Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Shivani Verma

Tragedy

1  

Shivani Verma

Tragedy

व्यथित मन

व्यथित मन

1 min
478



व्यथित मन 

चूल्हा फूंकने में पड़ा है ,

जलती हुई लकड़ी 

धुएं के गुबार से 

निकले आसुओं को 

रोकने में असक्षम हैl

बटुए में पड़ा दो-चार मुट्ठी भात 

भूख में चित्कारती,

धरा पर लोटती 

क्या उस मासूम के 

उदर की तृप्ति कर पायेगा ?

कोसती अपने शराबी पति को 

जिसके दिए घावों को कभी

मरहम भी नसीब न हुआ,

तभी झूमता झमता 

वही देवता प्रकट होता है ,

जिसे समाज परमेश्वर का दर्जा देती है ,

साथ आता है 

किसी दूसरी अभागन का परमेश्वर 

नोचने मेरी देह को ,

जिससे आगे कुछ दिन तक 

जल सके मेरे घर का चूल्हा हैl



Rate this content
Log in

More hindi poem from Shivani Verma

Similar hindi poem from Tragedy