anuradha nazeer

Inspirational

4.9  

anuradha nazeer

Inspirational

गरीब लड़की

गरीब लड़की

2 mins
4.6K


एक बार की बात है, राधा नाम की एक गरीब लड़की रहती थी, राधा एक बहुत ही नरम स्वभाव की, विनम्र टाइप की लड़की है। वह हर किसी के लिए बहुत दयालु है। एक दिन जब वह स्कूल जा रही थी, तो उसने रास्ते में एक भिखारी को देखा जो बहुत दुखी था, उसने उससे कारण पूछा।

उसने बताया कि वह बहुत भूखा है और प्यासा है इसलिए कोई उसे खाना नहीं देता क्योंकि वह गंदा है। लड़की उसके पास गई और उसे वह भोजन दिया जो वह टिफिन बॉक्स में लाया था। वह उत्सुकता से भोजन की तलाश में भिखारी का इंतजार कर रही थी। तब उसने उसे पीने के लिए अपनी बोतल में पानी दिया। दूसरों के साथ समान व्यवहार करने के लिए पर्याप्त है। उसके बचपन से ही उसे ऐसे ही पाला जाता था। वह भिखारी बहुत खुश था और उसने राधा को धन्यवाद दिया। उसका चेहरा बहुत चमकीला हो गया और उसने उसे बहुत धन्यवाद दिया। उसने पूछा कि आप अपने दोपहर के भोजन के लिए क्या करेंगे? उसने कहा।

मेरे दोस्तों के साथ साझा करेंगे, मेरे लिए कोई समस्या नहीं है। अधिक से अधिक उन्होंने कहा, मैंने अपनी नैतिक कक्षा में अध्ययन किया है, यह भी पता चलता है कि हम क्या चाहते हैं, यह जानने में ही हम सभी मदद करेंगे और हम लोगों को आशीर्वाद देंगे।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Inspirational