Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Vishant Kumar

Inspirational

5.0  

Vishant Kumar

Inspirational

उम्मीदों का साथी उत्कर्ष

उम्मीदों का साथी उत्कर्ष

2 mins
184


अगस्त 2009 मे हुई स्थापना,

वाराणसी है मुख्यालय जिसका,

वो उत्कर्ष है अपना सबका,

वो उत्कर्ष है भरोसा सबका l


मेरी कुछ पंक्तिया JLG को सम्पर्पित -

उत्कर्ष ने महिलाओ का समूह बनाया,

जिसमे जिम्मेदारी का पाठ सिखाया l

उत्कर्ष प्रगति प्रारम्भ मे आयी,

जन जन मे खुशियाँ सी छाई l


उत्कर्ष किरण भी सभी को भाई,

निर्धन परिवारों ने पाई ऊंचाई l

फिर आयी उत्कर्ष की आशा,

जिसने बदल दी जीवन की परिभाषा,

ख़ुश होता सबका परिवार, ना होता कोई उदार l

क्योंकि -

उत्कर्ष ने बनाया है अपना,

गरिविमुक्त सशक्तिकरण का सपना l


मेरी कुछ पंक्तिया उत्कर्ष स्वछता लोन को सम्पर्पित -

स्वच्छ रहे अपना भारत, स्वस्थ रहे परिवेश

स्वछता लोन दे रहा निरंतर ये सन्देश l


मेरी कुछ पंक्तिया उत्कर्ष एक बैंक को सम्पर्पित -


2016 मे उत्कर्ष को लघु वित्त बैंक का लाइसेंस मिला,

तभी से जबरदस्त उम्मीद के साथ विशाल नेटवर्क स्थापित किया l

उत्कर्ष है सभी को भाता, यही है उम्मीद का खाता l


उत्कर्ष देता ऋण सेवाएं, जहाँ मिलती Micro, MSME & HL की सुभिधाये l

सभी को है उत्कर्ष के उत्पाद भाये, FD RD और CASA की उच्स्तरीय ब्याज सेवाएं l


उत्कर्ष डेविट कार्ड की भी है जबरदस्त कहानी,

अनलिमिटेड ट्रांसक्शन मे भी ना होती कोई परेशानी l

उत्कर्ष भी है मोबाइल और इंटरनेट बैंकिंग के साथ,

जिसमे मिलता NEFT, RTGS और IMPS का डिजिटल प्रसाद l


अंत मे मेरी कुछ पंक्तिया उत्कर्ष वेलफेयर फाउंडेशन को समर्पित -

उत्कर्ष वेलफेयर फाउंडेशन भी बढ़ाता उत्कर्ष का मान,

जो चलाते शिक्षा, स्वास्थ्य और वित्तीय जागरूकता अभियान l

कहीं चलाते सेवा शिविर तो, कहीं होता रक्तदान l

कहीं चलाते एम्बुलेंस तो, कहीं देते वृद्धो को सम्मान l


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational