Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Sukant Kumar

Inspirational

4  

Sukant Kumar

Inspirational

तलाश

तलाश

1 min
171


कल पूरी रात मैं सोया रहा ,पर आंखों में नींद न थी ,

कल पूरी रात मैं रोता रहा ,पर आंखों में आंसू न थे ,

कल पूरी रात मैं परेशान था ,और परेशानी की कोई वजह न थी ,

आज सवेरा हुआ तो मैं जग रहा था ,पर आंखों में नींद थी ,

मैं हंस रहा था ,पर आंखों में आंसूं थे ,फिर भी मैं परेशान था ,

और परेशानी की वजह न थी ,

तब एहसास हुआ खुशी कस्तूर है, और परेशानी कस्तूरी मृग

खुशी चाँद है, और परेशानी चकोर ,

खुशी पानी है, और परेशानी प्यास,

दोनों साथ हैं ,दोनों पास हैं ,दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करते हैं ,

पर दोनों का अपना नसीब है दोनों एक दूसरे को खोजते रहते हैं .

मैं सोचता हूँ ,अगर ये तलाश न होती तो फिर

शायद दोनों का अस्तित्व तो होता

हर तरफ़ शान्ति भी होती, ज़िन्दगी भी होती, 

और मैं जिंदा न होता .............


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational