Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

V. Aaradhyaa

Abstract Drama Tragedy

4  

V. Aaradhyaa

Abstract Drama Tragedy

तन निर्मित है माटी से और मन...

तन निर्मित है माटी से और मन...

1 min
381


छाई घटा और बरसे बादल,

घटा न हृदय का अहंकार !

ऐसा जीना क्या जीना हुआ,

जब न पाए उच्च संस्कार !


नाम धाम तज‌कर ईश्वर का,

भोग विलास को है अपनाया !

निज देह पर अभिमान किया,

बुजुर्गों का ना सम्मान किया !


कंचन तन की माटी को पूजा,

और निर्मम बन सुख भोगा है !

दूर रहा सदा भगवत भजन से,

परलोक के लिए क्या जोगा है !


विषय वस्तु के भोग विलास से,

जगत ये सारा बौराया जाता है,

निज स्वार्थ सोगारथ व्यापार से,

सत्य का आचरण लुटाता जता है !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract