Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Lakshman Jha

Inspirational

3  

Lakshman Jha

Inspirational

" सहज कविता "

" सहज कविता "

1 min
513



कविता जन मानस तक पहुँचने का एक सफल माध्यम होता है !

लोग पढ़ते हैं बड़ी उत्सुकताओं से प्रतिकात्मक असर पड़ता है !!

श्रिंगार रस हो या व्यंग का प्रहार हो हास्य से कविता निखरती है !

सत्यम शिवम सुंदरम की छवि से ही एक दिव्य रूप उभरती है !!

अलंकारों और शब्दों प्रयोगों से हम अपनी कविता सजा सकते हैं !

पर साधारण सौम्यता के शृंगारों से हम जन मनस तक पहुँच सकते हैं !!

"रामचरितमानस रामायण" लिखकर तुलसी घर- घर में अमर हुए !

उसकी भाषा ,उसकी रचना लोगों के रोम -रोम में सफल हुए !!

"विनय पत्रिका" लिखकर लोगों को अपनी प्रतिभा दिखा दिया !

संस्कृत साहित्य का रूप सजाकर लोगों को फिर बता दिया !!

सहज सुंदर कविता की आकृति  ही आकर्षक बन पाती है !

जनमानस से दूर रहे तो अलंकृत छवि भी उदास जाती है !!



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational