Shalini Dikshit

Fantasy

3  

Shalini Dikshit

Fantasy

गजब दुनिया

गजब दुनिया

4 mins
223


कृष को बहुत तेज से प्यास लगी थी काफी देर तक राह देखी लेकिन कोई पानी लेकर नहीं आया तो उसने उठकर हेल्प का बटन दबाने की सोची, क्योंकि लाइट जलेगी तो एयर होस्टेस आएगी पूछने "मे आई हेल्प यू सर" बटन दबाने को उठा तो उसने पीछे देखा कर दो तीन सीट छोड़कर हैरी पॉटर बैठा हुआ है। कृष को बड़ा मजा आया हम दोनों एक ही जहाज में है, उसने हल्के से हाय के इशारे में हाथ हिलाया हैरी पॉटर भी मुस्कुरा दिया। कृष को सोच कर बहुत अच्छा लगा कि यह तो मुझे जानता है उसकी मुस्कुराहट से ऐसे लग रहा था।

थोड़ी देर में एयर होस्टेस आई वही पूछा -"मे आई हेल्प यू सर"

कृष ने उसको बोला -"मुझे पानी चाहिए"

वो चली गई पानी लेकर आती है उससे पहले ही जहाज में कुछ अफरा-तफरी का माहौल हो गया लेकिन कोई अनाउंसमेंट नहीं हो रहा था इसलिए लोग नहीं समझ पा रहे थे । कृष समझ गया कुछ तो गड़बड़ होने वाली है उसने खड़े होकर पीछे हैरी पॉटर की तरफ देखा इशारे से पूछा-" लगता है कुछ गड़बड़ है "

हैरी पॉटर ने भी हामी में सर हिला दिया।

थोड़ी देर में अनाउंसमेंट हुआ कि हमारा संपर्क टूट गया है आप लोग धैर्य बनाए रखें जल्दी दोबारा संपर्क हो जाएगा।

अनाउंसमेंट पूरा भी नहीं हुआ था कि ऐसे लगा हवाई जहाज को कोई घसीट रहा है अपनी तरफ, अब वह बहुत तेजी से विपरीत दिशा में घसीटते हुए पानी के अंदर घुसता चला गया। सब लोग डर के मारे चीख-पुकार में मचाने लगे कृष और हैरी पॉटर भी चिल्लाने लगे जबकि यह दोनों सुपर हीरो तो कभी डरते नहीं है और वह लोग सब को सांत्वना देने की भी कोशिश कर रहे थे। लेकिन रफ्तार बहुत तेज होती जा रही थी जैसे बहुत बड़ी कोई एनर्जी उसको घसीट रही हो अपनी तरफ। खिड़कियों से साफ पानी दिखाई दे रहा था कि बाहर पानी है। काफी रफ्तार के बाद पानी को पारकर वह समतल जगह पर जाकर रुक गया सबकी जान में जान आई लेकिन किसी को पता नहीं है कहां है।

थोड़ी देर बाद हवाई जहाज का दरवाजा खुला बहुत अजीब आकृति वाले दो लोग अंदर आए और सब से बोले "आप लोग बरमूडा ट्रायंगल की वंडरफुल दुनिया में आ गए हैं आपका स्वागत है बाहर निकलिए।"

कृष हैरी पॉटर के पास आ गया निकलते समय बोला "लगता हम बरमूडा ट्रायंगल पर आ गए हैं , यह तो बहुत ही अच्छा भी हुआ जो इतने जहाज गायब हुए उनके बारे में भी पता लगा सकते हैं"

" हमें किसी को डरने नहीं देना है और सब के बारे में पता लगाना है जो इतने सालों से गायब हैं उन सब का" हैरी बोला " "हां बिल्कुल हम यही करेंगे"- कृष ने हामी भरी।

बाहर एक अजीब सी दुनिया जिसको उन्होंने कभी नहीं देखा कुछ लोग मानव आकृति जैसे हैं बहुत ही छोटे हैं कुछ बहुत बड़े हैं वहां के घर पेड़ पौधे सब अलग हैं पेड़ पौधे लाल रंग के हैं उस जगह।

"उस तरफ चलते हैं"-कृष बोला ।

दोनों साथ चल दिये।

थोड़ी दूरी आगे निकले होंगे तो उनको एक लड़की घूमती दिखाई देती है।

" तुम एलिस हो क्या?"- हैरी पॉटर ने पूछा

"हाँ !!लेकिन तुम कौन हो? मैं तुम्हें नहीं जानती?"

"तुम यहां क्या कर रही हो?"

"यही तो वंडरलैंड है जहां मैं आ गई हूँ।"

"अच्छा तो मतलब हम तीनों एक साथ एक ही वंडरलैंड में है" कृष ने कहा।

"मुझे यही लग रहा है "-हैरी पॉटर एलिस बोले।

" हम लोग जिस रास्ते से आए हैं उस से वापस जाना तो संभव नहीं है तुम यहां कैसे आई हो उसी रास्ते पर वापस जा कर अपनी दुनिया में जा सकते हैं हमें यहां से जाने ही होगा निकालना ही होगा"- कृष बोला।

"वह तो मुझे यहां बहुत मजा आ रहा था इसलिए मैंने यहां से निकलने के बारे में नहीं सोचा" - एलिस बोली।

"मैं तो खरगोश के बिल के रास्ते से आई थी उधर ही से हम चुपचाप निकल चलेंगे"

"हम एक- दो दिन घूम ले फिर उधर से ही निकल चलेंगे और जिन जिन लोगों को यहां से जाना है सबको साथ में ले लेंगे"

"यही ठीक रहेगा" तीनों एक साथ बोले और घूमने निकल गए।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Fantasy