Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

डॉ मधु त्रिवेदी

Inspirational

4  

डॉ मधु त्रिवेदी

Inspirational

वसुधा है शूरवीरों की

वसुधा है शूरवीरों की

1 min
357



वसुधा है शूरवीरों की , साहसी योद्धा और कर्मवीरों की । 

 हारे जो न कभी हिम्मत , ऐसे राणा और शूरवीरों की ।। 

मान देश का निज प्रान से बड़ा , और महान कहलाता है । 

इसलिए सबको मिल जय बोलनी चाहिए ऐसे रणवीरों की ।। 


जैसा संघर्ष उनने झेला था , वैसा संघर्ष अपना नहीं । 

उनके सपनों का हो भारत , यह भी झूठा सपना नहीं ।। 

इन सब के बीच नित नव सृजन करना कोरी कल्पना नहीं ।। 

जर्रा जर्रा इस माटी का वीर शिवा की गाथा गाता है इसलिये 

यह वसुधा -----------------


 वो ही दम खम हममें जिन्दा है जो हमको नहीं डिगाता । 

शान्ति की राह में जो बने रोड़ा उसको राह से हटाता है ।। 

रोकना चाहा समय के प्रवाह को पर उनकी दाल न गली । 

सर्जिकल स्ट्राइक कर शत्रु को मारक खौफ दिखाता है ।। 

बच्चा बच्चा ले हाथ म़े तिरंगा दूर गगन लहराता है !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational