Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Dr Lakshman Jha "Parimal"Author of the Year 2021

Inspirational

4  

Dr Lakshman Jha "Parimal"Author of the Year 2021

Inspirational

फेसबूक का व्यक्तित्व

फेसबूक का व्यक्तित्व

1 min
386


आने की खबर सबको होती है

पर जानेकी भनक नहीं होती है

जो काफी करीब उनके होते हैं

उनको ही खबर सिर्फ रहती है


  कभी आप गाते हैं

  कभी मुसकुराते हैं

  कभी अपनी बातों

  से दिल लगाते हैं


उनकी अनुपस्थिति खलती है

जिंदगी अधूरी सबको लगती है

जो काफी करीब उनके होते हैं

उनको ही खबर सिर्फ रहती है


  कोई कविताओं से

  दिल बहलाता हैं

  कोई कहानियों में

  कुछ कह जाता है


उनकी बातें अच्छी लगती है

सबके हृदय को छू जाती है

जो काफी करीब उनके होते हैं

उनको ही खबर सिर्फ रहती है


  इतिहास कहे कोई

  भूगोल दिखाता है

  अपनी टिप्पणी से

  सबको हँसता है


यादें सब दिन उनकी आती है

न रहने पर याद बहुत आती है 

जो काफी करीब उनके होते हैं

उनको ही खबर सिर्फ रहती है


  जो बातें सहजता

  से कुछ कहते हैं

  नेता भी समझकर

  नीतियाँ बदलते हैं


उनकी बातों में जान आती है

लोगों को फिर समझ आती है

जो काफी करीब उनके होते हैं

उनको ही खबर सिर्फ रहती है


  नया कुछ करना

  जीवंत बने रहना

  इस तरह ही हमें

  सबके बीच रहना


मौनता सिर्फ शाम को दर्शाती है

यहाँ दुनियाँ भी मौन हो जाती है

जो काफी करीब उनके होते हैं

उनको ही खबर सिर्फ रहती है


  काम ऐसा ही करें

  याद सब कोई करे

  हम रहें या ना रहें

  इतिहास बनता रहे


जिंदगी यूँ बारबार नहीं मिलती है

कुछ बातें हमको भी सीखा देती है

आने की खबर सबको होती है

पर जानेकी भनक नहीं होती है


जो काफी करीब उनके होते हैं

उनको ही खबर सिर्फ रहती है !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational