अग्निपरीक्षा

अग्निपरीक्षा

3 mins
325


लड़की तो बहुत सुंदर दिख रही है फोटो में.. असल में भी ऐसी है ना शर्मा जी। अरे भाभीजी आप काहे फिकर करतीं हैं इस बार ऐसा रिश्ता लाया हूं ना आप माना नहीं कर पाएंगी। अच्छा जॉब भी है और उम्र में राहुल से कम भी है , इस बार तो पक्का मैं राहुल की शादी करा ही दूंगा और आपसे महंगी नेग भी लूंगा। चलिए कल ही मीटिंग फिक्स करिए फिर अब मैं फोन रखती हूं ।

बेटा ये सब खाना तुमने बनाया

हां आंटीजी मुझे खाना बनाने का बहुत शौक है

खाने के साथ साथ मुझे डांस का भी बहुत शौक है और आजकल में ballroom dance सीख रही हूं पर वो डांस तो जोड़ी में होता हैं ना ?

क्या काम करतीं है आप ? रोहन ने बात काटी जी MBA किया है और अब HR का काम करती हूं एक MNC में, पिया ने राहुल को जवाब दिया। 

अरे वाह बच्चे कैसे घुल मिल गए है आपस में , चलिए हम इनको अकेले बैठे कर बातें करने देते है , एक दूसरे को जानेंगे समझेंगे तभी तो बात आगे बढ़ेगी

आपको डॉक्टर बनने का सपना बचपन से था ? या आप बचपन में कुछ और बनना चाहते थे।

नहीं में तो हमेशा से ही डॉक्टर बनना चाहता था

क्या आप कुछ और बनना चाहती थी ?

हां जी मैं डांसर बनना चाहती थी पर मम्मी पापा ने इजाज़त नहीं दी , मैं चाहती हूं में शादी के बाद डांस कंटिन्यू करूँ

वैसे एक और बात है मैं छुपना नहीं चाहती आई हड ए बॉयफ्रेंड। 

कब ? 

डांस अकैडमी में मिले थे हम , पर उसे शादी नहीं करनी थी बस अपना पैशन फ़ॉलो करना था.. इसलिए मच्युल ब्रेकअप हो गया।

मेरी फैमिली बहुत पुराने ज़माने के ख्यालों की है पिया पहले तो बॉयफ्रेंड का सुनके पता नहीं वो क्या कहेंगे ।

मुझे तुम अच्छी लगी और मुझे खुशी हुई की तुमने सच बता दिया पर उनको मानने के लिए मुझे फिर यही रास्ता दिख रहा है अब.. वैसे भी मेरे बहुत से दोस्तों ने करवाया अपनी बीवियों से ये और इसमें कोई शर्म की बात नहीं है ..

देखो मैं तुम गलत मत समझना पर क्या तुम वर्जिनिटी टेस्ट करा सकती हो। मैं तुम पर शक नहीं कर रहा पिया पर मुझे मेरे मम्मी पापा को भी तो जवाब देना है ।

ये क्या बकवास कर रहे हो राहुल.. तुम होश में तो हो ?

ऐसा पूछ भी कैसे सकते ही तुम मुझसे ?

क्या तुम्हारी कभी कोई गर्लफ्रेंड नहीं थी ?

हां थी मेरी एक गर्लफ्रेंड पर मेरी और तुम्हारी बात अलग अलग है पिया।

क्यूं अलग है राहुल बस इसीलिए क्यूकिं मैं लड़की हूं तो मुझे अग्निपरीक्षा देनी पड़ेगी ।

वैसे भी हर युग में औरतों को ही अग्नि परीक्षा देनी पड़ती है और आदमी बस अपना फैसला सुनाते है।

मैं सोच भी नहीं सकती थी राहुल एक डॉक्टर होकर तुम्हारी सोच इतनी घटिया होगी।

मुझे नहीं करना ये रिश्ता, अपने मां बाबा को तो मैं मना लूंगी।

तुम प्लीज़ अपनी ये दकियानूसी सोच लेकर यहां से चले जाओ।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Drama