Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ranjan Shaw

Inspirational

4  

Ranjan Shaw

Inspirational

शहीद अपने घर आया था - रंजन साव

शहीद अपने घर आया था - रंजन साव

1 min
317


वह गांव बड़ा ही प्यारा था

उसमें एक बच्चा न्यारा था ।


वह खेल रहा था माटी में

वह बड़ा हुआ उस माटी में ।


सबने उसको समझाया था

माटी के सम्मान में लड़ना है ।


वह गांव के किसान का बेटा था

उसको तो यूं ही चलना है ।


पर वह माटी के सम्मान के लिए

खेत से सरहद पर जा पहुंचा ।


अपने माटी की रक्षा में

उसने अपना लहू बहा बैठा ।


उसका क्षत-विक्षत शव

गांव लेकर कोई आया था ।


आंखों के आंसूओं से

सबने उसके चरणों को भिगोया था ।


वह कफ़न में ओढ़

तिरंगा आया था ।


उसके शव को

उसके पिता के कंधों ने उठाया था।


वह मंजर याद रहेगा हर पर

जिस क्षण वह शहीद अपने घर आया था ।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational