गुमशुदा भाग 9

गुमशुदा भाग 9

3 mins
7.4K


पुलिस ट्रेनिंग से ही देशमुख और सुधीर दोस्त थे। दोनों ने हाथ मिलाया और देशमुख ने मगन राठौर का भी परिचय करवाया तो उन दोनों ने भी हाथ मिलाया। अब देशमुख की प्रश्नवाचक दृष्टि लड़की पर पड़ी तो सुधीर बोला, ये मेरी कॉलेज की दोस्त भुवनेश्वरी है, पत्रकार है। आज इसे लेकर मैं विमान लॉज केस के सिलसिले में हेडक्वार्टर आया था तो सोचा तुमसे भी मिलता चलूँ।

देशमुख हाथ जोड़कर भुवनेश्वरी का अभिवादन करता हुआ बोला, आपके बारे में बहुत सुना है मैडम! आपके सहयोग से ही विमान लॉज हत्याकांड सुलझा है और डॉ ओझा नाम का कातिल मारा गया है न?

भुवनेश्वरी शरमा गई और बोली, ऐसी कोई बात नहीं है जी!

सुधीर बोला, ऐसी ही बात है देशमुख! वाकई मेरी दोस्त भुवनेश्वरी को कोई दैवी शक्ति प्राप्त है। जो बातें हम जैसे प्रशिक्षित लोगों की नजर से बच जाती है उसे पता नहीं कैसे ये सूंघ लेती है, विमान लॉज केस के सुलझने का सेहरा इसके ही सिर पर है।

भुवनेश्वरी अपनी प्रशंसा सुनकर लाज से दोहरी हुई जा रही थी। वह सुधीर की वर्दी का कोना पकड़ कर खींचती हुई बोली, चलो न!

देशमुख बोला, अरे नहीं मैडम! इतने दिनों बाद दोस्त आया है, चाय तो पीनी पड़ेगी। फिर देशमुख के आग्रह पर उन्हें रुकना पड़ा और एक हवलदार चाय का इंतजाम करने चला गया।

चारों आमने सामने बैठे थे। सुधीर ने पूछा, और सुनाओ देशमुख, क्या चल रहा है?

जवाब में देशमुख टैक्सी नम्बर ५२५५ की पूरी रामकहानी सुनाने लगा। उस टैक्सी के रहस्य और असली मालिक का नाम पता मिलने से कैसे दुर्दांत आतंकवादी सलाहुद्दीन मालवी तक पहुंचा जा सकता है लेकिन कोई मार्ग नहीं सूझ रहा, यह बताते हुए उसकी आँखों से निराशा टपक रही थी।

भुवनेश्वरी चुपचाप चाय पी रही थी लेकिन उसके कान पूरी तरह इन लोगों के वार्तालाप पर लगे हुए थे।  कैसे टैक्सी के मालिक का पता लगाने की हर संभव कोशिश की जा चुकी थी यह बयान सुनकर वह बोली, सर आप बुरा न मानें तो एक बात बोलूं?

हाँ जी! जरूर बोलिये! देशमुख बोला।

आप तो जानते हैं न कि मुम्बई महानगर पालिका और यातायात विभाग ने लगभग सभी बड़े सिग्नलों पर सी सी टी वी कैमरे लगवाए हैं जो यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों पर दंड लगाते हैं और चालान की कॉपी वाहन मालिक के घर भेज दी जाती है। हाँ, जानता हूँ। देशमुख बोला, मगन और सुधीर ध्यानपूर्वक भुवनेश्वरी को सुन रहे थे।

भुवनेश्वरी आगे बोली, एम टी पी नामक एक एप, यातायात पुलिस द्वारा जारी किया गया है जो प्रत्येक वाहन द्वारा किये गए अपराध और दंड इत्यादि की पूरी जानकारी देता है क्या आप टैक्सी का पूरा नम्बर बताएंगे? मेरे मोबाइल में वह एप लोड है, मैं जांचती हूँ शायद कुछ पता चल सके!

देशमुख ने नम्बर बता दिया ....

 


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Thriller