सपने देखो
सपने देखो
सपने विचारों को ऊंचाई देते हैं
सपने भावों को गहराई देते हैं
सपने देखो
अपने पर विश्वास करो
सपने सच करने का प्रयास करो ।।
सपनों से आशा दीप प्रज्वलित है
सपने भविष्य, वर्तमान और अतीत हैं
सपने देखो
अपने पर विश्वास करो
सपने सच करने का प्रयास करो ।।
सपने अंतर्मन का दर्पण है
सपने जीवन की धड़कन है
सपने देखो
अपने पर विश्वास करो
सपने सच करने का प्रयास करो ।।
सपने बुझे मन का सुकून है
सपने आगे बढ़ने का जूनून है
सपने देखो
अपने पर विश्वास करो
सपने सच करने का प्रयास करो ।।
सपने सच भी होते हैं
सपने टूटते भी हैं
पर यूंही हिम्मत मत हारो -
बिखराव के आगे हथियार मत डालो
लगन से आगे बढ़ते रहो -
नए सपने गढ़ते रहो --
अपने सपने सच करते रहो ---