है और गैरेज के सामने दुश्मन को गोली मार देता है। संध्या और अर्जुन आगे बढ़ते हैं और कई सुरक्षा गार्डों को मारना जारी रखते हैं, जिनके पास स्पास -12, उजी और ड्रैगुनोव जैसी शक्तिशाली बंदूकें होती हैं, जिन्हें वे गोली मारने के बाद चुनते हैं।

 इसके बाद, वे उस स्थान पर कुछ और गार्डों को मारने के बाद सैन्य कैदखाने की ओर बढ़ते हैं। वहां इब्राहिम नहीं मिला।

 संध्या ने कहा, "सर, इब्राहिम जेल में नहीं मिले हैं।"

 "अर्जुन। मेरी बात ध्यान से सुनो। इब्राहिम को कराची में स्थानांतरित कर दिया गया है। अब, आप अगले बेसयार्ड में जाएं और कंप्यूटर के माध्यम से उसके सही स्थानों को जानें" सुनील ने कहा। वह सहमत हो जाता है और संध्या के साथ बेस के दूसरी तरफ चला जाता है।

 सुरक्षा गार्डों और आतंकवादियों को खत्म करने के बाद, अर्जुन एक लिफ्ट के माध्यम से कंप्यूटर स्थान पर जाता है। संध्या द्वारा दो सुरक्षा अधिकारियों को मारने के बाद, वे एक कोड के साथ कंप्यूटर के माध्यम से इब्राहिम के स्थान को ट्रैक करते हैं।

 "सर। मुझे इब्राहिम मिल गया है। वह कराची के समुद्री बंदरगाह के पास है" अर्जुन ने कहा।

 "अब निकासी के लिए एयरबेस के लिए आगे बढ़ें" सुनील ने कहा। दोनों एयरबेस के लिए आगे बढ़ते हैं, जहां एक फ्लाइट उनके आने का इंतजार करती है और उन्हें अंदर ले जाती है।

 कराची बंदरगाह पर सफलतापूर्वक पहुंचने के बाद, सुनील वर्मा अर्जुन से कहते हैं, "अर्जुन, आपने इस स्थान को इब्राहिम के गंतव्य के रूप में पहचाना। इब्राहिम के विवरण का उत्तर देने वाला एक व्यक्ति कल यहां पहुंचा।"

 "बैकअप अब यहाँ है। उनका नेतृत्व कौन कर रहा है? उनकी भूमिका क्या है?" अर्जुन से पूछा।

 सुनील वर्मा ने कहा, "कप्तान हैरिसन कमांड में हैं- पूर्व ग्रीन बेरेट। उसे हमले का नेतृत्व करना है; उसके आदमियों को अंदर जाकर इब्राहिम को बाहर लाना है। उनके पास एक विशेषज्ञ स्नाइपर की कमी है। जैसे ही वे अंदर जाते हैं, आपको कवर प्रदान करना होता है।"

 "ठीक है! मुझे तब भगवान का किरदार निभाने को मिलता है?" अर्जुन से पूछा।

मुझे लगता है कि यह आपका कॉल साइन होने वाला है। हैरियन का चिन्ह मूसा होगा" सुनील ने कहा।

 संध्या ने कहा, "यह बहुत बढ़िया है।"

 "अर्जुन और संध्या। आपके उद्देश्य इस प्रकार हैं: 1) जेल के ऊपर पहाड़ी रेखा पर खंडहरों को सुरक्षित करें। यह आग का एक उत्कृष्ट क्षेत्र प्रदान करेगा।

 2) जब वे हमला करते हैं तो हैरियन के आदमियों के लिए कवर प्रदान करें।

 3) एक बार हमारे लोगों के पास इब्राहिम हो जाने के बाद, आप निष्कर्षण के लिए कवरिंग फायर प्रदान करेंगे।

 4) जब इब्राहिम सुरक्षित रूप से दूर होगा, तो हैरिसन आपको निष्कर्षण के लिए एफआरवी में जाने का संकेत देगा" सुनील ने कहा।

 अर्जुन और संध्या एक ऊंचे टॉवर में छिप जाते हैं और हैरिसन के आदमियों का बचाव करते हैं। वे गार्डों को मार देते हैं और इब्राहिम को उस जगह से सफलतापूर्वक बचा लेते हैं। वे पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद पहुंचते हैं।

 "इब्राहिम का डिब्रीफ कैसे गया, सर?" संध्या से पूछा।

 "बहुत आसानी से! इब्राहिम को पहले ही बुरी तरह पीटा जा चुका था - ज्यादातर उसके चाचा अब्दुल मलिक ने। मुझे पता नहीं क्यों, लेकिन मलिक एक डरा हुआ आदमी है। तो अब हम यहाँ क्या जानते हैं। मलिक निश्चित रूप से व्यवसाय के नियंत्रण में है। उसने संगठित किया वारहेड का वारिस। जब इब्राहिम का अपहरण किया गया था, तब भी वारहेड मलिक के कब्जे में था, इसे वितरित नहीं किया गया था, "सुनील ने कहा।

 "हाँ! अर्जुन के लिए एक और सफलता! रॉ!" संध्या ने कहा।

 "हां। सब अपने दम पर। अच्छा किया। इसके साथ अच्छी तरह से सामना करें। मलिक के पास 50 से अधिक संपत्तियां और गोदाम हैं। वारहेड उनमें से किसी एक में हो सकता है। हालांकि, मलिक कई सुरक्षित सैन्य संचार चैनलों का उपयोग करता है। इब्राहिम ने हमें चैनल दिया। कोड और मैंने कुंजी कोड की पहचान कर ली है। अगर मैं नेटवर्क में जा सकता हूं, तो मैं अब्दुल की निजी बातचीत तक पहुंच सकता हूं - वह जो कुछ भी कहता है। मुझे इसके बारे में पता चल जाएगा। वारहेड के स्थान सहित। इस संचार नोड में तोड़ो। आगे बढ़ें इस गुंबद तक - इसमें मुख्य कंप्यूटर हैं। वे सभी कॉम ट्रैफिक को रूट करते हैं। एक बार जब आप वहां वायरस अपलोड कर देते हैं, और मैं बाकी काम करूंगा। ओह, और आप बाद में बचना चाहेंगे। मौसम की पकड़, कुछ हद तक बादल छाए हुए हैं। हम शायद कल बर्फ की उम्मीद कर रहे हैं। कृपया इसे गड़बड़ करने की कोशिश न करें, अर्जुन-संधिया "सुनील वर्मा ने कहा।

 वे निर्देशों को स्वीकार करते हैं और मिशन के लिए आगे बढ़ने की तैयारी करते हैं। कुछ सुरक्षा गार्डों को मारने के बाद, वे आत्मरक्षा के लिए देसर ईगल गन और मेडिपैक सिरिंज उठाते हैं। वे दूसरे गेट की ओर बढ़ते हैं, जहां संध्या ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया, जबकि अर्जुन ने गोदाम से एक ग्रेनेड और मिमी बंदूक पकड़ ली।

 शूटिंग की एक श्रृंखला के बाद, अर्जुन कुंजी कार्ड उठाता है और रडार डोम कंप्यूटर बेस पर जाता है, जहां वह संध्या की मदद से कीबोर्ड अपलोड करता है। यह सफलतापूर्वक वायरस अपलोड करता है और वे निकासी के लिए आगे बढ़ते हैं, जहां अर्जुन तीन आतंकवादियों को मार डालता है।

 अर्जुन और संध्या एक विमान से लाहौर जाते हैं, जहां इब्राहिम को स्थानांतरित कर दिया गया है।

 "सर। आप इब्राहिम को यहाँ मानते हैं?" संध्या से पूछा।

 सुनील वर्मा ने कहा, "अर्जुन, मुझे पता है। आपके द्वारा अपलोड किया गया वायरस? यह एक सपने की तरह काम करता है। यह उनके अधिक दूरस्थ भंडारण यार्डों में से एक है। इसे प्राप्त करें - वह वर्तमान में हथियारों की बिक्री कर रहा है।"

 अर्जुन ने कहा, "आप मुझे बुरी संगत में ले जा रहे हैं - मेरी पत्नी हरिनी ने मुझे आप जैसे लोगों के बारे में चेतावनी दी है - वे आपको भटका देंगे"।

 "और क्या हुआ?" एक भ्रमित संध्या से पूछा, जिस पर, जोसेफ ने कहा, "मैं मुख्य रूप से भटक गया था।"

 "विशिष्ट। सुनो। इब्राहिम अपने लिमो से सभी सौदों का संचालन करता है - यह निश्चित रूप से बुलेट प्रूफ है और गेट्स के करीब स्थित है। अगर कुछ भी गलत होता है, तो इब्राहिम की एक योजना है, खुली सड़क के लिए दौड़ें और अपने आदमियों को करने के लिए छोड़ दें लड़ रहे हैं। मैं इस योजना का फायदा उठाना चाहता हूं। हैरिसन और उसके आदमी बाहर निकलने के रास्ते पर स्थापित हो रहे हैं। मैं चाहता हूं कि आप बेस में प्रवेश करें और शोर का एक नरक पैदा करें। इब्राहिम नरक की तरह भाग जाएगा। हैरिसन उसे रोक देगा, लिमो को रोक देगा और इब्राहिम को जब्त करें। हैरिसन के पास एक हेलिकॉप्टर है। ये मिशन पैरामीटर हैं: आधार दर्ज करें - आपको आश्चर्य का तत्व बनाए रखना चाहिए, यह महत्वपूर्ण है। गोदाम से विस्फोटक प्राप्त करें; सही मोड़ बनाने के लिए आपको इनकी आवश्यकता होगी। फिर आगे बढ़ें ईंधन डिपो के लिए और विस्फोटकों का उपयोग करके एक डायवर्जन बनाएं। इब्राहिम को चौंका देने वाले खरगोश की तरह बोल्ट करना चाहिए। हैरिसन उसे नीचे ले जाएगा "सुनील वर्मा ने कहा।

 "ओके सर" अर्जुन और संध्या ने कहा। वे बेस कैंप के लिए आगे बढ़ते हैं, जहां संध्या और अर्जुन गार्ड को मारते हैं और लॉ 80 उठाते हैं। फिर, वे दो और सुरक्षा गार्डों को खत्म करते हैं और एलएडब्ल्यू 80 का उपयोग करके एपीसी मशीनरी को नीचे ले जाते हैं। अर्जुन द्वारा सी 4 विस्फोटक लेने के बाद, जैकहैमर, मिनमी और स्पा 12, संध्या ड्रैगुनोव बंदूक उठाती है और तीन और सुरक्षा गार्डों को खत्म कर देती है।

 वे जाते हैं और दूसरे बेसमेंट कैंप में शिफ्ट होने के लिए रोप जनरेटर को चालू करते हैं, जहां वे ईंधन डिपो को देखते हैं। कुछ और गार्डों को मारने के बाद, संध्या ईंधन डिपो में C4 विस्फोटक लगाती है।

 इससे पहले कि यह विस्फोट हो, वे दोनों जगह से भाग जाते हैं और इब्राहिम को हैरिसन द्वारा पकड़ लिया जाता है, जब वह जगह से भागता है। कुछ कमरों की जाँच के बाद, संध्या और अर्जुन वापस लौटते हैं क्योंकि इब्राहिम को हैरिसन के आदमियों ने गिरफ्तार कर लिया है।

 "तुम जल्दी वापस आ जाओगे अर्जुन। बस चलते रहो। मैं अभी डिब्रीफ रूम तैयार कर रहा हूँ। इब्राहिम कैसे रुक रहा है?" सुनील वर्मा ने पूछा।

 "चिंता मत करो सर। वह ठीक है। इब्राहिम अपनी घृणा को कुरेदता है और वह बात करेगा" अर्जुन ने कहा।

 अहमद खान ने कहा, "यह पाकिस्तान एयर कंट्रोल है- अब आप सॉवरेन एयर स्पेस में प्रवेश कर रहे हैं, 0 9 9 के असर पर तुरंत अपने शिल्प को निर्देशित करें, 0 9 9 दोहराएं।"

 "वह है, अहमद खान!" इब्राहिम ने कहा।

 "आपके पास पालन करने के लिए तीस सेकंड हैं, अर्जुन" अहमद खान ने कहा।

 संध्या और इब्राहिम ने कहा, "बस वही करो जो वह कहता है, वह पागल है।"

 "मिसाइलों को लॉक करें। तैयार होने पर फायर करें" अहमद खान ने कहा।

 "कमांड स्वीकृत" पाकिस्तान पायलट ने कहा। [हेलीकॉप्टर मारा जा रहा है]

 "बहुत देर!" संध्या ने कहा।

 "सर। हमें मारा गया है, मई, मई, नीचे जा रहे हैं, हम दुर्घटनाग्रस्त होने जा रहे हैं!" अर्जुन ने सुनील वर्मा को अपनी संचार लाइन में कहा।

 अहमद खान ने कहा, "इब्राहिम को ढूंढो। अगर वह अभी भी जीवित है तो उसे मेरे पास लाओ, अन्यथा शव को दुर्घटनास्थल पर जला दो।"

 "और दो भारतीय सैनिक?" गुस्से में पाकिस्तान के सैनिक से पूछा, जिस पर अहमद ने उसे जवाब दिया, "उन दोनों को मार डालो! उनकी सड़क यहीं खत्म हो जाती है।"

 इस बीच, संध्या और अर्जुन खुद को सिंधु नदी की बर्फीली हिमालय पर्वतमाला के पास पाकिस्तान और अफगानिस्तान की सीमाओं में पाते हैं।

 संध्या और अर्जुन किसी तरह जाग जाते हैं और वहां से भागने में सफल हो जाते हैं। हालांकि, वे एक एपीसी टैंक देखते हैं और एक पेड़ के हुड में छिप जाते हैं, जो उनके सिर के अलावा है।

 "अब क्या करें अर्जुन?" संध्या से पूछा, जिस पर उन्होंने उत्तर देते हुए कहा, "हमें किसी भी तंबू में शरण लेने का इंतजार करना होगा जब तक कि टैंक जगह से निकल न जाए।"

 वह सहमत हो जाती है और वे तंबू में पांच गार्डों को मारने और उनकी बंदूकें हथियाने के बाद छिप जाते हैं। मशीन गन का इस्तेमाल करते हुए संध्या पास के कुछ और आतंकवादियों को मार गिराती है।

 एक स्नाइपर शूटर तब अर्जुन द्वारा मारा जाता है, जब उसने उसे 900-1200 मीटर से अधिक की सीमा से गोली मारने की कोशिश की। टैंक बंद होने के बाद, अर्जुन और संध्या मेडिपैक के साथ तम्बू से भाग जाते हैं, ड्रैगुनोव और स्पा 12 को आतंकवादियों से पकड़ लिया जाता है। वे सड़कों पर शिविर से भागने के लिए आगे बढ़ते हैं, जहां उन्हें दो और आतंकवादी दिखाई देते हैं।

 उन्हें मारने के बाद, वे पास के एक घर की ओर भागते हैं। वहां अर्जुन एक स्नाइपर शूटर को मार देता है। आसमान में हेलिकॉप्टर को देखते हुए, संध्या और अर्जुन उस घर में शरण लेते हैं, जहां वे कुछ और प्रतिभूतियों को मारते हैं और अंततः अपनी बंदूक पकड़ लेते हैं।

 एक बार जब हेलीकॉप्टर उस जगह से चला जाता है, तो अर्जुन और संध्या नीचे जाते हैं और घर के दूसरी तरफ से अम्मो के साथ LAW 80 पकड़ लेते हैं। वे तेजी से शिविर के अगले हिस्से में परिसर की बाड़ के लिए आगे बढ़ते हैं, जहां अर्जुन कुछ और सुरक्षा गार्डों को मार डालता है। जबकि संध्या अपने ड्रैगुनोव का उपयोग करके आतंकवादियों को गोली मारकर अर्जुन की मदद करती है।

 वे दो

 अर्जुनों सुनील वर्मा के निर्देशानुसार उस परिसर में छिप जाते हैं। इस प्रक्रिया में, संध्या ने ड्रैगुनोव का उपयोग करते हुए पांच गार्ड और तीन सुरक्षा कैमरों को शूट किया।

न और संध्या गेट तक जाते हैं और ताला उठाते हैं। प्रक्रिया के बाद वे ट्रक में चढ़ जाते हैं और वहां से भाग जाते हैं। ट्रक को गिलगित-बाल्टिस्तान बॉर्डर के हिमालय पर्वतमाला के पास कैंप के लिए जाने के लिए कहा गया है।

 वहां पहुंचने के बाद अर्जुन संध्या से पूछते हैं, "अरे संध्या। क्या तुम ठीक हो?"

 "हाँ। बहुत ठंड है अर्जुन!" संध्या ने कहा।

 "मुझे पता है। मुझे आप और मैप कंप्यूटर दोनों पर एक फिक्स मिल गया है। संकट बीकन ने लात मारी है। सुनो - आप तेजी से प्रतिक्रिया बल के आगे के आधार पर हैं - इसका मतलब है ..." सुनील वर्मा ने कहा, वापस क्रमशः अर्जुन और संध्या के साथ उनके संचार के लिए।

 संध्या ने कहा, "मैकेनाइज्ड इन्फैंट्री, सपोर्टिंग आर्मर, इंटीग्रेटेड एरियल सपोर्ट - हम इतना नहीं भूले हैं।"

 "क्षमा करें। देखिए, ट्रक पैदल सेना बैरकों के पास है। मैप कंप्यूटर एक गोला बारूद बंकर से, लगभग 1 किमी दूर, एक मरम्मत यार्ड में प्रसारित हो रहा है। ये रहे आपके आदेश। वहां से निकल जाओ, अर्जुन और मरम्मत यार्ड ढूंढो। अपने आप को कार्यशाला में ले जाएँ और मानचित्र कंप्यूटर को पुनः प्राप्त करें। मैंने पहले ही खाली कर दिया है। इसे सैनिक ले जाएँ" सुनील वर्मा ने कहा।

अर्जुन बताता है कि, "वह पैदल सेना से बच जाएगा" और संध्या के साथ जगह से भाग जाता है। जाने से पहले, अर्जुन ने स्नाइपर शूटर को मार डाला, जिसने अपनी पहली गोली छोड़ी, दोनों को देखकर गेट की ओर बढ़ गया।

 टैंक रखरखाव यार्ड में घुसपैठ करने के बाद, अर्जुन बारूद भंडारण भवन तक पहुंच प्राप्त करता है। संध्या की मदद से, वह सफलतापूर्वक अपने मैप कंप्यूटर और होमिंग बीकन को पुनः प्राप्त कर लेता है। होम बीकन को ठीक करने के बाद, अर्जुन इसे संध्या को देता है।

 उसके साथ जाते समय, वे दोनों पांच से छह सुरक्षा गार्डों को मारते हैं और अपनी बंदूक उठाते हैं, जिससे वे शेष को समाप्त कर देते हैं। दुर्भाग्य से, बर्फबारी गंभीर हो गई है जिसके कारण, वे अपने मिशन को गति देने की योजना बना रहे हैं।

 वह संध्या को सैम लॉन्चर पर बीकन सेट करने का निर्देश देता है, जिससे वह सहमत हो जाती है। फिर, वे सुनने की चौकी के लिए आगे बढ़ते हैं और पांच सुरक्षा गार्डों को मार देते हैं, जिसके बाद वे रडार सिग्नल कोड को हैक कर लेते हैं। सैम लॉन्चर में विस्फोट होने के बाद, अर्जुन और संध्या निष्कर्षण बिंदु पर जाते हैं, जहां उन्हें पायलट ले जाते हैं।

 सुनील वर्मा ने अर्जुन को फैसलाबाद जाने का निर्देश दिया, जहां इब्राहिम को एक मालगाड़ी में ले जाया गया था। वह पायलट को उस जगह पर ले जाता है।

 "अर्जुन। मैं इसके माध्यम से सोच रहा था। प्रीबोई। ट्रेन में, कहाँ ले जाया जा रहा है? किसके पास?" सुनील वर्मा ने पूछा।

 "हम्म, मेरा पैसा उस आवाज पर है जिसने मुझे गोली मार दी" अर्जुन ने कहा

 "मान गया। लेकिन इब्राहिम एक ट्रेन में ?? क्या यह किसी को ले जाने का अजीब तरीका नहीं है?" सुनील से पूछा।

 "हाँ। अगर इब्राहिम इतना महत्वपूर्ण है, तो हवाई परिवहन, या सैन्य काफिले का उपयोग क्यों न करें?" अर्जुन से पूछा।

 "बिल्कुल! हमारा मिस्ट्री कॉलर इतना शक्तिशाली नहीं है। मैं वास्तव में मानता हूं कि हम एक छोटे समूह के साथ काम कर रहे हैं, संभवतः दुष्ट सेना अधिकारी, शायद एक राजनीतिक चरमपंथी। लेकिन वे जल्दी में हैं; उन्हें इब्राहिम को तेजी से देखने की जरूरत है। वह उनके लिए महत्वपूर्ण है। ज़रूर, लेकिन क्यों?" संध्या से पूछा

 अर्जुन ने कहा, "ठीक है, वह एकमात्र कड़ी है - हमसे उनके लिए। वे जानना चाहते हैं कि हम कितना बड़ा खतरा पैदा करते हैं। अन्यथा, इब्राहिम मर जाएगा, ट्रेन में नहीं।"

 "आपको इब्राहिम को वापस लाना है, गैंगस्टर या नहीं - वह उनसे हमारे लिए लिंक है। उसकी ट्रेन इस रेल यार्ड के माध्यम से आ रही होगी। इसका उपयोग निष्क्रिय मिसाइलों को स्टोर करने के लिए किया जाता है। अर्जुन, आपको उस ट्रेन पर चढ़ना होगा। उद्देश्य। सबसे पहले, रेल यार्ड परिधि में प्रवेश करें। जब ट्रेन आती है, तो ट्रेन पर चढ़ें। याद रखें कि अगर कोई सुरक्षा चेतावनी है, तो ट्रेन शायद बेस में प्रवेश नहीं करेगी, हम वह जोखिम नहीं उठा सकते हैं इसलिए बाहर न निकलें अलार्म चल रहा है। संध्या की मदद से आगे बढ़ें, अर्जुन- गुड लक "सुनील वर्मा ने कहा।

र्जुन और संध्या सीढ़ी से नीचे की ओर खिसकते हैं, जहाँ वे M16 A2 बंदूक से लैस होते हैं। फिर, वे दौड़ते हैं और लड़के को क्रमशः टॉवर और पुल पर गोली मार देते हैं। इससे पहले कि गार्ड अलार्म दबा पाता, संध्या उसे मार देती है। थोड़ी देर के लिए एक टेलीफोन बूथ में छिपने के बाद (क्योंकि, इतने सारे गार्ड चेक छापे के लिए इधर-उधर घूम रहे हैं), संध्या एक स्नाइपर को गोली मार देती है। अर्जुन द्वारा पीछा किया जाता है, दोनों गार्ड को मारने के लिए आगे बढ़ते हैं, मंच पर सफाई से गश्त करते हैं। टावर गार्ड भी अर्जुन द्वारा मारे जाते हैं।

 अर्जुन और संध्या तेजी से आगे बढ़ते हैं क्योंकि ट्रेन के प्लेटफॉर्म पर आने का समय बहुत सीमित है। एक के बाद एक ज्यादातर सुरक्षाकर्मी मारे जा रहे हैं। बहुत पीछा करने और संघर्ष के बाद, अर्जुन और संध्या ट्रेन के दरवाजे पर पहुँचते हैं, जहाँ इब्राहिम खड़ा होता है। उसकी मदद से, वे सुरक्षा गार्डों को खत्म कर देते हैं और हैंड ग्रेनेड और उजी के साथ अपनी बंदूकें उठाते हैं।

 सभी गार्डों की मौत के साथ, अर्जुन ट्रेन शुरू करता है, संध्या द्वारा संरक्षित। इब्राहिम के पकड़े जाने की बात सुनकर अहमद गुस्से से भर गया।

 इस बीच, अर्जुन ने सुनील को बताया, "सर। हमें इब्राहिम मिल गया है! ट्रेन सुरक्षित है। मैं आखिरकार वहां पहुंच गया हूं।"

 "आखिरकार!" सुनील वर्मा ने कहा।

 इब्राहिम ने कहा, "तुमने अपना समय लिया। पहले तुमने मेरा अपहरण कर लिया, और फिर तुमने मुझे छोड़ दिया। मुझे लगा कि तुम एक पेशेवर हो।"

 "अर्जुन- दो विमान आ रहे हैं" संध्या ने कहा।

 "आज़ाद थ्री टू कमांड, हमारा ट्रेन के साथ दृश्य संपर्क है" पाकिस्तान पायलट ने कहा।

 "उस ट्रेन को रोको। आग, आग!" अहमद खान ने कहा।

 "मिसाइल दूर!" पाकिस्तानी पायलट ने कहा।

 (मिसाइलों की चपेट में आ रही ट्रेन)

 "अर्जुन। कस कर पकड़ो" संध्या ने कहा।

 "अर्घ्ह्ह्ह!" इब्राहिम ने कहा।

 ट्रेन की चपेट में आने के बाद, अर्जुन, संध्या और इब्राहिम को एक बेस कैंप में फेंक दिया जाता है, जहां उन्हें कुछ सुरक्षा गार्ड दिखाई देते हैं। अर्जुन और संध्या गार्डों को मारकर इब्राहिम का बचाव करते हैं। वे निकटता खानों को स्टोरेज डिपो से प्राप्त करते हैं।

 उन्हें देखकर, कुछ आतंकवादी और सुरक्षा गार्ड अपनी बंदूक लेकर आगे बढ़ते हैं। हालांकि, वे अपने ट्रैक में प्रोक्सिमिटी माइन्स को रखते हैं। विस्फोट में गार्ड और आतंकवादी मारे गए।

 इसके परिणामस्वरूप, एक बड़ी बंदूक लड़ाई होती है। बंदूक की लड़ाई के अंत में, अर्जुन, इब्राहिम और संध्या की जीत होती है। वे LAW 80 की मदद से APC टैंक को भी नष्ट कर देते हैं।

 निकासी की प्रतीक्षा करते हुए, अर्जुन ने देखा कि संध्या के हाथ से खून बह रहा है।

 "ओह संध्या! क्या हुआ?" अर्जुन से पूछा।

 संध्या ने कहा, "अर्जुन चिंता की कोई बात नहीं है। बंदूक की लड़ाई के दौरान, मुझे गोली मार दी गई थी।"

 "तुमने पहले मुझे इसकी सूचना क्यों नहीं दी?" अर्जुन से पूछा।

 संध्या ने कहा, "क्योंकि, मैंने अपने देश के लिए खून बहाया है।" इब्राहिम द्वारा चंगा होने के बाद संध्या ने अर्जुन को बताया, "कैसे एक गृहिणी के रूप में महिलाओं के साथ बुरा व्यवहार किया जाता है और वह यह भी बताती है कि, एक महिला के रूप में, वह अपने देश के लिए बहादुरी से मरना चाहती थी।"

 फिर उन्हें हेलिकॉप्टर द्वारा ईगल स्पॉट I पर ले जाया जाता है, जो मुलान की हिमालय पर्वतमाला के पास है। हालाँकि, संध्या इब्राहिम का बचाव करने के लिए उसके साथ रहती है। जबकि, अर्जुन नेस्ट के लिए जाने के लिए आगे बढ़ता है, जहां वह स्नाइपर राइफल का पता लगाने के बाद उसे सफलतापूर्वक प्राप्त करता है।

 स्नाइपर राइफल प्राप्त करने से पहले, अर्जुन को बहुत सारी बाधाओं का सामना करना पड़ा। चूंकि, जगह के आसपास बहुत सारे सुरक्षा गार्ड थे। वह एक भारी बंदूक लड़ाई में शामिल हो गया और चारों ओर छिपकर और तलाश कर उन्हें मार डाला। इसके बाद वह बारूद, स्पास 12 गन लेता है और रस्सी के सहारे कैंप की दूसरी दीवार की ओर बढ़ता है। वहाँ, वह निम्नलिखित स्थानों पर लोगों को मारता है:

 बूथ के दाईं ओर ग्रीन टॉवर,

 बूथ के बाईं ओर दोनों टावर,

 दूर बाईं ओर हरी मीनार और

 बीच में ग्रे टॉवर।

 बाकी गार्डों को मारने के बाद, अर्जुन केबल कार को सक्रिय करता है, जिसके साथ वह मुल्तान-सिंधु नदी की सीमाओं के पास ईगल के स्पॉट II की अपनी यात्रा शुरू करता है।

 केबल कार से निकलकर, अर्जुन ने प्रवेश द्वार के पास दो गार्डों को गोली मार दी। उन्हें मारने के बाद, अर्जुन पहले स्तंभ में प्रवेश करता है और वैकल्पिक आग का उपयोग करके दो और दुश्मनों को मारने के लिए आगे बढ़ता है। वह दरवाजे पर जाता है, जो एक उड़ान के लिए तैयार हो जाता है। इस स्थान पर पहुँचने के लिए, वह छिप जाता है और बिना पहरेदारों को सचेत किए चुपचाप पहुँच जाता है।

 वह दौड़ते हुए दरवाजा खोलता है और दरवाजे पर बायीं ओर खड़े दुश्मन को गोली मार देता है। धीरे-धीरे, अर्जुन की चतुराई से गोली मारने से एक-एक कर मारा जाता है। वापस बाहर की ओर, अर्जुन आतंकवादियों को मार गिराना जारी रखता है (अब ड्रैगुनोव की मदद से।)

 बहुत अधिक गोलीबारी और पीछा करने के बाद, अर्जुन एके -47 और अतिरिक्त बारूद को हथियाने में सफल हो जाता है। वह एक गार्ड को गोली मारने के बाद एक इमारत में एक मेडिपैक पकड़ लेता है। बाकी गार्डों को मारने के बाद, अर्जुन पास की इमारत में चला जाता है। वहां, वह एक लिफ्ट में जाता है और इस प्रक्रिया में कुछ दुश्मनों को मारता है। गार्डों और दुश्मनों को मारने के बाद, अर्जुन दरवाजा खोलता है और खुद को एक सुरंग में पाता है।

 सीधे जाकर उसे अपने सामने एक दरवाजा दिखाई देता है और उसे खोलता है। सीढ़ी पर अपने दाहिनी ओर चढ़कर, वह अहमद खान के आने की प्रतीक्षा करता है।

 "अर्जुन। क्या तुम वहाँ हो?" सुनील वर्मा ने पूछा।

 "हाँ सर। क्या हुआ?" अर्जुन से पूछा।

 सुनील वर्मा ने कहा, "अहमद ने रावलपिंडी के पास बम बनाया है।"

 "सर। तो यह मिशन बेकार है, मुझे लगता है। अब तक, अहमद अपने हेलीकॉप्टर में भाग सकते थे" अर्जुन ने कहा।

 "वह वास्तव में, अपने हेलीकॉप्टर अर्जुन में भाग गया है," संध्या ने लाइन में आते हुए कहा।

 "अब मुझे क्या करना चाहिए सर?" अर्जुन से पूछा।

 "आपको परमाणु घुसपैठ को अंजाम देना होगा, अर्जुन। इस बार, संध्या को अपने साथ ले जाएं। क्योंकि, उस जगह पर बहुत सारे सुरक्षा गार्ड हैं," सुनील वर्मा ने कहा, जिससे वह सहमत हैं।

 संध्या और अर्जुन रावलपिंडी पहुंचने के बाद, वे शिविर में घुस जाते हैं, जहां संध्या दो स्नाइपर गार्ड को नीचे ले जाती है और सुरक्षा कैमरों को शूट करती है।

 अर्जुन अंदर जाता है और कुछ फ्लैशबैक, हैंड ग्रेनेड, जैकहैमर और प्रॉक्सिमिटी माइन लेता है। अर्जुन ने उन चारों का इस्तेमाल करते हुए कई सुरक्षा गार्डों को मार डाला। परमाणु घुसपैठ स्थल तक पहुंचने के लिए उन्हें कई सुरंगों और दर्रों से गुजरना पड़ता है।

 मौके की ओर जाते समय, एक स्नाइपर की मदद से पंद्रह गार्डों को अर्जुन ने मार डाला। जबकि कुछ अन्य लोगों की हथगोले और फ्लैशबैंग से मौत हो गई। फिर, हैरिसन और उसके लोग अर्जुन और संध्या को अपने हेलीकॉप्टर में ले जाते हैं।

 "अर्जुन। अब आपको रावलपिंडी के पास एक गाँव में ले जाया जा रहा है। अहमद एक सुरंग में छिपा है, जो कई सुरक्षा बलों द्वारा संरक्षित है। आपको उन सभी को खत्म करना होगा और बम को निष्क्रिय करना होगा। अगर आपको अहमद मिल जाए, तो उसे मार दें। अकेले जाओ समय" सुनील वर्मा ने कहा।

 अर्जुन अकेले जाने से मना कर देता है और सुनील वर्मा से कहता है, "इस बार संध्या को भी मेरे साथ जाने दो सर। क्योंकि, उसे भी इस मिशन में श्रेय दिया गया था। आइए हम दोनों इस मिशन को पूरा करें।"

 सुनील वर्मा सहमत हो गए और उन्हें जाने दिया। वे स्ट्राफिंग करके सुरंग में चले जाते हैं। एक गश्त करने वाला व्यक्ति संध्या द्वारा स्नाइपर गन के माध्यम से मारा जाता है। फिर, वे सीधे हथियार भंडारण में जाते हैं और सभी हथियार ले जाते हैं। फिर, संध्या 10 से 15 सुरक्षा गार्डों को मार देती है। इसके बाद, अर्जुन कंप्यूटर का उपयोग करने के लिए आगे बढ़ता है और उसे हैक कर लेता है।

 लिफ्ट का उपयोग करते समय सुनील वर्मा अर्जुन और संध्या दोनों को चेतावनी देते हैं। अब, सुरंग में, कई बंदूकों को हथियाने के बाद, संध्या और अर्जुन द्वारा कई गार्ड मारे जाते हैं। फिर, सीधे जाकर संध्या को एक संतरी बंदूक दिखाई देती है। कैमरा, संतरी बंदूक के अलावा अर्जुन द्वारा नष्ट कर दिया गया है। बाएं कमरे में जैकहैमर और कुछ बारूद को हथियाने के बाद, संध्या 3 फ्लैशबैंग लेने के लिए दाईं ओर सबसे दूर के कमरे में जाती है। फिर, यात्रा में और दुश्मनों को मार गिराने के बाद, अर्जुन सफलतापूर्वक शीतलक प्रणाली को पुनः प्राप्त करता है।

 बाद में, अर्जुन सुरक्षा गार्डों को मारना जारी रखता है और नियंत्रण कक्ष तक पहुंचता है, जो संतरी गन सिस्टम संचालित करता है। वह संतरी तोपों को उलट देता है, जो सुरक्षा गार्डों (अर्जुन के दुश्मनों) को एक-एक करके नीचे ले जाती है। ऐसे में अब उनका रास्ता साफ हो गया है।

 हालांकि, गोलीबारी में संध्या को एक सुरक्षा गार्ड द्वारा गोली मार दी जाती है। इससे अर्जुन मानसिक रूप से कमजोर हो जाता है। वह अहमद खान के आदमियों द्वारा मारा जाता है। लेकिन, सुनील वर्मा ने उन्हें "स्पेशलाइज्ड न्यूक्लियो-हाइड्रो 360" बम के प्रक्षेपण को फैलाने के लिए प्रेरित किया, जिससे उन्हें विश्व देश के कल्याण के बारे में याद दिलाया गया।

 अर्जुन तेजी से उठता है और सुरक्षा गार्डों को मार डालता है। आगामी लड़ाई में अहमद खान मारा जाता है, उसके बाद। बंदूक की लड़ाई के बाद, अर्जुन ने "स्पेशलाइज्ड एटॉमिक-हाइड्रो 360" बम के प्रक्षेपण को विफल कर दिया।

 संध्या राहत और खुश महसूस करती है। क्योंकि, दुनिया के कई देश अब खतरनाक स्थिति से बच गए हैं। वह अर्जुन से कहती है, "मैं अर्जुन के इस मिशन का हिस्सा बनकर खुश हूं। अब, मैं शांति से मर जाऊंगी।" (उसकी गोद में लेटकर) वह धीरे-धीरे अपनी आँखें बंद कर लेती है, "जय हिंद!"

 अर्जुन और हैरिसन संध्या को सलाम करते हैं। उसे भारत वापस लाया गया है। वहां संध्या को उनकी वीरता की प्रशंसा करते हुए भारतीय प्रधान मंत्री द्वारा महान परमवीर चक्र पुरस्कार से सम्मानित किया जाता है।

 अर्जुन को भी उसी पुरस्कार से सम्मानित किया गया था, जिसे वह अस्वीकार करते हैं। जब प्रधान मंत्री द्वारा पुरस्कार को अस्वीकार करने के लिए कहा गया, तो अर्जुन कहते हैं: "सर, मैं इस मिशन के लिए कुछ भी लायक नहीं था। क्योंकि यह संध्या थी, जिसने मिशन को अपने कंधों पर लिया और अपने जीवन का बलिदान दिया। हमें इस तरह का सम्मान करना होगा। इसके लिए बहादुर महिलाएं। महिलाएं हमारे देश की रीढ़ हैं सर। आइए उन्हें सलाम करते हैं!"

 रूस, जर्मनी, संयुक्त राज्य अमेरिका और मैक्सिको जैसे कई देश दुनिया के देशों को एक खतरनाक स्थिति से बचाने के प्रयासों के लिए भारत सरकार की सराहना करते हैं। अंत में, वे WHO और IBRD की मदद से पाकिस्तान और चीन को ब्लैकलिस्ट कर देते हैं।

 कुछ दिनों के बाद, अर्जुन एक गर्भवती हरिणी के साथ सुलह कर लेता है और वह देखता है कि संध्या और खुद के एक लेख के बारे में एक खबर बता रही है। समाचार देखकर वह मुस्कुराता है और हरिणी के साथ आगे बढ़ता है। उन महिलाओं को समर्पित, जो हमारे देश के कल्याण के लिए काम करना चाहती हैं।

 समाप्त....


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Thriller