S N Sharma

Romance Others

3  

S N Sharma

Romance Others

एक थी रीना (भाग 18)

एक थी रीना (भाग 18)

7 mins
15


रीना ने रागिनी का हाथ पकड़ा और उसे अपने साथ लेकर क्लास में चली आई ।लंच तक दोनों ने क्लासेस अटेंड की। लंच के समय रीना ने राघव को भी बुला लिया । वह तीनों कॉलेज के एक कोने में खड़े एकांत नीम के पेड़ के नीचे चले गए और वहां चबूतरे पर बैठकर उन्होंने रागिनी की सारी प्रॉब्लम डिस्कस की।

रीना ने पूछा।

"अब बताओ, वह आदमी कौन है? क्या तुम उसे पहले से जानती हो ,?"

"वह 45 साल के लगभग उम्र का काला कलूटा हट्टा कटा आदमी है! उसके घुंघराले वाले बाल है और चेहरे पर काली घनी दाढ़ी है। पान खाने के कारण उसके दांत हमेशा लाल दिखते हैं। उसकी हर बात में गाली देने की गंदी आदत है। संभवत वह कहीं का गुंडा व्यक्ति है।" आंखों में चिंता भरते हुए रागिनी ने कहा।

रीना ने पूछा

"क्या वह तुम्हें कभी पहले भी मिला था"

"नहीं। सबसे पहले उसने मुझे फोन किया था और फोन पर उसने मेरे व्हाट्सएप पर वीडियो क्लिप के कुछ अंश डाल दिए थे।" गहरी सांस लेकर वह आगे बोली।

"उसके बाद जैसे ही मैंने वीडियो देखा, मैं घबरा गई थी मैंने तुरंत उसे उसके उसी नंबर पर फोन किया। उसने तुरंत मेरा फोन उठा लिया था ।उसने मुझे वीडियो वायरल करने की धमकी देते हुए पहले ₹5000 मांगे थे। मैंने तुरंत उसे पैसे देने का कह दिया ।पर उसने मुझसे कहा था की रुपए एक लिफाफे में रखकर कॉलेज के पीछे वाले पीपल के पेड़ के नीचे एक पत्थर से दबा कर रख दे। और मैने वैसा ही किया था"

चिंता में अपनी उंगलियां चटकाते हुए रागिनी ने आगे कहा!

" कुछ दिन बाद उसका दोबारा फोन आया था इस बार उसने₹7000 मांगे थे और मैने बड़ी मुश्किल से पैसे का इंतजाम किया था ।पर मेरे पास कुल 4000 रुपए का इंतजाम ही हो पाया था। मैंने उसे फोन पर बताया था कि मैं इससे ज्यादा पैसे का इंतजाम नहीं कर सकती ।पर उसने कहा था कि "मुझे आकर उस जगह मिलो" और मैं फिर उसके बताए स्थान पर जा पहुंची। मेरे बहुत मिन्नत करने पर उसने वह ₹4000 ले लिए और उसने कहा कि "अब 5 दिन बाद मुझे मुझे ₹5000 देना है! अन्यथा हम सारा वीडियो वायरल कर देगा। और हर गली मुहल्ले के लोग चटखारे लेकर फिरी का तमाशा देखेंगे।"

मैंने उससे कहा भी था कि" मैं ₹5000 का इंतजाम किसी तरह कर लूंगी पर तुम उसके बदले मेरा वीडियो डिलीट कर देना।" उसने वीडियो डिलीट करने के वादा भी कर दिया था पर जब मैं पिताजी की अलमारी से₹5000 चुराकर पैसे लेकर उसके पास पहुंची, तो उसने मेरे हाथ से पैसे तो छीन लिए और बोला।

" बेबी तुम तो सोने का अंडा देने वाली मुर्गी हो ।मैं तुम्हारे वीडियो को डिलीट नहीं करूंगा। यदि तुम आगे से पैसे नहीं दे सकोगी, तो तुम्हें मेरे साथ बिस्तर पर नंगी होकर सोना होगा और मेरे दोस्तों को साथ भी ।मैं पैसे उनसे ले लिया करूंगा।"

मैं उसकी बातों से बहुत डर गई थी और वह जब भी जो पैसे मांगता, मैं मम्मी और पापा की अलमारी से पैसे चोरी करके उसे देती रही !अब उसकी हिम्मत बहुत बढ़ गई थी! वह शाम के समय कभी-कभी मेरे घर के दरवाजे पर भी आ जाता और मुझे वहीं आकर पैसे ले जाता है!"

"उसने मुझसे एक लाख रुपए या फिर मम्मी के जेवर चुरा कर लाने को कहा है। मुझे समझ में नहीं आ रहा मैं क्या करूं।"

राघव ने कहा

"तुम उसे अपने घर बुला लेना और जैसे ही वह पैसे लेने आएगा मैं अपने कुछ दोस्तों के साथ वहीं पर रहूंगा। हम उसे मार कर उसकी पिटाई करके उससे वीडियो वापस ले लेंगे या उसके फोन को ही तोड़ कर फेंक देंगे!"

रीमा बोली।

" पागलों की तरह बातें मत करो तुम! अगर उस का फोन भी छीन लोगे तभी उसने उस वीडियो को कहीं ना कहीं रिकॉर्ड करके रखा होगा। फिर उसका क्या करोगे।"

रीना राघव की ओर देखते हुए आगे बोली।

"और जैसे ही यह बात तुम्हारे और दोस्तों को पता चलेगी तो वे लोग भी फिर रागिनी का शोषण करने लगेंगे।"

"तो फिर क्या किया जाए मेरी तो समझ में ही नहीं आ रहा है।"

रीना ने कहा।

" मेरा केस जिस लेडी पुलिस इंस्पेक्टर ने डील किया था, मैं उन्हें जानती हूं। वह बहुत ईमानदार और कर्तव्यनिष्ठ लेडी इंस्पेक्टर है ।मैं उनसे एक बार बात करती हूं। यदि वह मदद कर देंगी ,तो हम आसानी से इस केस से निपट भी लेंगे और रागिनी बेइज्जत भी नहीं होगी । उसकी बात अन्य लोगों को पता भी नहीं चलेगी।

रागिनी और राघव ने रीना की बात से सहमति जताई।

रीना अकेली ही लेडी इंस्पेक्टर जय सिंह के पास जा पहुंची। उसने मैडम को सारा मामला बताया।

मामले की गंभीरता समझते ही इंस्पेक्टर ने रीना से कहा। "चिंता की कोई बात नहीं है। मैं सब संभाल लूंगी। तुम्हारी दोस्त को बेइज्जत नहीं होना पड़ेगा। बस तुम उसे एक बार मेरे पास ले आओ। रीना अगले रोज कॉलेज जाने की जगह रागिनी को लेकर पुलिस स्टेशन जा पहुंची। हालांकि रागिनी को बहुत डर लग रहा था ।पर सिंह मैडम ने उसे बताया कि उनकी भी एक बेटी थी उसके साथ भी इसी तरह अन्याय हुआ था। डर के मारे उसने घर में किसी को भी और मुझे भी इस केस के बारे में कोई जानकारी नहीं दी और जब से उन दरिंदों द्वारा बहुत ज्यादा परेशान किया गया और उसकी इज्जत लूट ली गई, तो उसने जहर खा कर अपनी जान दे दी थी।

तब से मैंने यह प्रतिज्ञा ले ली है कि जो भी लड़की मुझे इस तरीके की मदद ले मांगने आएगी मैं उसकी उसी तरह से मदद करूंगी, जैसे मैं अपनी बेटी की कर सकती थी। इसलिए तुम्हें चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है मुझे जो भी बन सकेगा, मैं वह सब करूंगी। और और तुम्हारी प्रतिष्ठा पर कोई आंच नहीं आने दूंगी। मुझ पर विश्वास रखो बेटी। यह सुनकर रागिनी को मानो अमृत ही मिल गया, और उसकी सारी चिंता दूर हो गई ।उसके चेहरे पर सुकून आ गया।

उन्होंने रागिनी से कहा कि वह उस ब्लैक मेलर को फोन करके बताएं कि मैं मैंने मम्मी के बॉक्स में से एक हार चुरा लिया है। वह आकर ले जाए और मेरा वीडियो मेरे सामने ही डिलीट कर दे। उसे शाम के समय उसी सुनसान जगह पीपल के पेड़ के नीचे बुला लेना बाकी सब मैं संभाल लूंगी।

मुक्ति की आकांक्षा से भरी हुई रागिनी ने मैडम के सामने ही उसे स्मगलर को उसके दिए हुए नंबर पर फोन लगाया और जैसा मैडम ने कहा था उसने वही सब उस दोहरा दिया ।और वह खुशी-खुशी आने के लिए तैयार हो गया।

क्योंकि रागिनी हर बार पैसा देती रही थी इसलिए उसे एक बार भी यह इल्म ही नहीं हो पाया कि इस बार वह ट्रैप में फसने वाला है।

नियत समय पर वह सोने का हार लेने के लिए कॉलेज के पीछे पीपल के नीचे सुनसान जगह में आ पहुंचा। वहां रागिनी को अकेले देखकर उसने कहा 

" बेबी वह हर मुझे दे दो और अगली बार मैं तुम्हारे वीडियो जरूर डिलीट कर दूंगा। पर याद रखना!!!! मेरे साथ चालाकी नहीं करना। वरना इसका अंजाम बहुत बुरा होगा।"

रागिनी ने पुलिस इंस्पेक्टर द्वारा दिया गया एक हार उसे पकड़ा दिया और वह चुपचाप वहां से चली गई !जैसे ही उसे गुंडे ने अपनी मोटरसाइकिल स्टार्ट करना चाही इंस्पेक्टर के रिवाल्वर से निकली हुई गोली ने उसके पैर को छन्नी कर दिया। पुलिस उसे चारों तरफ से घेर लिया।

इंस्पेक्टर ने उसके माथे पर रिवाल्वर रख दिया और बोली उसे लड़की का वीडियो तुमने कहां-कहां पर सेव कर रखा है तुरंत डिलीट करो। उसने अपने मोबाइल में और घर पर एक पेन ड्राइव में जहां यह वीडियो छुपा कर रखा था वह सब मैडम को वापस कर दिया ।मैडम ने अपने सामने उसे डिलीट किया और उसके फोन को अपनी कस्टडी में ले लिया तथा उसे मात्र हार चोरी तथा नशे की पुड़िया सप्लाई के इलजाम में गिरफ्तार कर लिया।

इस तरह रीना के कारण रागिनी उस अपराधी के चंगुल से मुक्त हो गई। और उसने भविष्य में इस तरह की किसी भी गंदी हरकत को न दोहराने का दृढ़ निश्चय कर लिया।

              अब रागनी एकदम बदल चुकी थी। उसे जीवन की सेक्स भरी रंगीनियों से सख्त नफरत हो गई थी क्योंकि उसे अपने जीवन का मूल्य समझ में आ चुका था।



Rate this content
Log in

Similar hindi story from Romance