Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

V. Aaradhyaa

Inspirational

4.5  

V. Aaradhyaa

Inspirational

आत्मज्ञान का सुदीप जलेगा

आत्मज्ञान का सुदीप जलेगा

1 min
358



आत्मज्ञान का सुदीप ज़ब जल चुका है ,

तो अज्ञान का तिमिर ढलकर ही रहेगा !


       सद्भाव के दीप में स्नेह का तेल भरकर ,

       खिलखिलाते चेहरों से घर आँगन सजेगा !


दीपक संग करेंगी रम्शियां कर्त्तन नर्तन ,

अंधेरे पर प्रकाश का विजय होकर रहेगा !


       अथक संघर्ष एक समीकरण में बंधेगा , 

        धुंध को चीरकर प्रखर प्रकाशपुंज दिखेगा !


रौशनी की रश्मियां मचलकर चमकेंगी ,

अबके दीवाली पर आकाशदीप जलेगा !


        नवप्रभात का नवविहान ज़ब उगेगा,

         तिमिर भेदकर ज्ञान का दीपक जलेगा।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational