Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Praveen Gola

Abstract

3  

Praveen Gola

Abstract

स्वाद

स्वाद

1 min
515


जीते जी ना दिया उन्हे भोजन, 

ना ही कभी लोटा भर कर नीर, 

पर मरने पर हर बार निकाला,

थाली में हलवा-पूरी और खीर।


वो तरसते रहे देखने को भोजन की थाली,

पर मिलती रहीं उन्हे उम्र भर गाली,

बुढ़ापे में ऐसा तिरस्कार

क्या इसे कहते हैं बुजुर्गों से प्यार ?


जब संपत्ति पर माँगें पूरा अधिकार,

फिर क्या जाता था उन्हे देने में प्यार ?

अब लोक दिखावे को रिवाज़ निभायें,

थाली भर कर उनका श्राद्ध सजायें।


स्वर्ग लोक पाने की खातिर,

एक थाली मंदिर में भिजवायें,

बाकी बचा सब श्राद्ध का भोजन,

स्वाद ले - लेकर भर पेट खायें।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract