PRIYANKA YADAV

Drama

4.9  

PRIYANKA YADAV

Drama

एक किस्सा अधूरा सा (भाग-6)

एक किस्सा अधूरा सा (भाग-6)

3 mins
331


इमरान और अल्फिया की ज़िन्दगी का सबसे बड़ा बदलाव साबित हुआ उनकी ज़िन्दगी में अयान का आना।

अयान के आते ही दोनों बिल्कुल बदल गए थे। अल्फिया अब पहले की तरह बेफिक्र नहीं रहती थी और इमरान तो पहले से भी ज्यादा ख्याल रखने लगा था सब चीजों का।

घर का, अल्फिया का और उनके छोटे से शहजादे अयान का। अल्फिया जो पहले सारा दिन इमरान का इंतज़ार करते हुए गुजराती थी अब तो उसके पास इमरान का ख्याल अपने दिमाग में लाने का वक़्त तक नहीं होता था। न अल्फिया वो पहले वाली अल्फिया रही था न ही इमरान पहले वाला इमरान। 

एक दिन जब अल्फिया अयान को सुलाने के बाद दोपहर में कुछ वक़्त के लिए अकेले बैठी तो बीते दो सालों के बारे में सोचने लगी और साथ ही अपनी अब तक की ज़िन्दगी के बारे में भी। घर में चारों तरफ नज़र घुमाई तो वहाँ तस्वीरें ही तस्वीरें थी। इमरान की तस्वीरें, अयान की तस्वीरें। तस्वीरें तो उसकी भी थी, पर एक भी अकेले की नहीं थी। हर तस्वीर में या तो इमरान उसके साथ था या अयान। फिर वो उठी और अंदर वाले कमरे से जाकर उसने पुराने एल्बम निकाले। निकाह के बाद वो अपने साथ लगभग अपनी सारी तस्वीरें भी ले आई थी।

उसने हर एक तस्वीर को गौर से देखा। उन सब तस्वीरों में वो किसी न किसी के साथ थी। बल्कि आधे से जयादा तस्वीरों में तो वो इमरान के साथ थी। उसने सब तस्वीरों में लाल रंग ही पहना हुआ था। इमरान का पसंदीदा रंग। बल्कि वो अब भी तो वही रंग पहने हुए थी। फिर उसकी नज़र अपनी उस तस्वीर पर पड़ी जिसमे उसने लाल रंग नहीं पहना था। इकलोती ऐसे तस्वीर। ये तस्वीर तीन साल पहले ली गयी थी जब वो अपनी बुआ के यहाँ रहने के लिए दिल्ली गयी थी। उसकी फुफेरी बहन सनम ने ज़बरदस्ती उसे पीला सलवार कमीज पहनाया था। 

उस तस्वीर को देख कर उसे ऐसा लगा जैसे की वो पहली बार खुद से मुलाक़ात कर रही थी। अल्फिया से, सिर्फ अल्फिया थी। इमरान की मंगेतर अल्फिया से नहीं। उसकी बीवी अल्फिया से नहीं, न ही उसके बच्चे की अम्मी अल्फिया से। बल्कि सिर्फ अल्फिया से आज उसकी मुलाक़ात हो रही थी। वो उठी और खुद को जाकर आईने में देखा। अपने लाल कपड़ो को देखा। फिर वो अपनी अलमारी के पास गयी। उसके सारे कपडे एक ही रंग के थे, लाल। फिर वो संदूक के पास गयी। संदूक खोलकर उसने अपने कपडे देखे। ये वो कपडे थे जो उसकी अम्मी ने उसके निकाह से समय उसके लिए तैयार करवाए थे। और उस पागल ने उन्हें सिर्फ इसलिए नहीं पहना था क्योंकि वो लाल रंग के नहीं थे। उसने पीला सूट उठाया और कपड़े बदलने चली गयी। 


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Drama