Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Vishant Kumar

Inspirational

5.0  

Vishant Kumar

Inspirational

उत्कर्ष एक उम्मीद

उत्कर्ष एक उम्मीद

2 mins
251


अगस्त 2009 मे हुई स्थापना, वाराणसी है मुख्यालय जिसका,

वो उत्कर्ष है अपना सबका, वो उत्कर्ष है भरोसा सबका l


मैं अपनी कविता का आरम्भ जे एल जी के लिए कुछ पंक्तियों के साथ करता हूँ -

जे एल जी


उत्कर्ष ने महिलाओ का समूह बनाया,

जिसमे जिम्मेदारी का पाठ सिखाया l

उत्कर्ष प्रगति प्रारम्भ मे आयी,

जन जन मे खुँशिया थी छाई l

उत्कर्ष किरण भी सबको भाई,

निर्धन परिवार ने पाई ऊंचाई l

फिर आयी उत्कर्ष की आशा,

जिसने बदली जीवन की परिभाषा l

ख़ुश होता सबका परिवार,

नहीं दिखता कोई उदार l

क्योंकि -

उत्कर्ष ने बनाया है अपना,

गरिबिमुक्त, सशक्ति करण का सपना l


मै कुछ पंक्तियां स्वच्छता लोन को भी सम्पर्पित करना चाहूंगा -


स्वच्छ रहे भारत स्वच्छ रहे घर - परिवेश,

स्वच्छता लोन दे रहा निरंतर यह सन्देश l


मेरी कुछ पंक्तिया उत्कर्ष बैंक के बैंकिंग दायित्व को सम्पर्पित जो निम्नलिखित है -


वर्ष 2016 उत्कर्ष को लघु वित्त बैंक का लाइसेंस मिला,

तत्पश्चात जबरदस्त उम्मीद के साथ विशाल नेटवर्क अपने नाम किया l

उत्कर्ष है सबको भाता, यही है उम्मीद का खाता l

उत्कर्ष देता ऋण सुभिधाये, जिसमे मिलती Micro, MEL & HL की सुभिधाये l

सभी को उत्कर्ष के उत्पाद है भाये, FD, RD & CASA की उच्स्तरीय ब्याज सेवाएं l

उत्कर्ष डेविट कार्ड की भी है जबरदस्त कहानी,

अनलिमिटेड ट्रंकशन मे कभी ना होती परेशानी l

उत्कर्ष बैंक भी है मोबाइल और इंटरनेट बैंकिंग के साथ,

जिसमे मिलता NEFT, RTGS & IMPS का डिजिटल प्रसाद l


अंत मै मेरी कुछ पंक्तिया उत्कर्ष वेलफेयर फाउंडेशन को समर्पित -


उत्कर्ष वेलफेयर फाउंडेशन भी बढ़ाता उत्कर्ष का मान,

जो चलाते शिक्षा, स्वास्थ्य और वित्तीय जागरूकता अभियान l

कहीं चलाते सेवा शिविर, तो कहीं होता रक्तदान,

कहीं चलाते एम्बुलेंस, तो कहीं देते वृद्धो को सम्मान l



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational