Yogendra Soni

Horror crime action

4.3  

Yogendra Soni

Horror crime action

भूतिया हवेली

भूतिया हवेली

38 mins
2.1K


आज से करीब 300 वर्ष पहले अमेरिका के लॉस एंजिल्स में एक बहुत सुंदर हवेली हुआ करती थी। जिसको लोग देखकर अपनी गाड़ी व साइकिल रोक दिया करते थे इसमें एक पादरी व छह अन्य लोग रहते थे पादरी के पूर्वज काफी धन संपदा वाले थे ।

एक दिन शाम को पादरी अपने चर्च से घर की तरफ चले आ रहे थे तभी क्रिस्टियन नाम का व्यक्ति पादरी के पास आता है और वह काफी डरा हुआ रोते होते हुए बोलता है कि God मुझे बचा लो। मेरी बीवी मारियो एक भूत बन गई है जो मुझे पिछले 10 दिन से परेशान कर रही है कभी खाना बना हुआ गिर जाता है कभी डरावनी आवाजे आती है कभी कोई साया आगे पीछे साथ चलता है। आज तो बंद कमरे में तेज-२ डरावनी आवाजे आ रही थी तभी मेरी पत्नी पीछे से हमला करती है। यह देखिए मेरा हाथ कट गया है कृपया मुझे बचा लीजिए। पादरी ने तुरंत अपनी माला क्रिस्टियन को पहना दिया, बोले ईश्वर का नाम लेते रहो और कल आना यही मेरा घर है । अभी मुझे एक जगह जाना है।

क्रिस्टन जैसे तैसे रात को सोने के लिए लेटा ही था कि घर की खिड़कियां दरवाजे चिल्लाने लगे लेकिन आज क्रिस्टन को कोई दिखाई नहीं दिया और वह सो गया ।

उधर पादरी को नींद नहीं आ रही थी उनके परिवार में उनकी पत्नी 3 लड़के और एक लड़की थी तथा बड़े लड़के राकी की पत्नी लारा थी जो काफी सुंदर थी। पादरी को बस एक दुख था कि उनका सबसे छोटा लड़का जो उनको छोड़कर चला गया था इसका कुछ पता ही नहीं चल रहा था चिंता में बैठे बैठे कुर्सी पर सो गए सुबह 4:00 बजे ही थे कि उसके घर के बाहर बगीचे में क्रिस्टन आकर बैठ गया। लगभग 5:00 बजे थी कि पादरी बाहर आए तो क्रिस्टियन को बैठे देखा क्रिस्टन से पूछा क्या हुआ इतनी सुबह तब क्रिस्टन ने बताया कि कल सपने में मेरी बीवी मारियो आई थी बोली तुमको मरना होगा और मेरा बेड पलट गया मुझे हाथ में चोट आई है यह देखिए। और तभी मै यहां भाग आया जैसे तैसे। पादरी ने पूछा ऐसा क्यों कर रही है वह आत्मा ? क्या तुमने अपनी बीवी को मारा है?


क्रिस्टन कहता है नहीं पादरी उसे हार्ट अटैक आया था उसे पहले मेरी बीवी से कुछ नोकझोंक हुई थी कि अचानक वो जमीन पर गिर गई और वह मर गई। मैं अपनी बीवी को बहुत चाहता था पादरी, क्रिस्टन रोने लगा। इधर पादरी और क्रिस्टन में बात हो ही रही थी कि अचानक से तेज हवा चलने लगी। और जैसे ही क्रिस्टन ने पीछे देखा तब तक मारियो की आत्मा बगीचे में आ चुकी थी।


बगीचे में उस आत्मा को देखकर क्रिस्टन घबराया और पादरी के पीछे जाकर छिपने लगा। आज मारियो की आंखों से खून निकल रहा था। उसके बाल आधे चेहरे पर और बाकी हवा में उड़ रहे थे। तभी पादरी ने भूत से पूछा तुम क्यों मारना चाहती हो मैं तुम्हें मारने नहीं दूंगा तब मारियों की आत्मा चिल्लाकर बोलती है इसको मरने से कोई नहीं रोक सकता तुम भी मर जाओगे पादरी।

पादरी ने गॉड के जल को उस पर डाला और मारियो की आत्मा जलने लगती है और मारियो इधर उधर भागने लगती है कि इतनी देर में पादरी का बेटा सैमी बाहर आ जाता है । वह आत्मा सैमी के अंदर चली जाती है अब पादरी उसके आगे हाथ जोड़कर कहता है तुम जो भी हो मेरे बेटे को कुछ मत करो भले मुझे मार दो। पादरी के इतना कहते ही वह आत्मा सैमी को पेड़ पर बैठा देती है और तब आत्मा कहती है तुम सब दुष्ट हो और उस दुष्ट का साथ दे रहे हो इसलिए तुम्हारे लड़के सैमी को मरना होगा और सैमी के शरीर से आत्मा निकल कर सैमी को धक्का दे देती है।

सैमी पेड़ से गिरकर मर जाता है और आत्मा वहां से गायब हो जाती है ये बोलते हुए कि मैं फिर आऊंगी ।

पादरी यह देखकर खड़ा-खड़ा गिर जाता है तभी क्रिस्टन उसे संभालता है पादरी अपने बेटे सैमी का हाथ पकड़कर रोने लगता है कि बेटा मेरे कारण से यह सब हो गया। मुझे माफ़ कर दो।

गिरने और रोने की आवाज सुनकर क्रिस्टन की पत्नी लारिया बाहर आती है उसके पीछे उसकी लड़की कैट तथा रॉकी व लारा आते हैं अपने बेटे को मृत पाकर लारा के सीने में दर्द उठता है और वह भी मर जाती है।यह सब देखकर क्रिस्टन बहुत तेज तेज रोन लगता है और पादरी से माफी मांगता है कि आप मेरी समस्याओं को खत्म करने के लिए, मेरे जीवन को बचाने के लिए, आपके घर के दो सदस्य चले गए मुझे माफ कर दो या आप मुझे मार डालो मैं बहुत बुरा हूं।

पादरी कहते हैं ईश्वर जो चाहता है वही होता है यह ईश्वर की दुनिया है आंखों में आंसू लिए बोलते जाते है और एक तरफ अपनी बीवी और दूसरी तरफ अपने बेटे को देखते रहते है। पादरी बेटे सैमी और पत्नी लारिया का अंतिम संस्कार करते हैं।

आज पादरी के परिवार पर बहुत बड़ा संकट आया है उनका परिवार बिखर सा गया है। यह कहते हुए आंखो में आंसू लिए रॉकी से कहते जाते है। तभी रॉकी क्रिस्टन पर टूट पड़ता है कि तुम्हारी वजह से यह सब हुआ है पादरी रोकने की कोशिश करते हैं लेकिन रॉकी रूकता नहीं है और उसको भगा देता है और कहता है तुम कभी मेरे घर ना आते तो ये सब न होता, अब कभी मेरे घर मत आना वरना मार डालूंगा। वहां से क्रिस्टन चला जाता है। आज 2 दिन बीत गए उसके परिवार ने कुछ नहीं खाया। बेटी अपने पिता और भाई व भाभी को समझाती है कि कैसे चलेगा हम सब को आगे बढ़ना होगा। मां और भाई को हम कभी नहीं भुला सकेंगे आज उनके ना होने पर ये घर वीरान सा हो गया है एक भाई हमें पहले ही छोड़ के जा चुका है। पापा आप कमजोर हो रहे है कुछ खा लीजिए फिर धीरे - धीरे समय के साथ सब लोग ठीक से रहने लगे।


तभी एक दिन शाम को पादरी अपनी बेटी से बात कर ही रहे थे कि अचानक तेज बारिश होने लगी, बिजली कड़कने लगी तभी रॉकी चिल्लाते हुए आता है कि डैड पीछे कमरे में कुछ है, पादरी ( अगस्टीन ) और उनकी बेटी कैट दौड़ते हुए कमरे की तरफ जाते हैं लारा भी अपना काम छोड़कर भागती है लेकिन वहां कुछ नहीं दिखता है। फिर सब लोग खाना खा कर सो जाते हैं।

  

अगले दिन पादरी हवेली में गॉड के जल को छिडकते हैं तभी घर के दो कमरो में पादरी देखते है ताला पड़ा होता है पादरी उसकी चाभी मंगाते है नौकर जैक से। जैक ताला खोलने की कोशिश करता है लेकिन एक ताला नहीं खुलता है जबकि दूसरे कमरे का ताला खुल जाता है।पादरी नौकर जैक से बोलते है जाओ कैट से दूसरी चाबी लेे आओ। क्यूंकि घर के दरवाजों की दूसरी चाभी कैट के पास होती है। जैक, कैट के रूम में जाता है कैट नहा रही होती है इसलिए अंदर से आवाज देती है कि चाभी भाभी लारा से लेे लेे। उनको पता है चाभी कहा रखी है । जैक लारा के पास जाता है और दरवाजा न खुलने की बात बताता है लारा कहती है नौकर जैक से तुम जाओ अपना काम करो मै दरवाजा खोल देती हूं और जैक को किचन के काम में लगा देती है।

फिर लारा दौड़ी हुई पादरी के पास जाती है और चाभी का गुच्छा देती है लेकिन उस दरवाजे की चाभी उसमें नहीं होती है लारा कहती है फादर आपके चर्च जाने का समय हो रहा है आप जाओ अभी कैट नहा लेगी तो ताला खोल देगी तब जल डाल देंगे। फादर चर्च चले जाते है और बहू किचेन में।

कुछ समय बाद जब लारा कैट के कमरे में जाती है तब तक कैट अपने दोस्तो के साथ घूमने चली जाती है। उधर रॉकी आज देर से उठता हैं। नौकर जैक को लारा घर के काम से बाहर भेज देती है।

आज घर में केवल 2 लोग रह जाते है रॉकी और लारा। रॉकी और लारा को शादी के 6 माह बीत चुके होते हैं लेकिन वो एक दूसरे के कभी करीब नहीं आ पाते लेकिन आज शायद वो समय आ गया था जब वो दोनो शारीरिक रूप से एक होना चाह रहे थे। आज रॉकी काम पर ना जाकर लारा की बाहों में समाना चाहता था।

लारा बताती है घर पर कोई नहीं है सब लोग बाहर गए है यह कहते हुए लारा, रॉकी के बगल में बैठ जाती है रॉकी, लारा को अपनी बाहों में समेट लेता है और रॉकी, लारा के कपड़े उतारने लगता है तभी लारा no-no करके शरमाने लगती है और लारा को रॉकी बिस्तर पर लेटा देता है और जैसे ही उस पर चड़ता है लारा चाकू से रॉकी पर वार कर देती है रॉकी की आंखे फटी रह जाती है और दर्द से कहर उठता है लारा से कहता है तुमने ऐसा क्यों किया और लारा उसे धक्का देकर अपने से दूर हटा देती है और रॉकी बिस्तर से नीचे गिरकर तड़पने लगता है ।


तभी वह आत्मा खिड़की को तोड़ते हुए अंदर आ जाती है और लारा और वह आत्मा जोर जोर से हंसने लगते है रॉकी उस आत्मा को देखता है और पूछता है तुम लोग कौन हो मुझे क्यों मारना चाहती हो और लारा से कहता है तुम दोनों कौन हो मेरे प्यार का तुमने ये सिला दिया, क्या ये लव मैरेज धोखा थी । वैसे ही वह आत्मा रॉकी को उठा के छत में लडा देती है और जमीन पर गिरा देती है तड़पते हुए रॉकी आत्मा से कहता है क्यों क्यों मार रही हो? कौन हो? वैसे ही वह आत्मा अपने सिर के आगे से बालों को हटाती है रॉकी की आंखें उसकी शक्ल को देखकर फटी रह जाती है और रॉकी तुरंत दम तोड़ देता है।


और मारिया, लारा से कहती है सैमी व रॉकी मर चुके हैं तभी लारा कहती है कैट कि कोई गलती नहीं है मारिया कहती है लेकिन वो बीच में आएगी तो उसे भी मरना होगा। इतना कहकर मारिया, लारा से कहती है तुमने अगर उस कमरे में जल डाल दिया होता तो मैं कभी कमरे से बाहर ना आ पाती और शायद मेरी आत्मा भगवान में लीन हो जाती, शुक्रिया मेरी बहन। मुझे बचाने के लिए लारा कहती है ऐसा मत कहो बहन ये सब दुष्ट है। अभी भी दो कातिल जिंदा है इनको भी मरना होगा।

            

इतना कहकर आत्मा ( मारिया ) गायब हो जाती है तब लारा, कैट को फोन करके रोती हुई बताती है कि उस आत्मा ने रॉकी को मार दिया है । कैट भागी हुई घर पर आती है, अपने भाई को मृत देखकर चिल्लाती हुई पूछती है? कैसे हुआ यह सब? पीछे से पादरी भी घर आ चुके होते हैं यह मंजर काफी खतरनाक होता है जिसे देखकर पादरी बेहोश हो जाते हैं।

 पादरी के होश में आने पर बहू रोते हुए घटना को बताती है कि मैं नाश्ता लेने गई थी किचन में तभी बचाओ-बचाओ की आवाज आने लगी तभी मै अंदर गई तो मैंने देखा की रॉकी हवा में लटके हुए थे और उनके शरीर पर कोई कपड़े भी नहीं थे। मैंने उनको हवा में लटका हुआ देखा और एक डरावनी सी औरत जिसका चहरा बालों से ढका था। उसे देखकर मै बहुत डर गई तभी रॉकी ने कहा तुम यहां से भाग जाओ। यह आत्मा मुझे और तुम्हें भी मार डालेगी तभी मैं God का जल लेने भागी और मैं जैसे ही जल लेकर कमरे में अंदर आई वहां से आत्मा गायब थी और रॉकी के पेट में चाकू घुशा हुआ था। मैं रॉकी को बचाने के लिए जैसे ही आगे बढ़ी कमरे का दरवाजा बंद हो गया और रॉकी चिल्लाता रहा मैंने बहुत दरवाजा खोलने की कोशिश करी लेकिन दरवाजा नहीं खुला। मैंने अनेकों विनती कि, की मुझे मार दो लेकिन मेरे पति को छोड़ दो लेकिन उस आत्मा ने दरवाजा नहीं खोला।

 कुछ देर में दरवाजा खुलता है मै देखती हूं जमीन पर रॉकी को गिरा हुआ। वो दर्द से कहर रहे थे, खून ही खून कमरे में फैला हुआ, मैं जैसे ही रॉकी के पास पहुंचती हूं वह आत्मा यह कहते हुए भाग जाती है कि मैं तुम सबको मार डालूंगी। रॉकी रोते हुए कहते है शायद यही तक मेरा साथ था। मै कहती हूं कुछ नहीं होगा आपको और डॉक्टर को मै फोन कर देती हूं लेकिन डाक्टर के आने से पहले ही रॉकी दम तोड़ देते है।

इतना सुनती हुई कैट भी तेज-तेज रोने लगती है। और कहती है हम सबकी क्या गलती है हमने उनका क्या बिगाड़ा है। मेरे परिवार को क्यों खत्म कर रही है। उधर फादर अगस्टीन की तबियत और बिगड़ जाती है।

तभी डॉक्टर को बुलाया जाता है डॉक्टर उनको आराम करने की सलाह देते है और नींद का इंजेक्शन देकर चले जाते है और कैट से कहते है इन्हे सदमा लगा है इन्हे आराम करने दो।

कैट, लारा, नौकर रौक और कुछ सगे सम्बन्धी रॉकी का अंतिम संस्कार करते है। और लौटते हुए सगे सम्बन्धी आश्वासन देकर चले जाते है। इधर वह आत्मा पादरी अगस्टीन को मारने के लिए उनके कमरे में आ जाती है अगस्टीन सो रहे होते है वह आत्मा जैसे ही फादर अगस्टीन को मारने के लिए अपने हाथ , पादरी के गले की तरफ डालती है आत्मा दूर जाकर गिरती है और बहुत तेज का करंट सा झटका लगता है। आत्मा 2 बार और कोशिश करती है लेकिन अब आत्मा पादरी के गले में पहने माला को देखकर समझ जाती है, जब तक ये माला गले में है, इनको मारना असम्भव है। और तभी अंतिम संस्कार के बाद लारा, कैट और नौकर रौक घर पहुंच जाते है। और इधर आत्मा इन सबकी आहट पाकर पादरी के कमरे से भाग जाती है...........

          

इधर घर पहुंचते ही लारा, कैट से कहती है कहीं वह आत्मा फादर को ना मार दे, तो लारा कहती है जब तक पापा God की मंत्रीत माला पहने हुए हैं वह आत्मा पापा का कुछ नहीं कर सकती। अगर वह आत्मा पापा के शरीर में जाने कि कोशिश भी करेगी तो जलकर भस्म हो जाएगी।

पापा को नहीं पता था कि वह आत्मा वापस आकर हम लोगों पर हमला करेगी वरना माला पापा ने हम सभी को पहले ही पहना दिया होता। सभी लोग कमरे में बैठ जाते हैं रौक कमरे को साफ करने चला जाता है।

कैट बहुत दुखी मन से फादर अगस्टीन के पास बैठ जाती है। इधर लारा भी एक कोने में बैठकर रो रही होती है तभी पादरी की आंख खुलती है और वह रॉकी-रॉकी नाम लेने लगते हैं, कैट पापा को संभालती है अपने आंसू पूछते हुए कहती है पापा रॉकी अब उस दुनिया में नहीं है। उस आत्मा ने उन्हें हमसे छीन लिया।

आप कहां जा रहे है फादर, डॉक्टर ने आराम करने को बोला है पादरी रोते हुए कहते हैं बेटा जिसके दो लड़के और पत्नी मर गए हैं, वह आदमी भले कैसे आराम कर सकता है मुझे भी अब मर जाना चाहिए मैं जी कर क्या करूंगा और पादरी कैट के गले लग कर रोने लगते हैं इधर लारा भी रोते हुए पादरी के पास आती है और कहती है मैं अब यहां नहीं रहूंगी, जब से मेरी शादी हुई है तब से यह सब हो रहा है मैं अभागी हूं मुझे माफ कर दे।🙏🙏

पादरी कहते हैं बेटा इसमें तुम्हारी क्या गलती मैंने ही भलाई का रास्ता पकड़ा था अगर मैंने क्रिस्टन नाम के व्यक्ति की मदद ना की होती तो आज यह दिन मुझे ना देखना पड़ता, असली कातिल तो मैं हूं सबका। इतना कहते हुए पादरी अपनी तिजोरी से तीन माला निकालते हैं कैट, लारा और नौकर रौक को बुलाकर पहना देते है और इसे कभी भी ना उतारने को कहते हैं।

कैट काफी गुस्से में है और कैट पादरी से कहती है इस दुष्ट आत्मा को खत्म करना होगा जिसने हमारे परिवार के कई सदस्यों की जान ले ली।

पादरी कहते है मुझमें अब वो ताकत नहीं है जो मै इस दुष्ट आत्मा को मार सकू। तभी पादरी मंत्रीत मिट्टी को लेकर हवेली के चारों ओर डाल देते हैं और बेटी कैट से कहते हैं अब ये आत्मा हवेली के अंदर नहीं आ सकती है। और अगर घर में है तो हम लोगो का कुछ नहीं कर सकती     

जबतक माला हम लोगो के गले में है। इतना कहकर सभी लोग अपने अपने कमरे में चले जाते है लेकिन इस दुख के घड़ी में नींद किसी को नहीं आती। कब रात बीत जाती है जागते जागते पता नहीं चलता।

सुबह होते ही पादरी चर्च चले जाते है और अब वो घर नहीं आते क्यूंकि हवेली कि दीवारों से बेटो की चीख की आवाजे जैसे पादरी के कान में गूंज रही होती है। और एक समय आ जाता है जब पादरी को हवेली आए कई दिन बीत गए, पादरी शरीर से कमजोर होते जा रहे है । इधर लारा बन्द कमरे में आत्मा से मिलकर पादरी को मारने की योजना बनाती है। और कैट अपने कमरे में बदला लेने की योजना बनाती है।

कैट समझ चुकी है कि ये आत्मा यू ही हम लोगो को नहीं मार रही बल्कि कोई न कोई वजह जरूर है। नौकर रौक जो अब बूढ़े हों चुके है, कैट उनके कमरे में जाकर उनसे कहती है मेरे आने तक काका आपको भाभी और पापा की देखभाल करना है ये माला कभी मत उतारना चाहे जो भी हो जाए, आप बचपन से इस हवेली में पले हो ये हवेली भी आपकी ही है। मै किसी को ढूंढने जा रही हूं कुछ समय बाद आऊंगी । आप अपना भी ख्याल रखना। इतना कहकर कैट हवेली से निकल जाती है।........

कैट सीधे चर्च जाती है और अपने पापा का हालचाल लेती है और पादरी से क्रिस्टन के बारे में पूछती है ,तो पादरी (अगस्टीन) कहते है क्रिस्टन मुझे चर्च के बाहर मिला था और घर तक मेरे साथ आया था।

मैंने उसे पहले कभी नहीं देखा और न मिला मुझे नहीं पता वो कहा रहता है। तो कैट पादरी से कहती है, मै जा रही हूं क्रिस्टन को ढूंढने। मुझे आत्मा से बदला लेना है तब तक आप अपना ख्याल रखना। पादरी रोकते है लेकिन कैट इतना कहकर चर्च से निकल जाती है।

कैट समझ चुकी है क्रिस्टन के कारण ही आत्मा की शुरुआत हुई थी।

क्रिस्टन को आस पास के इलाके में ढूंढ़ती है लेकिन कुछ पता नहीं चलता तभी पास के एक कस्बे में क्रिस्टन पहुंचती है वहां एक खूबसूरत चर्च बना होता है उसकी मुलाकात गांव के पादरी से होती है कैट उनसे क्रिस्टन के बारे में पूछती है क्या पादरी आप क्रिस्टन नाम के व्यक्ति को जानते है। पादरी के नाम सुनते ही माथे से पसीना आने लगता है और पादरी घर जाने को बोलने लगते है और कहते है मुझे देर हो रही है। कैट समझ जाती है पादरी क्रिस्टन को जानते है।

                 कैट कहती है मै पादरी अगस्टीन की बेटी हूं अगर आपने क्रिस्टन के बारे में नहीं बताया तो आपको मै जेल में डलवा दूंगी। पादरी कहते है नहीं नहीं मै बताता हूं बेटा तुम उस क्रिस्टन की बात कर रही हो जिसकी बीवी एक भूत बन चुकी है। कैट तुरंत कहती है हां फादर pls बताए वो कहां मिलेगा और वो कहां रहता है।

            

       पादरी कहते है बेटा उसको उस आत्मा ने बहुत दर्दनाक मौत दी उसे पेड़ पर लटका हुआ सुबह पाया गया उसके शरीर में लोहे की रॉड के छेद ही छेद थे उसे कोई भी उतारने कि कोशिश करता वह आत्मा किसी को उसके पास नहीं जाने देती। यहां के लोग 4 दिन तक डर के मारे घर से बाहर नहीं निकले और क्रिस्टन का शरीर पेड़ पर लटका लटका सड़ गया। आज भी उसके कंकाल पेड़ के पास पड़े है उसे जानवर भी नहीं खाते।

              

                    कैट पादरी को उस स्थान पर ले जाने को कहती है। पादरी पहले न करते है लेकिन कैट के धमकाने से चल पड़ते है। पादरी रास्ते में कैट से बताते है क्रिस्टन एक दिन मदद के लिए मेरे पास आया उसके गले में एक माला थी जिसकी वजह से वो आत्मा उसका कुछ नहीं कर पा रही थी लेकिन वो आत्मा उसे परेशान करती थी। क्रिस्टन ने बताया वो आत्मा दिन रात मेरे आगे पीछे साय कि तरह चलती है तो मै क्रिस्टन के घर गया । दरवाजा खोलकर जैसे ही हमलोग अंदर जाते है। तो फिर मै god की pray करता हूं कि दरवाजा अपने आप बन्द हो जाता है तभी मै कहता हूं कहा है दुष्ट आत्मा । वो तुरंत सामने आ जाती है और मुझे उठा कर पटक देती है मेरी सारी शक्तियां उसके आगे कुछ नहीं । और मै किसी तरह जान बचा के भागता हूं।

      

      पादरी कैट को उस पेड़ के नीचे ले जाता है । कैट कंकाल को देखकर और गुस्से में आ जाती है कैट पादरी के साथ मिलकर क्रिस्टन के कंकाल को दफन कर देती है।

                              फिर पादरी से कहती है मुझे क्रिस्टन के घर जाना है शायद कुछ सुराग हाथ लग जाए। पादरी, कैट को क्रिस्टन का दूर से घर दिखाकर भाग जाते है। कैट घर के अंदर जाती है और क्रिस्टन और मारियो की तस्वीर देखती है दोनों उसमे बहुत खुश नजर आ रहे होते है। एक दूसरी फोटो में क्रिस्टन की बहन की तस्वीर होती है। कैट को घर में कोई जानकारी नहीं मिलती। और कैट घर से बाहर निकलकर आस पास के लोगों से क्रिस्टन के बारे में पूछती है लेकिन कोई भी क्रिस्टन की बात नहीं करना चाहता।

                       तभी एक नशेड़ी कैट से कहता है क्रिस्टन के घर की तरफ मत देखो उसमे भूत है। कैट उस नशेड़ी से कहती है तुम जानते हो क्रिस्टन के बारे में, क्या उसके घर का कोई सदस्य जिंदा है। नशेड़ी कहता है हां, उसकी बहन एंजिला पास के झोपडी में रहती है। कैट कहती है क्या तुम मुझे वहां लेे चलोगे नशेड़ी कहता है नहीं वरना आत्मा मुझे मार देगी। कैट उसको कुछ रुपए निकाल के देती है और कहती है इसमें 1 माह की दारू आ जाएगी, नशेड़ी तुरंत कैट को एंजिला की झोपड़ी के बाहर लेे जाकर छोड़ देता है।

कैट उस झोपडी की तरफ आगे बढ़ती है कि अचानक मौसम खराब हो जाता है बिजली चमकती है और बारिश होने लगती है कैट उस झोपडी में आवाज देती है कोई है? एंजिला दरवाजा खोलती है।

कैट - आप क्रिस्टन की बहन एंजिला है?

एंजिला - हां लेकिन आपको मुझसे क्या काम? 

कैट - मुझे आपके भाई क्रिस्टियन के बारे में कुछ पता करना है क्या आप क्रिस्टियन के बारे में बताएंगी।

एंजिला - मेरा भाई इस दुनिया में नहीं है।

कैट - हां मुझे पता है! आप रोए नहीं।

एंजिला - तो फिर आप क्या जानना चाहती हैं?

कैट - क्या आपको पता है आपके भाई को किसने मारा?

एंजिला - हां लेकिन क्या फायदा उन सब बातों का आप खड़ी क्यों है बैठ जाइए।

कैट - धन्यवाद! मैं जानती हूं उसकी पत्नी मारियो ने उसे मारा है। और मेरे दो भाइयों को भी मार चुकी है। मैं इसी सिलसिले में आई हूं क्या आप बता सकती हैं ऐसा दुष्ट मारियो की आत्मा क्यों कर रही है?

एंजिला - दुष्ट नहीं है वो। क्या मारियो की आत्मा ने आपके दो भाइयों को भी मारा है?

कैट - आंखों में आंसू के साथ कहती है हां एंजिला।उस आत्मा ने मेरे परिवार की खुशियां खत्म कर दी।

 एंजिला - क्या तुम जैक की बहन हो?

  

कैट - लेकिन तुम कैसे जानती हो ?

एंजिला - मैं समझ गई ऐसा क्यों हो रहा है तुमको इसके लिए अतीत मे जाना होगा।

मुझे याद है भाई उन दिनों नौकरी की तलाश में भटक रहे थे उनके कई मित्र धनवान थे। लेकिन फिर भी कोई भाई की मदद नहीं कर रहा था। भाई की गर्लफ्रेंड मारियो शादी के लिए दबाव बना रही थी। लेकिन भाई नौकरी मिल जाने पर ही करना चाहते थे। मेरे मा बाप 5 साल पहले ही ऐक्सिडेंट में मर गए थे।

उन दिनों भाई की मुलाकात जैक नाम के इंसान से होती है जैक का बहुत बड़ा व्यापार होता है जैक, भाई को अपने यहां व्यापार में पैसे के लेनदेन की लिखा पढ़ी पर रख लेते है।

इधर भाई मारियो से शादी कर लेता है दोनों की जिंदगी बहुत खुशी से बीत रही होती है तभी जैक एक दिन घर आता है और उस दिन भाई घर पर नहीं होते हैं। मै जैक से कहती हूं भैया, क्रिस्टन भाई तो घर पर नहीं है तो जैक कहता है ठीक है , मै बाहर कमरे में बैठा हूं। भाभी मारियो उनके लिए नाश्ता लेकर पहुंचती हैं तभी जैक उनकी तरफ देखने लगता है मुझे जैक का इस तरह देखना अच्छा नहीं लगता है। मैं भाभी से कहती हूं आप अंदर जाइए। उतनी ही देर में भाई क्रिस्टन आ जाते हैं।

भाई और जैक की बातें होने लगती है और भाई मुझे अंदर जाने को बोल देते हैं। मैं किचन में काम कर रही होती हूं तभी दोनों की आवाज मै सुन रही होती हूं। जैक, भाई से कहते हैं मैं तुम्हें इस बिजनेस में बहुत ऊपर ले जाना चाहता हूं क्या तुम मेरा दाएं हाथ बन कर काम करोगे। मैं तुम्हें बहुत पैसा दूंगा। भाई इसके लिए तैयार हो जाता है। और तब जैक भाई से बोलता है कि मुझे एक चीज चाहिए तुम्हें अपनी बीवी मारियो को मुझे एक रात के लिए देना होगा उसके बदले में, मैं तुम्हें इतना पैसा दूंगा कि तुम्हें कभी कोई तकलीफ नहीं होगी। तुम अपनी बहन की शादी भी अच्छी कर सकोगे।

जैक सहमत हो जाता है जैक भाभी मारियो को बुलाता है, मैं उतनी ही देर में किचन से चिल्लाती हुई कमरे में आती हूं और भाई से कहती हूं , यह आप बहुत गलत कर रहे हैं। आप ऐसा नहीं करेंगे। आप पैसे के लिए अपने घर की इज्जत को बेच रहे हैं तभी भाई क्रिस्टियन मुझे मारता है और मुझे कमरे में बंद कर देता है।

जैक के साथी भाभी मारियो को उठा लेते हैं, भाभी भैया से कहती है ये आप क्या कर रहे , फिर भाभी जैक पर चिलाती है छोड़ो - छोड़ो। मैं बहुत चिल्लाती हूं और रोकने की कोशिश करती हूं, लेकिन भाई नहीं सुनते हैं। जैक उनको एक थैला पैसे से भरा हुआ देता हैं। इधर भाभी मारियो भी काफी चिल्लाती है लेकिन भाई एक रात की बात बोलकर उनके मुंह पर पट्टी बांध देते है। जैक गाड़ी में बिठा कर ले जाता हैं।

मै दरवाजा तोड़ने की बहुत कोशिश करती हूं और भाई से कहती हूं दरवाजा खोल दीजिए। लेकिन भाई मेरी एक भी नहीं सुनते। मै थक हार के दरवाजे के सहारे बैठकर रोने लगती हूं। कुछ समय बाद मै कमरे कि खिड़की से भाई को देखती हूं तो भाई कागज में किसी पाउडर को नाक से सूंघ रहे होते है शायद वो ड्रग्स लेे रहे होते है। मैं दरवाजा खोलने को बोलती हूं तो भाई खड़े नहीं हो पाते और बिस्तर पर गिर जाते है।

उधर जैक, मारिया की इज्जत को तार तार कर देता है। बलात्कारी जैक सुबह मारिया को छोड़ देता है मारिया रोते हुए थाने पहुंचती है और अपनी आपबीती सुनाती है कि जैक ने किस तरह उसकी इज्जत लूटी और उसका पति भी दोषी है कृपया दोनों को पकड़कर जेल में डालें और उन्हें फांसी दे। सुबह पुलिस मेरे घर आती है लेकिन उस समय भाई क्रिस्टन घर पर मौजूद नहीं होते है पुलिस मुझे थाने ले जाती है। तभी दरोगा, जैक के फादर अगस्टीन को फोन करके घटना के बारे में बताते हैं कि सर आपके लड़के पर एक लड़की आरोप लगा रही है कि आपके लड़के जैक ने बलात्कार किया है। कृपया आप थाने आए।

उधर मारियो पुलिस वालों से कहती है आप एंजिला दीदी से पूछ लीजिए कि किस तरह जैक मुझे घर से लेे गया और मेरे पति क्रिस्टन ने लेे जाने को कहा। पुलिस वाले मुझसे पूछते है क्या ये सही कह रही है मै कहती हूं हां फिर मै साफ साफ उनको पूरी बात बताती हूं कि मेरा दुष्ट भाई क्रिस्टन पैसे के लालच में भाभी मारियो को जैक को बेच देता है और जैक उनको लेे जाता है और जैक एक रात के, थैले भरकर पैसा देता है भाई ने वो पैसे अलमारी में रखे है। इतने में पादरी अगस्टीन , उनका बेटा जैक और दो अन्य लडको के साथ आते है। उधर पुलिस अपने 2 सिपाहियो को घर भेजते है लेकिन पैसे घर पर नहीं मिलते है।

उन दिनों रेप पर फांसी दे दी जाती थी। दरोगा पादरी अगस्टीन से कहता है यही वो लड़की है जिसका आपके बेटे जैक ने रेप किया है बताए क्या करना है। अगस्टीन अपने लड़के जैक से कहते है क्या ये लड़की सही कह रही है कल रात घर में तुम ही अकेले ही थे।

जैक कहता है मै नहीं जानता इस लड़की को मै पहली बार इसे देख रहा हूं। तभी भाई सैमी और रॉकी बोल पड़ते है ऐसी लड़कियां किसी को भी फंसा सकती है इन लड़कियों का कोई चरित्र नहीं है।

 इतना सुनकर मारिया रोने लगती है और god की कसम खाकर कहती है जैक झूठ बोल रहा है मेरा विश्वास करे। आप मेरी जांच करा लीजिए दरोगा जी।

अगस्टीन कहते है मुझे अपने बेटे पर पूरा विश्वास है। अगर मेरा बेटा ऐसा कर भी देता तो क्या मैं उसे फांसी दे देता नहीं। बताओ तुम्हें कितना पैसा चाहिए अगर मेरे बेटे ने ये किया भी है तो उसे माफ कर दो। मेरे बेटे को मारकर क्या तुम्हें इज्जत वापस आ जाएगी नहीं ना। इतना कहकर अगस्टीन अपने बेटे सैमी से कहते है जितना रुपया मांग लेे उतना मरियो को दे दे। और दरोगा जी को 10 लाख डॉलर दे दो। और पादरी अपने लड़के जैक को मारते हुए कहते है नालायक तू आज से घर में रहने के लायक नहीं है मैं तेरे किस्से सुन सुनके थक गया हूं तूने घर की इज्जत मिट्टी में मिला दी। दूर चला जा मेरी नजरो के सामने से अब कभी घर मत आना।

इतना सब सुनकर और देखकर मारियो कहती है तुम सब दुष्ट हो और रोती हुई थाने के बाहर भाग जाती है मै भाभी मारियो के पीछे भागती हूं। जब तक मै बचा पाती, भाभी मारियो ट्रक के सामने आकर अपनी जान दे देती है। मै उनको अस्पताल लेे जाती हूं लेकिन डॉक्टर उन्हें मृत घोषित कर देते है। रोते हुए उनका अंतिम संस्कार कर घर पहुंचती हूं। और अपना घर और भाई को छोड़कर पास की इस झोपडी में रहती हूं। इतना सब सुनकर कैट रोने लगती है और कहती है मारियो के साथ गलत हुआ है, मै अगर यहां होती तो जरूर न्याय मिलता मारियो को। इतना कहकर कैट अपने भाई जैक को ढूंढने निकल पडती है।

                    

कैट इन सब बातों को सुनकर बहुत व्याकुल हो जाती है और अपने भाई को ढूंढने के लिए निकल पड़ती है और वह उस थाने में जाती है। जहां पर मारियो इंसाफ मांगने के लिए आई थी।

अब वहां के दरोगा बदल चुके होते हैं मारियो उनसे पूछती है कि जो पहले दरोगा थे। अब वह कहां है? तो उसे थाने में पता चलता है कि पहले वाले दरोगा की रहस्यमई तरीके से मौत हो चुकी है। इसीलिए थाने पर नए दरोगा नियुक्त किए गए हैं। दरोगा पूछते है बताएं आपको क्या काम है? कैट दरोगा से पूछती है क्या आप जैक नाम के किसी व्यक्ति को जानते हैं? उस पर ड्रग्स और देह व्यापार का आरोप लगा हुआ है। दरोगा कहते हैं हां जैक नाम के व्यक्ति की पुलिस को तलाश है अभी कुछ समय पहले ही उसे पकड़ा गया था। लेकिन वह जेल से भाग गया और वह आज क्राइम की दुनिया का बादशाह बन गया है। वह अपनी राजनैतिक पहुंच का फायदा उठाता है आज ऐसा कोई भी अवैध धंधा नहीं है जो जैक न करता हो।

आप कौन हैं आपको जैक से क्या मतलब है कैट कहती है वह मेरा भाई है और मुझे उसकी तलाश है। मैं पादरी अगस्टीन की बेटी हूं दरोगा कहता है उन्हें कौन नहीं जानता? वह तो बहुत ही अच्छे आदमी हैं क्या जैक उनका बेटा है कैट कहती है हां यह दुर्भाग्य की बात है। जैक मेरा भाई है। क्या आप बता सकते हैं जैक कैसे मिलेगा? और कहां? पुलिस वाला कहता है कि हमें उसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।

जैक थाने से बाहर निकल आती है और वह सोचती है कैसे जैक तक पहुंचा जाए । तभी कैट के दिमाग में एक युक्ति सूझती है और वह वापस थाने आती है और दरोगा से पूछती है क्या आप मुझे बता सकते हैं कि यहां पर सबसे बड़ा नाम किसका है जो ड्रग्स का धंधा करता हो।

दरोगा बताता है कि जैक के नीचे दो लोग हैं और उन दोनों के नीचे स्टीफन नाम के व्यक्ति का नाम आता है यह स्टीफन दो लोगों से माल खरीदता है यह 2 लोगों के पास माल जैक के माध्यम से आता है।

जैक ही सबसे बड़ा तस्कर है अगर तुम्हें उनके पास पहुंचना है तो स्टीफन के पास पहुंचना होगा। कैट को वह दरोगा यह भी बताता है कि यह लोग बहुत ही जालिम है। इसलिए दरोगा कैट को एक पुलिस वाले को साथ ले जाने को कहता है पहले कैट ना करती है लेकिन फिर दरोगा के ना मानने पर ले जाती है। कैट कहती है ठीक है लेकिन मेरी एक शर्त है अगर जैक मिल जाता है तो मै उसे घर ले जाऊंगी फिर मै खुद यहां लेकर जैक को आऊंगी क्या आपको मुझ पर विश्वास है। दरोगा मान जाता है। और कैट स्टीफन का पता लेकर पुलिस वाले के साथ (जो सादी वर्दी में रहता है) स्टीफन के पास पहुंचती है। और स्टीफन से कहती है कि मुझे करीब 1 किलो ड्रग्स चाहिए क्या तुम मुझे दिला सकोगे।

स्टीफन कहता है आप कौन हैं और आपको 1 किलो ड्रग्स का क्या काम? कैट के साथ में पुलिस वाला कहता है आप उसकी चिंता ना करें। कैट कहती है हमें व्यापार करना है कि अगर 1 किलो तुम दिला सको तो मुझे बताओ मैं तुम्हें मुंह- मांगा पैसा दूंगी अगर नहीं दिला सकते हो तो मैं किसी और को ढूंढती हूं।

स्टीफन कहता है नहीं- नहीं रुकिए। मैं आपको अपने बॉस से बात करवाता हूं और इस तरह कैट स्टीफन के बॉस से बात करती है। इनके बॉस से कहती है कि मुझे आज ही 1 किलो ड्रग्स चाहिए। स्टीफन का बॉस कहता है ठीक है, मैं आपको एक पता बता रहा हूं आप उस पते पर आ जाइए पैसे लेकर, कैट उस पते पर पहुंचती है। कैट स्टीफन के बॉस से मिलती है और 1 केजी ड्रग्स खरीद लेती है। साथ ही उनसे पूछती है कि आप माल कहां से लेते हैं स्टीफन का बॉस कहता है आपको उससे क्या लेना देना। आपको 1 किलो ड्रग्स चाहिए मैंने आपको दे दिया है।

कैट कहती है अरे आप तो नाराज हो गए मुझे और भी क्वांटिटी में माल चाहिए, क्योंकि मैं उसका बिजनेस करना चाहती हूं स्टीफन का बॉस कहता है मुझे क्या मिलेगा कैट कहती है जितना पैसा तुम मांगोगे हम तुम्हें देंगे। तुम मुझे अपने बॉस से मिला दो ,स्टीफन का बॉस अपने बॉस रॉक से कैट को मिला देता है फिर कैट, रॉक से 10 किलो ड्रग्स खरीदती है और स्टीफन के बॉस को 1 लाख डॉलर देती है।

रॉक कहता है इतना ड्रग्स आप क्या करेंगे कैट कहती है मुझे इसका व्यापार करना है अब ये बताओ अगर मुझे इससे भी ज्यादा क्वांटिटी में माल लेना होगा तो कैसे मिलेगा। रॉक कहता है अगर तुम्हें इससे भी ज्यादा कॉन्टिटी में माल लेना है तो तुम्हें जैक से मिलना होगा।

              जो इस धंधे का सबसे बड़ा खिलाड़ी है लेकिन जैक सबसे नहीं मिलता और जैक तक पहुंचना हम जैसों के लिए भी बहुत खतरनाक होता है इसलिए तुम्हें जितना भी माल चाहिए। बताओ हम तुम्हें दिला देंगे।

                  कैट कहती है ठीक है तुम जैक तक मेरी बात पहुंचा दो कि कैट तुमसे मिलना चाहती है अगस्टीन की बेटी। और इसके बदले 1 लाख डॉलर देंगे। रॉक सहमत हो जाता है और रॉक $1 लाख मांगने की बात करता है कैट कहती है ठीक है तुम्हें काम होने के बाद पैसा मिल जाएगा।

                  रॉक खुद निकल जाता है जैक तक खबर पहुंचाने के लिए।    और रॉक अपने से उपर वाले आकाओ से बताता है कि उससे कैट मिलना चाहती है। और वो लड़की कहती है बॉस जैक उसे जानते है ।

                         जैसे ही जैक को खबर मिलती है कि कोई कैट मिलना चाहती है जैक कहता है कौन कैट? तो जैक के आदमी बताते है वह किसी अगस्टिन की बेटी है जैक इतना सुनते ही होश खो देता है और रॉक से कहता है तुम क्या बक रहे हो? उसके आदमी सिर नीचे करके कहते है हां हम सही कह रहे है। जैक, रॉक को बुलवाकर उसके साथ कैट के पास पहुंचता है।

             जैक जैसे ही कैट को देखता है वह दौड़ा हुआ अपनी बहन के पास आता है कहता है बहन तुम यहां कैसे? कैट कहती है तुमने अपने मां- बाप और अपने परिवार का नाम मिट्टी में मिला रहे हो या कहे तो मिल दिया है।   पिताजी ने तुम्हें घर से इसलिए नहीं निकाला था कि तुम आज यह धंधा करने लगो बल्कि अच्छाई के रास्ते चलने के लिए कहा था। अगर तुम अपने मां बाप और हम सभी के बारे में सोचते, तो आज यह धंधा ना करके कोई अच्छा काम करते और मां-बाप और परिवार का नाम और आगे बढ़ाते लेकिन तुमने सब डुबो दिया। 

     

         जैक कहता है कि पिताजी ने मुझे फर्जी बाहर निकाल दिया। आज मेरे पास क्या नहीं है? पिता जी से भी ज्यादा धन दौलत आज मेरे पास है।   कैट कहती है ऐसी धन दौलत किस काम की जो लोगो को प्रताड़ित करके और अवैध धंधे करके कमाई गई हो। जिससे हजारों मां, हजारों बेटे बर्बाद हुए हूं। हजारों लड़कियों की इज्जत चली गई हो। ऐसी कमाई किस काम की। जैक कहता है तुम क्या समझोगी। और बताओ घर पर सब कैसे हैं? पिताजी मुझे याद करते हैं या नहीं। और मां का क्या हाल है? मां तो मुझे पूछती होगी कैट कहती है। आप के कारण से आज घर वीरान हो गया है। 

                  भाई रॉकी और सैमी को एक आत्मा ने मार दिया है और मैं उस सदमे से मां मर गई। जैक जोर-जोर से हंसने लगता है। वह कहता है आत्मा यह क्या बकवास है । कैट कहती है ये कोई बकवास नहीं है सच्चाई है ये वही आत्मा है जिसकी आपने इज्जत लूटी थी, मारियो।

                       जैक सोचता है की कैट को मारियो के बारे में कैसे पता? जैक समझ जाता है कि कैट सही कह रही है जैक कहता है कैसे क्या हुआ ?

              तो कैट पूरी कहानी जैक को बताती है कि आपने मारियो की इज्जत लूट ली थी उसके बाद वह आत्महत्या कर लेती है। और एक आत्मा बनकर आपके दोस्त और आपने दलाल पति क्रिस्टियन को मार देती है। और उस थाने के दरोगा को भी मार देती है फिर वह भाई सैमी को मारती है जिसके सदमे से मां मर जाती है ।

            और उसके बाद भाई रॉकी को भी वह आत्मा मार देती है। आप चलो और उस आत्मा से माफी मांगो शायद आपके पापो का प्रायश्चित हो सके। और अपने आपको पुलिस के हवाले कर दो।  

और इस अवैध धंदा को बन्द कर दो।

          जैक कहता है ठीक है धंधा बंद कर दूंगा। पहले घर चलो इतने में कैट के साथ में जो पुलिस वाला होता है कैट उसे पहले ही पुलिस रूम को फोन करने को कह देती है। और पुलिस की टीम आ जाती है तभी जैक के साथी पुलिस वालों पर गोली चलाना शुरु कर देते हैं और पुलिस भी उधर से फायरिंग शुरु कर देती है। इतने में कैट, जैक से कहती है कि अपने साथियों से कहो कि वह खुद को पुलिस के हवाले कर दें तभी जैक अपने साथियों से कहता है कि आत्मसमर्पण कर दो, अब हम इस धंधे को नहीं करेंगे।

             साथ ही जैक, पुलिस वालों को अपने सभी ठिकाने के बारे में बता देता है। पुलिस सभी को पकड़ कर ले जाती है और सभी ठिकानों पर जाकर जैक के साथियों को गिरफ्तार कर, लड़कियों को भी आजाद करा देती है। और जैक पुलिस वालेे से वादा करता है कि मुझे घर जाने दो मैं अपने आपको , आपके हवाले कर दूंगा।

                 दरोगा कैंट से कहता है कि तुम्हारी बात पर हम जैक को छोड़ रहे हैं तुम्हें जैक को वापस लेकर आना होगा। 

                         उधर मारियो की आत्मा पादरी को मारने का इंतजार करती है कि कब पादरी चर्च से बाहर निकलेंगे और मारियो उनको मार डालेगी।

            और शायद वह समय आज आ जाता है। जब पादरी की तबीयत ठीक नहीं होती है और उन्हें चर्च से अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया जाता है।  

      पादरी की तबीयत की जानकारी बहू लारा को मिलती है। बहु लारा अस्पताल में उनको देखने जाती है। दो दिन लारा अस्पताल में उनके होश में आने का इंतजार करती है और दो दिन बाद पादरी को होश आता है। डॉक्टर, लारा को पादरी से मिलने की अनुमति देते है।

               लारा फादर से पूछती है अब आपकी तबीयत कैसी है? फादर कहते हैं कि हां अब मै कुछ ठीक हूं। शरीर से मै काफी कमजोर हो गया हूं। और तुम बताओ बहू लारा कैसी हो? मुझे अब हवेली पर आना अच्छा नहीं लगता इसलिए मुझे हवेली आने का मन ही नहीं करता। और क्या कैट वापस आ गई कि नहीं? लारा कहती है अभी कैट नहीं आई है।

               मुझे बहुत डर लग रहा है कि कहीं उस आत्मा ने कैट को ना मार दिया हो। फादर कहते हैं नहीं वह आत्मा कैट को नहीं मारेगी। लारा पूछती है ऐसा आप कैसे कह सकते हैं फादर?

              पादरी कहते हैं मुझे विश्वास है या ये कह सकती हो कि मुझे ऐसा लगता है। पादरी लारा से कहते हैं। बहू आज अस्पताल में तुम्हें 2 दिन हो गए हैं जाओ तुम आराम करो जाकर, रात भी हो रही है। मैं अब ठीक हूं और यहां डॉक्टर और नौकर चाकर भी है वह मेरी देखभाल कर लेंगे। तुम भी अपनी देखभाल करो जाकर और कल आना।

                  फिर लारा अपनी हवेली चली जाती है। रात के 12:00 बजे होते हैं मारियो की आत्मा अस्पताल के अंदर आ जाती है मारियो जानती है कि वह फादर अगस्टीन को छू भी नहीं सकती। अस्पताल में एक नर्स सो रही होती है आत्मा उसके शरीर में प्रवेश कर जाती है फिर वह आत्मा, पादरी के कमरे में जाती है और अगस्टीन पर डंडे से वार करने की कोशिश करती है जैसे ही डंडे पादरी को लगने वाला होता है वैसे ही डंडा दूर जाकर गिरता है और नर्स दीवार में जाकर लड़ती है।

              आत्मा को समझ नहीं आता कि कैसे मारा जाए और वह फिर दोबारा पादरी पर हमला करने की कोशिश करती है। और अपने दोनों हाथों से गला दबाने की कोशिश करती है। लेकिन फिर वह आत्मा दीवार पर जाकर गिरती है और अब नर्स के सिर से खून निकलने लगता है।

                   तभी आत्मा अगस्टीन को चढ़ रही दवा में, जहर का इंजेक्शन लगा देती है। और देखते ही देखते फादर तड़पना शुरू कर देते हैं और फादर की आंख खुल जाती है। फादर देखते हैं की लाल आंखों वाली नर्स जोर जोर से हंस रही है। फादर तड़पते हुए पूछते हैं तुम कौन हो? तब नर्स बताती है कि वह वही मारियो है जिसका आपके लड़के ने बलात्कार किया था और आपने उस लड़की को न्याय नहीं मिलने दिया। मै वही मारियो हूं। पादरी और कुछ सुनते उससे पहले ही पादरी दम तोड देते है।

          फिर मारियो की आत्मा उस नर्स को उसी कमरे में छोड़ कर चली जाती है और नर्स को जब होश आता है तो देखती है कि उसके सिर से खून निकल रहा है वह कुछ समझ ही नहीं पाती कि यह कैसे हो गया। इधर मारियो की आत्मा जाकर लारा को बताती है कि एक ओर दुष्ट मर गया।

               इधर कैट, जैक को लेकर क्रिस्टन की बहन एंजिला के पास लेकर जाती है। जैक एंजिला से माफी मांगता है और कहता है मुझसे बहुत बड़ी गलती हो गई मुझे माफ कर दो। तुम जो सजा देना चाहती हो दे दो। एंजिला कहती है मैं कौन होती हूं माफ करने वाली। जाओ मारियो की आत्मा ही माफ कर सकती हैं तभी एंजिला पूछती है बताओ मारियों की आत्मा कहां मिलेगी। एंजिला उसे एक पादरी के पास ले जाती है और पादरी अपनी शक्तियों से बताता है कि वह आत्मा तुम्हारी हवेली के कमरे में है।

कैट, जैक को लेके हवेली पर पहुंचती है। और देखती है कि फादर अगस्टीन अब इस दुनिया में नहीं है। भाभी लारा से पूछती है यह अब कैसे हो गया? पापा को तो वह आत्मा मार भी नहीं सकती फिर ये क्या हो गया? भाभी लारा बताती हैं कि अस्पताल से फोन आया था कि हम पादरी अगस्टीन को नहीं बचा सके। जैक बहुत जोर जोर से रोने लगता है और कहता है डैड मुझे हो सके तो माफ कर दीजिए। यह सब मेरी गलती का ही परिणाम है। जो आज मैंने आप सबको खो दिया। और कैट कहती है अब इन सबसे क्या फायदा तुमने बहुत गलत किया है चलो जैक अब पापा का अपने पिता का अंतिम संस्कार कर दो।


कैट समझ जाती है कि यह मारियो की आत्मा ने ही किया है। कैट,जैक और लारा जब अंतिम संस्कार करके घर लौटते है। तो कैट, जैक और लारा को लेकर पादरी के कमरे की तरफ जाती है और सोचती है कि पादरी की तिजोरी में रखा माला, जैक को पहना दूंगी तो जैक को वो आत्मा नहीं मार सकेगी। इतने में हवेली का दरवाजा अपने आप बन्द हो जाता है। जैसे ही कैट पादरी के कमरे की ओर बढ़ती है पादरी का दरवाजा भी बन्द हो जाता है। कैट समझ जाती है कि मारियो आस पास ही है। कैट अपना माला निकालकर जैक को पहना देती है। और कैट दरवाजा खोलने की बहुत कोशिश करती है लेकिन नहीं खोल पाती है।

            

जैक काफी डरा हुआ है और दरवाजा खोलने की कोशिश करने लगता है। लेकिन दरवाजा खुल नहीं रहा होता है तभी भाभी लारा, कैट से कहती हैं, तुम जैक चाहे जितनी मेहनत कर लो, ये दरवाजा नहीं खुलने वाला। कैट कहती है क्यों भाभी आप ऐसा क्यों कह रही हैं तभी लारा कहती है यह मारियो का काम है मारियो की आत्मा ने ही किया है।

कैट कहती है आप कैसे जानती हैं मारियो को। लारा गुस्से में कहती है मारियो मेरी बहन है। मेरी बहन मारियो मेरे घर आई थी। मै जैसे ही उसे गले लगाती हूं, मै उसके आर- पार हो जाती हूं तब मेरी बहन पूरी बात बताती है उसके साथ क्या क्या हुआ। जिसका बलात्कार तुम्हारे भाई जैक ने किया था। तुम्हारे परिवार ने किस तरह उसका अपमान किया। कितना घिनौना कृत्य तुम्हारे भाई ने किया है वो चिल्लाती रही लेकिन किसी ने नहीं सुना। फिर मैंने प्रण किया हम हर उस इंसान से बदला लेंगे जो इस कृत्य में लिप्त था।

कैट कहती है भाई रॉकी तो आपके पति थे उन्हें क्यों मारा , लारा कहती है रॉकी से शादी करके तुम्हारे भाईयो और पादरी को मारना मेरा भी मकसद बन गया था। इसलिए मैंने झूठी शादी की।

आज तुम जैक को बचा नहीं सकोगी जैक को मरना होगा। इतना सुनकर जैक, लारा से माफी मांगने लगता है और बहुत गिड़गिड़ाता है मुझे माफ कर दीजिए। भाभी लारा कहती है कि मै नहीं माफ कर सकती। एक शर्त पर माफ कर सकूंगी, तुम खुदको कानून के हवाले कर दो तो शायद मारियो की आत्मा माफ भी कर दे। 

तभी मारियो की आत्मा भी आ जाती है और मारियों की आत्मा जैक की तरफ आगे बढ़ती है तभी माले की शक्ति के कारण मारियो सीढ़ी से नीचे दूर जाकर गिरती है। लारा सीढ़ी से उतरकर मारियो की तरफ भागती है।

 कैट लारा के पीछे दौड़ती है और सीढ़ियों से नीचे उतरकर, मारियो से कहती है मेरा भाई खुद को कानून के हवाले कर रहा है उसे माफ कर दो। मारियो कहती है कि अगर तुम्हारा भाई अपने गुनाहों को कबूल कर के कानून के हवाले खुद को कर देता है तो मैं उसे माफ कर दूंगी।

तब तक जैक समझ चुका होता है ये माला वो जब तक पहने है तब तक मारियो उसे मार नहीं सकेगी। जैक भी सीढ़ी से नीचे आ जाता है और जैक अपनी पिस्टल निकालता है और मारियो की आत्मा पर मारता है और कहता है मैं अपने आपको कानून के हवाले नहीं करूंगा ,तू मेरा क्या कर लेगी। मै यहां तुम्हें मारने ही आया था ना कि खुदको कानून के हवाले करने।


कैट कहती है ये भाई तुम क्या कर रहे हो? तुम आत्मा को नहीं मार सकते हो। अपने आप को कानून के हवाले कर दो। तभी लारा, हवेली में टंगी बंदूक जैक पर चला देती है और इतने में कैट बंदूक को जैक की तरफ चलता देख वो जैक को बचाने के लिए कूद पड़ती है और वह गोली कैट को लगती है। जैक पागलों की तरह रोने लगता है और कैट मर जाती है।

         

अब जैक लारा पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा देता है लहूलुहान लारा जमीन पर गिर पड़ती है। मारियो लारा के शरीर में प्रवेश कर जाती है। और फिर लारा को वहां से हटाकर गायब हो जाती है मारियों को गायब होता देख, जैक अपनी बहन कैट से लिपट कर रोने लगता है उधर मारियों की आत्मा सीढ़ी पर खड़ी होती है और बंदूक से जैक पर फायरिंग करती है। जैक भी दम तोड़ने वाला होता है कि मारियो जैक और कैट पर सीढ़ियों की एक दीवार गिरा देती है और दोनों उसी में दफन हो जाते है।

अब मारियो की आत्मा लारा के शरीर से बाहर निकलती है। लहूलुहान लारा जमीन में गिर पड़ती है और अपनी बहन से कहती है बहन मारियो आप को इंसाफ मिल गया है और शायद मेरी जिंदगी भी यही तक थी अब आपसे स्वर्ग में मुलाकात होगी इतना कहकर लारा भी मर जाती है। और मारियो की आत्मा की आंखो से लाल खून कि धारा निकल पड़ती है और कहती है बहन तुम मेरी वजह से मरी हो। मैंने मना किया था तुम्हें, तुम इन सबसे दूर रहो लेकिन तुम नहीं मानी। और इतना कहकर मारियो जोर जोर से रोने लगती है।

इधर सभी आत्माएं ईश्वर के कटघरे में पहुंच जाती है।

अब यह हवेली भूतों की हवेली के नाम से मशहूर हो जाती है ये वीरान खंडहर हवेली आज भी अपनी कहानी सुनाती है। और आज भी अगर कोई हवेली की तरफ देखता है तो उसे अंदर से चीजों की आवाजें सुनाई पड़ती है।

               

       


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Horror