डेथ वारंट भाग 8

डेथ वारंट भाग 8

2 mins
7.8K



एक बात बताइये,सालुंखे ने पूछा,जब आपने उसे मारा तब वह क्या पेशाब कर रहा था ?
नहीं भाई ! कुशवाहा बोले, तब तो वह वाशबेसिन के पास खड़ा था। हो सकता है बाद में वह पेशाब करने कमोड के सामने खड़ा हुआ हो और कातिल ने उसका सिर दीवार से दे मारा हो।
देखिए सर !आपकी बात पर अदालत भरोसा नहीं करेगी क्यों कि हालात चीख चीख कर आपके खिलाफ बयान दे रहे हैं। कोई चश्मदीद गवाह तो है नहीं जिसने देखा हो कि आपके लौट आने तक सरफराज जिंदा था।
मेरी बात का विश्वास करो सालुंखे ,मैं झूठ नहीं बोल रहा हूँ। कुशवाहा हताश होकर बोले।
क्या बेहरामपाड़ा के कई निर्माणकार्यों में आप पार्टनर हैं सर ? सालुंखे ने पूछा
हाँ ! मेरा रीयल एस्टेट का बिजनेस तो है ही ,और यह कोई ढकी छुपी बात तो है नहीं ,मैं बाकायदा एक कंपनी का मालिक हूँ जो इमारतें बनाती है।
क्या आपने कभी बेहरामपाड़ा के झोपड़ों को खाली करवाने के लिए बॉस की सहायता ली है ? सालुंखे ने सीधे राममोहन की आंखों में झांकते हुए पूछा।
पागल हुए हो ? मेरा उस अपराधी से क्या लेना देना ? कुशवाहा ने तनिक उत्तेजित होकर कहा।
सालुंखे उनका मुंह देखकर सोचता रहा कि ये सच कह रहे हैं या झूठ ! फिर वह विदा लेकर लौट आया। वहाँ से सीधे सालुंखे कमिश्नर भल्ला के पास पहुंचा,जयहिंद सर ! उसने सैल्यूट देते हुए कहा।
जयहिंद सालुंखे ,कमिश्नर भल्ला बोले,क्या प्रोग्रेस है ?
सर,राममोहन कुशवाहा का कहना है कि वह निर्दोष हैं लेकिन वे उत्तेजना में एक वार करने की बात स्वीकार कर रहे हैं।
तब तो बात साफ है सालुंखे, कातिल वही है ,अभी चाहे जितनी बातें बना लें।
सर ! अपनी इतने सालों की नौकरी के अनुभव पर उनका चेहरा देखकर मैं कह सकता हूँ कि शायद वे सच बोल रहे हैं।हो सकता है कि कुशवाहा ने वक्ती जोश में सरफराज पर वार किया हो ,और उससे सरफराज को कोई विशेष चोट न पहुंची हो ,उसके तुरंत बाद असली कातिल वाशरूम में पहुंचा हो जिसने यह एक्शन देख लिया हो और उसका फायदा उठा लिया हो। इतना कहकर सालुंखे ने भल्ला की तरफ देखा तो वे मुंह बाए सालुंखे की ओर देख रहे थे ।
ग्रेट ! उनके मुंह से निकला, यह हो सकता है ,सालुंखे ! तुम इस लाइन पर काम करो !कोई नतीजा जरूर निकलेगा। अगर अपने विभाग के मंत्री निर्दोष निकलते हैं तो इससे अच्छी बात भला क्या होगी ? बेस्ट ऑफ लक !
इतना कहकर कमिश्नर फोन पर व्यस्त हो गए।शायद उन्हें हाई कमान को रिपोर्ट देनी थी। सालुंखे घर जाने के लिए बाहर निकल आया लेकिन वह घर नहीं पहुंच सका।

कहानी अभी जारी है ....


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Thriller