Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Rashi Saxena

Inspirational

4  

Rashi Saxena

Inspirational

ऊर्जा संरक्षण

ऊर्जा संरक्षण

1 min
408


ऊर्जा के भाँति भाँति प्रकार 

कुछ शक्तियाँ नवीकरणीय 

अनवीकरणीय सब निरंकार 

ऊर्जाओं का हो हरदम रक्षण 


शहर गांव हर नगर के घर-घर 

नियमों का आमजन को शिक्षण 

रसायनिक यांत्रिक भौतिक विद्युत 

ऊष्मीय गुरुत्वाकर्षण परमाणु शक्ति 


पवन सौर प्रकाश ध्वनि सागरीय शक्ति

उचित मानवहित ऊर्जा प्रयोग व भक्षण 

लगें शिविर और पाठ्यकर्म व प्रशिक्षण 

वायुमंडल रहे शुद्ध बचा रहे पर्यावरण 


युद्ध प्रदुषण क्षरण से बचाव हर संभव 

वातावरण का हानि से प्रयासरत रक्षण 

भविष्य व्यवस्था-सुरक्षा का हम लेते प्रण

ऊर्जा-संसाधनों का संरक्षण संकल्प दृण।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational