Anuradha Kumari

Romance

2.8  

Anuradha Kumari

Romance

एक दोस्त और प्रेम

एक दोस्त और प्रेम

4 mins
196


एक सवाल पूछना है आपलोगो से उम्मीद है ज़बाब दे कोई ???

ये कहानी है एक लड़का और लड़की की जो कभी न एक दूसरे से मिले थे न जानते थे ... दोनो का मुलाकात एक कोचिंग में हुआ जहां वो दोनो 12th पास करके ग्रेजुएसन कर रहे थे ...साथ में दोनो कंप्टीसन का कोचिंग कर रहे थे ' बस वही से एक दूसरे का जान पहचान हो गया । लड़का बहुत ही शांत स्वभाव का था न वो अधिक किसी से बात करता न ही किसी को जल्दी बुलाता हमेशा अकेला रहता था ।पर "ओ लड़की बहुत ही चंचल थी सब से बात करती कभी संत नही रहती जो भी मिले बुला देती और जो मिले उस से बात करना सुरु " एक दिन कोचिंग के किसी काम से उस दोनो लड़का - लड़की का नंबर एक दूसरे के पास चला गया और क्लास में ज्यादा स्टूडेंट न होने के कारण एक दूसरे का काम हो जाता तो मैसेज के द्वारा एक दूसरे को मदद करता .....। ऐसे ही में दोनो बहुत अच्छा दोस्त बन गया । दोनो अपना सुख दुख एक दूसरे को बाटने लगा.... हर चीज में ओ एक दूसरे को हेल्प करता था । दोनो एक दूसरे को बहुत अच्छा दोस्त मानता ; ऐसे ही बहुत दिन तक रहा उन दोनो ने कसम भी खाया लाइफ में चाहे जहां रहो हम एक दूसरे का हेल्प करेंगे । और ओ लड़की तो बहुत ही खुश थीं क्योंकि लोग बोलते थे... एक लड़का और एक लड़की कभी अच्छा दोस्त नही बन सकती है और वो भी गांव में पर ओ उस लड़का। को बहुत अच्छा दोस्त मानती थीं ....!और उसे बताती भी की हम दोनों अच्छा दोस्त है और दुनिया को साबित करेंगे कि एक लड़का और एक लडकी अच्छा दोस्त भी बन सकती हैं...!

ऐसे ही बहुत दिन तक चलता रहा .....उसी बीच में लडकी को एक लड़का से प्यार.... हो जाता है। लड़की पहले अपने दोस्त। से जानना चाहती है की कही ओ हमसे प्यार तो नही ??करता पर ओ लड़का कभी प्यार की बाते नही करता जब वो लडकी करती भी तो ओ डाट देता.... । फिर भी बहुत बार जानने की कोशिश करती थी पर हर बार वही साबित होता  था की नही करता है तब वो भी समझ गई कि sayad हमको दोस्त ही समझता है ,,, तब ओ लड़की दूसरे लड़के से प्यार करने लगती है । लेकिन अपने दोस्त के साथ ऐसे ही दोस्ती निभाती है ....जैसे पहले ओ कभी अहसास भी नही होने देती की किसी का प्यार मिलने के बाद वो बदल गई हो वो बिल्कुल अपने दोस्त के साथ  वैसे ही रहती थी जैसे पहले .....!कुछ दिन के बाद लड़की अपने दोस्त को बता दी सारी बातें की हम एक लड़का से प्रेम करते है ।। तब उसका दोस्त इसको कॉल मैसेज करना बंद kar देता है तब लड़की पूछती है ऐसा क्यों कर रहे हो  ....? क्या गलती कर दिए हैं हम बताओ ...?? लड़का कुछ नही बोलता और दूसरा बात सब बोल के झगड़ने लगता । ऐसे ही काफी दिनों तक लड़के से पूछती रही , पर वो कभी नही बताया । इस बात को लेकर लेकर  लड़की... बहुत परेशान रहती और रोती रहती , फिर एक दिन कॉल करके लड़की बोली क्यों करते हो ..??"तुम " हम किसी और... से प्रेम करते हैं इसलिए , क्या तुम हमसे प्रेम करते थे बताओ...???लड़का बोला नही फिर भी बहुत पूछने के बाद बोला हां हम तुमसे बहुत प्रेम करते है जान से ज्यादा ...., पर अब तुमसे नफरत करता हूं आज के बाद कभी भी मैसेज कॉल मत करना न कभी सकल दिखाना दूर रहो मुझसे.... लड़की बोली पहले क्यों नहीं बताया ...???हम कितना बार जानने का कोशिश किए एक बार नही बोला कभी उल्टा डाट देते तुम हमको पहले क्यों नहीं बताया ...?? अगर एक बार बोल देता की तुमसे प्यार करते है तो मैं पूरा जीवन वार देती तेरे कदमों में..... , तेरे सिवा किसी को देखती भी नही.... लड़का कुछ नही बोलता है । पर बहुत लेट हो गया अब ' मै ' सोचती थी तुम सिर्फ दोस्त समझते हो ।पर अब क्या करे हम जिस से प्यार करते हैं ओ भी हमसे बहुत प्यार करता है .... टूट जायेगा ओ भी उसमे उसका क्या..?? कसूर है. ..मैं तुमको बहुत अच्छा दोस्त मानती थी मैं जैसे पहले साथ देती थी तुम्हारा अब भी वैसे ही दूंगी प्लीज तुम दोस्ती मत तोरो मैं पैर परती हूं तुम्हारे....! पर लड़का एक नही सुनता है और बोलता है..! आज के बाद तुम कभी भी मेरे पास मैसेज या कॉल मत करना ना ही मेरे तरफ कभी देखना और लड़का फोन कट कर देता है ...! फिर 'लड़की दुबारा कॉल करके  बहुत माफी मांगती है  लड़का बस यही बोलता है की आज के बाद ; कभी भी मेरे पास काल नही आना चाहिए और वो आज भी ....रोज मैसेज करती हर रोज अपने दोस्त के रिप्लाई का राह देखती है हर रोज उसे मनाने के लिए मैसेज करती है पर कभी कोई मैसेज का रिप्लाइ नही आता.... ओ थक हार के आसूं बहा के गुजरे बाते याद करके खुश हो जाती है । कभी कभी मैसेज का रिप्लाई भी आता तो यही की " हम तुमसे नफरत करते है " फिर भी ओ रोज मैसेज करती है की कभी खुश होके हमसे बात करेगा पर ऐसा कभी नही हुआ ...आज भी ओ लड़की अपने दोस्त के मैसेज या कॉल का इंतजार करती है। 


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Romance