Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ankit Raj

Comedy Drama

4.9  

Ankit Raj

Comedy Drama

वादा करते प्रधान जी

वादा करते प्रधान जी

1 min
776


आया है चुनाव निकट, घर घर घूम रहे प्रधानजी  

शीश नवाते, बात बनाते, अपना गिनवाते काम जी

फिर से हमें ही जिताना, ये कहते फिरे प्रधानजी  

राशन देंगे, पेंशन देंगे, ये सब वादा करते प्रधानजी


जीत जायेंगे तो फिर से, नली गली भी साफ होगा  

पक्की सड़क भी होगा, ये सब वादा करते प्रधानजी

सुबह शाम गाँव घूमते, हाथ मिलते, शीश झुकाते  

बड़े बड़े फिर वादे करते, अपना गिनवाते काम जी


कोलनी देंगे, हैंड पम्प देंगे, नली-गली मरम्मत करेंगे  

शौचालय हर घर होगा, ये सब वादा करते प्रधानजी

विद्यार्थियों के लिए, पुस्तकालय का निर्माण करेंगे  

पेयजल का प्रबंध होगा, ये बाते समझाते प्रधानजी


गाँव भी डिजिटल होगा, चौराहे पर स्ट्रीट लाइट होगा  

स्वच्छ व सुंदर गाँव बनेगा, ये वादा करते प्रधानजी

मदिरा, मुर्गा बटवाते है, बिक न जाना सरेआम जी  

बहकावे में ना आ जाना, इनका यही है काम जी


जितने पर नजर न आये, ऐसे नहीं चलेगा काम जी  

सोच समझ कर चुनना, नहीं तो होगा नुकसान जी

जो अपना वादा निभाये, सुख दुःख में पास आ जाए  

निस्वार्थ पंचायत सेवा करें, वैसा ही बनाना प्रधान जी।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Comedy