Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Adhithya Sakthivel

Drama Inspirational Others

4  

Adhithya Sakthivel

Drama Inspirational Others

सफलता

सफलता

2 mins
300


कोशिश करो की कामयाब आदमी मत बनो,

 बल्कि मूल्य का आदमी बनने की कोशिश करो,

 सफलता एक घटिया शिक्षक है,

 यह स्मार्ट लोगों को यह सोचने के लिए प्रेरित करता है कि वे हार नहीं सकते,

 एक सच्चा दोस्त वह है जो आपकी असफलताओं को नज़रअंदाज़ करता है

और आपकी सफलता को सहन करता है।


महत्वाकांक्षा सफलता का मार्ग है,

दृढ़ता वह वाहन है जिस पर आप पहुंचते हैं,

सफलता कोई दुर्घटना नहीं है,

यह कड़ी मेहनत, दृढ़ता, सीखना, अध्ययन करना,

त्याग करना और सबसे बढ़कर,

आप जो कर रहे हैं या करना सीख रहे हैं, उससे प्यार करें।


 उपलब्धि की खुशी में खुशी निहित है,

 सफलता पूर्णता, कड़ी मेहनत, असफलता से सीख,

निष्ठा और दृढ़ता का परिणाम है,

 एक - साथ आना एक शुरूआत है,

 साथ रहना प्रगति है,

 एक साथ काम करना सफलता है,

 आत्मविश्वास और कड़ी मेहनत आपको हमेशा सफलता दिलाएगी।


 जीवन रक्षा मेरी एकमात्र आशा थी,

 सफलता ही मेरा बदला थी,

 उत्साह में कमी के बिना एक असफलता से

दूसरी असफलता पर जाने में ही सफलता है,

 आपकी सफलता का रहस्य आपके दैनिक एजेंडे से निर्धारित होता है।


 आप हमेशा कुछ कर सकते हैं और सफल हो सकते हैं,

 सकारात्मक सोच के साथ आपके सकारात्मक कार्य से सफलता मिलती है,

 सफलता अंतिम नहीं है, असफलता घातक नहीं है,

 यह जारी रखने का साहस है जो मायने रखता है।


 धैर्य, दृढ़ता और पसीना सफलता के लिए एक अपराजेय संयोजन बनाते हैं,

 कुछ लोग सफलता के सपने देखते हैं,

 जबकि अन्य लोग हर सुबह उठकर इसे पूरा करते हैं,

 अपने दिल, दिमाग और आत्मा को अपने छोटे से छोटे कार्य में भी लगाएं,

 यही सफलता का रहस्य है।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama