Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Surya Barman

Abstract Inspirational

4  

Surya Barman

Abstract Inspirational

'' प्यारी द्रौपदी ताई ''

'' प्यारी द्रौपदी ताई ''

1 min
250


अबके आग लगाने वाले हनुमान नहीं।

क्यूँकि लंका में अब सिया वर राम नहीं ॥


देखो आज फिर कैसा संयोग हुआ ? 

फिर शबरी के मीठे बेरों को राम ने छुआ ॥ 


रामायण और महाभारत की याद फिर से हैं आई ।

द्रौपदी में शबरी फिर से लौट आईं ॥


अब होगा फिर से विनाश बुराई का ।

आँखें खोल के देखो, जादू द्रौपदी आई का ॥


मन में है वही स्नेह, कर्मठता और सच्चाई ।

और नव किरणें जो जग में घोल सके अच्छाई ॥


भारत को फिर शबरी के मीठे बेर चाहिए ।

खाने वाले राम और भारत को राम से शेर चाहिए ॥


द्रौपदी ताई अब ज़रा न पीछे हटना । 

सोन चिरैया को फिर न पड़े कटना ॥


आई कहूँ या ताई, कह लूँ जो आपको हो भाता । 

राष्ट्रपति तो केवल पद हैं, आप तो हो भारत की माता ॥



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract