Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

मुकेश कुमार ऋषि वर्मा

Inspirational

4  

मुकेश कुमार ऋषि वर्मा

Inspirational

रे वोटर

रे वोटर

1 min
424



व्यर्थ दिखावे में मत फंसना 

नेता कोई ईमानदार चुनना 

टी.वी. चैनल मति करें भ्रष्ट 

नित-नित मानवता करें नष्ट 


जो भ्रष्टाचारी कुर्सी पर गये बैठ 

जनता की भी बधिया जायेगी बैठ 

तुम चुनाव में चुनोगे नेता कैसा 

पढ़ा-लिखा या काला अक्षर भैंसा 


ओढ़कर शराफत का चोला 

गुंडा-बेईमान बन जायेगा भोला 

जाति - धर्म की आग लगाकर 

राष्ट्रभक्ति के झूठे भाषण देकर 


शैतानी नेता सत्ता पा जायेगा 

फिर करके मनमानी देश जलायेगा 

जनता को लूट- लूटकर मौज उड़ायेगा 

निज घर भरके कौड़ी-कौड़ी को तरसायेगा


अगर जो कोई आवाज उठायेगा 

देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करायेगा 

अभी अवसर है, उठ जाग रे वोटर 

कर दे सुभाष-भगत का सपना साकार।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational